राजनीति

मैं भूल गया कि मेरी भी बेटियां है, जब राज बब्बर के बयान पर मीडिया के सामने रो पड़े थे अमर सिंह

समाजवादी पार्टी के जाने-माने नेता रहे अमर सिंह से जुड़े कई रोचक किस्से आज भी राजनीतिक और फ़िल्मी गलियारों में चर्चा का विषय बने रहते हैं. अमर सिंह आज हमारे बीच नहीं है, हालांकि वे अपने कई मशहूर किस्सों के चलते याद आते रहते हैं. ऐसा ही एक किस्सा अमर सिंह का अभिनेता से राजनेता बने राज बब्बर के साथ भी जुड़ा हुआ है. तो चलिए आज आपको आज इस किस्से के बारे में बताते है, जब राज बब्बर की बात के जवाब में अमर सिंह फूट-फूट कर रोने लगे थे.

गौरतलब है कि, एक समय अमर सिंह समाजवादी पार्टी में नंबर दो का स्थान रखते थे. समाजवादी पार्टी में वे मुलायम सिंह के सबसे करीबी माने जाते थे. हालांकि बाद में अमर सिंह ने समाजवादी पार्टी से दूरी बना ली थी, जबकि एक समय राज बब्बर भी सपा में ही थे. बाद में राज बब्बर ने भी सपा को छोड़कर कांग्रेस का दामन थाम लिया था.

अमर सिंह और राज बब्बर को लेकर यह किस्सा बड़ा मशहूर है कि अमर सिंह एक बार राज बब्बर के किसी बयान के चलते इस कदर नाराज हो गए थे कि उनकी आंखों से आंसू निकलने लगे थे. यह पूरा वाकया उस समय का है जब अमर सिंह ने समाजवादी पार्टी नहीं छोड़ी थी और राज बब्बर कांग्रेस में शामिल हो चुके थे.

जानकारी के मुताबिक़, एक बार अमर सिंह लखनऊ में सहारा प्रमुख सुब्रत राय के घर पर मौजूद थे. यहां वे पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे, तब ही एक ASI अधिकारी ने अमर सिंह से कहा कि आगरा में राज बब्बर ने उन पर कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी की है. इसके जवाब में अमर सिंह मीडिया के सामने ही जोर-जोर से रोने लगे. राज बब्बर का खुद के ख़िलाफ़ बोलना अमर सिंह को पसंद नहीं आया था.

मीडिया से बात करते हुए अमर सिंह ने कहा कि, मैंने समाजवादी पार्टी की कायापलट के लिए पूरा समय दिया है. मैं खुले दिल से मुलायम सिंह के साथ लगा हूं. पत्रकारों से बात करते हुए अमर सिंह काफी भावुक हो गए थे और उन्होंने आगे कहा कि, मैं यह भूल ही गया कि मेरी भी बेटियां है और वे अब बड़ी हो गई है. मेरी बेटियों को पिता का प्यार नहीं मिल पाया है.

बता दें कि, यह वो समय था जब अमर सिंह और राज बब्बर एक दूसरे पर हमलावर हो रहे थे. दोनों के बीच तीखी बयानबाजियां चल रही थी. यह सिलसिला उस समय थमा, जब दोनों समाजवादी पार्टी से खुद को दूर कर चुके थे.

गौरतलब है कि, अमर सिंह भारतीय राजनीति का एक बड़ा चेहरा थे. राजनीति में अपनी ख़ास पहचान रखने वाले अमर सिंह का हिंदी सिनेमा के कई दिग्गज़ों से भी बेहद अच्छा रिश्ता था. एक समय अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, डिंपल कपाड़िया, जया प्रदा जैसे सितारों के वे बेहद करीबी थे. 1 अगस्त 2020 को सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में उनका निधन हो गया था. 64 वर्ष की आयु में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था.

 

Back to top button