इस तरीके से करें केले के पेड़ की पूजा, पैसों की आवक रुकने का नाम नहीं लेगी

हिन्दू धर्म में पेड़ पौधों को भी मान सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है। कुछ खास पेड़ जैसे पीपल, तुलसी और केले इत्यादि की पूजा भी की जाती है। ज्योतिष शास्त्र में केले के पेड़ की पूजा का काफी महत्व बताया गया है। ऐसी मान्यता है कि केले के वृक्ष की पूजा पाठ करने से कई ग्रहों के दोष शांत हो जाते हैं। ये आपकी कई परेशानियों का खात्मा कर देता है। इसके अलावा केले के पेड़ की पूजा के और भी कई फायदे हैं जो इस प्रकार है –

1. कमजोर आर्थिक स्थिति से गुजरने वालों के लिए केले की पूजा करना लाभकारी होता है। केले के वृक्ष को पूजने से धन की देवी मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है। आप नियमित रूप से केले के पेड़ की पूजा कर मां लक्ष्मी के चरणों में केला अर्पित करिए। इससे देवी लक्ष्मी खुश होकर आपको आशीर्वाद देगी और आपके घर पैसों की कभी कोई कमी नहीं होगी।

2. यदि आपकी कुंडली में गुरु गृह तेज है या इसका कोई दोष है तो गुरुवार के दिन केले के पेड़ पर जल और कच्चा दूध चढ़ाना चाहिए। इससे गुरु गृह से जुड़े सभी दोष दूर होते हैं।

3. यदि आपकी संतान को कोई कष्ट है या वह किसी परेशानी का सामना कर रही है तो रोजाना केले के पेड़ की सेवा करें। इससे आपकी संतान कोई कभी कोई कष्ट नहीं होगा।

4. यदि आपके विवाह के योग नहीं बन रहे और लाख कोशिशों के बाद भी शादी नहीं हो रही तो केले का पेड़ आपकी समस्या दूर कर सकता है। आपको बस रोजाना केले के वृक्ष की पूजा करनी है और देखते ही देखते आपको मनचाहा जीवनसाथी मिल जाएगा।

5. शिक्षा से जुड़ी कोई भी समस्या आने पर भी केले के पेड़ की पूजा करना और उसे रोज जल देना लाभकारी होता है।

6. पति पत्नी के बीच की नोकझोंक और दूरियाँ दूर करने में भी केले का पेड़ लाभकरी सिद्ध होता है। मिया बीवी का आपसी प्रेम बढ़ाने के लिए दोनों को साथ में केले के पेड़ की पूजा कर उसके पास घी का दीपक जलाना चाहिए।

7. यदि संतान आपको दुख दे रही है, या किसी प्रकार से परेशान कर रही है तो हर गुरुवार केले के पेड़ के नीचे बैठ गुरु गृह के मंत्रों का उच्चारण करिए। सबकुछ ठीक हो जाएगा।

आशा करते हैं कि आपको केले के पेड़ से जुड़ी ये जानकारी पसंद आई होगी। आप भी ढेर सारे फ़ायदों का लाभ लेने के लिए आज से ही केले के पेड़ की पूजा शुरू कर दीजिए।