दूल्हा दुल्हन शादी की रस्में छोड़ कर पहुँच गए हॉस्पिटल, वजह जान कर आँखों में आ जाएंगे आंसूं

शादी किसी भी कपल के लिए उसके जीवन का खास दिन होता है। वह इस दिन को बेहतर से बेहतर बनाने की कोशिश करता है। शादी वाले दिन दूल्हा और दुल्हन दोनों ही बहुत व्यस्त रहते हैं। ऐसे में वे शादी को छोड़कर बाकी सभी जरूरी काम भी रद्द कर देते हैं। उनका पूरा फोकस शादी और उसमें होने वाली रस्मों पर होता है।

लेकिन आज हम आपको एक ऐसे कपल से मिलवाने जा रहे हैं जो अपनी शादी की सभी रस्में बीच में ही छोड़ एक बच्ची की जान बचाने अस्पताल पहुंच गए। दरअसल एक बच्ची को खून की सख्त जरूरत थी। उसके ग्रुप वाला कोई भी व्यक्ति नहीं मिल रहा था। जो मिलते भी वह उसे रक्तदान करने को तैयार नहीं होता। जब यह बात एक दूल्हा दुल्हन को पता चली तो उन्होंने बिना सोचे समझे शादी की सभी रस्में छोड़ दी और बच्ची कि ब्लड डोनेट करने अस्पताल जा पहुंचे।

अब इस कपल की सोशल मीडिया पर बहुत तारीफ़ें हो रही है। इस मामले की जानकारी उत्तर प्रदेश पुलिस के अधिकारी आशीष कुमार (Ashish Kumar Mishra) मिश्रा ने अपने ट्विटर हैन्डल पर दी है। दूल्हा दुल्हन की रक्तदान की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा – मेरा भारत महान. एक बच्ची को ब्लड की जरूरत थी, कोई भी रक्तदान करने को सामने नहीं आ रहा था, क्योंकि वो किसी दूसरे की बच्ची थी. अपनी होती तो शायद कर भी देते. खैर, शादी के दिन ही इस जोड़े ने रक्तदान कर बच्ची की जान बचाई.


इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि कैसे दूल्हा एक स्ट्रेचर पर लेटा हुआ है और रक्तदान कर रहा है। वहीं उसकी दुल्हन भी शादी के जोड़े में पास खड़ी है। दूल्हा दुल्हन के इस कृत्य की सोशल मीडिया पर खूब वाहवाही हो रही है। लोगों का कहना है कि ये उन सभी लोगों के लिए मिसाल है जो रक्तदान करने में हिचकते हैं।


उम्मीद है कि आप भी इनसे प्रेरणा लेंगे और जरूरत पड़ने पर अपना रक्तदान करेंगे।