जीवन में बुरा वक्त शुरू होने पर बस कर दें ये 5 काम, खुल जाएगा भाग्य

जब भी जीवन में बुरा समय शुरू होता है तो सारे रास्ते बंद हो जाते हैं। हर चीज में नुकसान होता है और परिवार के लोगों के साथ रिश्ते भी खराब हो जाते हैं। अगर आपके साथ ये सब होने लगे तो समझ लें की आपके जीवन में बुरा समय चल रहा है। बुरा समय शुरू होते ही आप नीचे बताए गए उपायों को कर दें। इन उपायों को करने से अच्छा वक्त शुरू हो जाता है और किस्मत चमक जाती है।

अगर आपका कोई काम पूरा नहीं हो रहा है और बार-बार मेहनत करने के बाद भी आपको निराशा हाथ लग रही है। तो आप इस उपाय को करें। ये उपाय करने से काम में सफलता मिल जाएगी। ज्‍योत‍िषशास्‍त्र में बताए गए इस उपाय के तहत रवि पुष्य नक्षत्र या पुष्य नक्षत्र के दिन बरगद के एक पत्ते को तोड़कर घर ले आए। इस पत्ते पर आप हल्दी की मदद से स्वास्तिक का निशान बना दें। फिर इसे मंदिर में रख दें।

मंदिर में इस पत्ते को रखने के बाद अपने इष्‍टदेव से प्रार्थना करें की आपके रुके हुए सारे कार्य पूरे हो जाएंगे। मान्यता है कि ये उपाय करने से हर रुके हुए काम पूरे हो जाते हैं। साथ में ही भाग्य भी खुल जाता है।

घर के मुख्य दरवाजे के सामने भगवान गणेश की दो मुख वाली तस्वीर लगाने से घर में शांति बनीं रहती है। ये उपाय करने से नकारात्मक शक्ति दूर हो जाती है और शांति बनीं रहती है। इसलिए जिन लोगों के घरों में नकारात्मक शक्ति मौजूद है व घर के सदस्यों के बीच लड़ाई होती है। वो लोग ये उपाय जरूर करके देंखे। ये उपाय करने से बुरा समय खत्म हो जाएगा और जीवन में शांति बन जाएगी।

ग्रह दोष होने पर भी जीवन में बुरे वक्त की शुरूआत हो जाती है। ग्रह दोष होने पर आप इस उपाय को करें। इस उपाय को करने से ग्रह शांत हो जाएंगे। उपाय के तहत रोज सुबह पहली रोटी गाय के लिए बनाएं। पहली रोटी गाय को खिलाने से ग्रह दोष दूर हो जाता है। इसी प्रकार से जो लोग गाय की सेवा करते हैं उनका भी बुरा समय खत्म हो जाता है।

किसी जरूरी कार्य से अगर आप बाहर जा रहे हैं तो आप इस उपाय को करें। ये उपाय करने से जिस कार्य के लिए आप जा रहे हैं, वो पूरा हो जाएगा। घर से निकलने से पहले एक मिट्ठी में उड़द की दाल ले लें। इस दाल को सिर के ऊपर से घूमाएं और जमीन पर छोड़ दें। फिर बिना पीछे मुडे कार्य के लिए घर से निकाल जाएं। ये उपाय करने से आपको सफलता जरूर मिलेगी।

बुरा समय जल्द से जल्द आपके जीवन से खत्म हो जाए, इसके लिए आप हनुमान जी की पूजा किया करें और उन्हें सिंदूर अर्पित करें। हो सके तो हर सोमवार को शिवलिंग पर जल भी अर्पित करें। ये उपाय करने से भी बुरा समय खत्म हो जाता है।

तो ये थे कुछ उपाय जिनकों करना कारगर साबति होता है और बुरा वक्त टल जाता है।