Rashifal 24 February: आज इन 3 राशियों का भाग्य देगा साथ, रोजगार के उचित अवसर मिलेंगे

हम आपको बुधवार 24 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 24 February 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

सुख-सुविधा के साधनों पर धन खर्च होगा। परिवार के लोगों के साथ समय व्यतीत करें और मौज मस्ती करते हुए घर का वातावरण प्रफुल्लित रखना होगा। पढ़ाई में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। किसी का प्यार और स्नेह देखकर अच्छा महसूस करेंगे। बच्चों को लेकर आप कुछ प्लानिंग कर सकते हैं, जो इनकी शिक्षा और स्वास्थ्य से संबंधित हो सकता है। किसी अनाथालय में आर्थिक सहयोग करें, रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

रचनात्मक लेखन के लिए यह अच्छा दिन है। लेखक और शिक्षक आज बहुत अच्छा करेंगे। व्यापार में स्थितियां संतोषजनक होगी कुछ छोटे-मोटे मुनाफे आपका दिल खुश कर सकते हैं। ऑफिस में काम धीमी गति से पूरे होंगे।किसी बात को लेकर भाई-बहन से अनबन की स्थिति बनेगी। आज किसी से भी बेवजह उलझने से आपको बचना चाहिए। आपकी ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा। दूसरों के मूर्ख व्यवहार के कारण आप चिड़चिड़े रह सकते हैं। पढ़ाई को लेकर असमंजस महसूस करेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज का दिन मिला-जुला रह सकता है। जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाए रखना बेहद जरूरी है, अन्यथा विवाद हो सकता है। आप अपनी बुद्धिमत्ता के कारण किसी समस्या का समाधान कर सकते हैं। आप ऊर्जावान और उत्साहित रहेंगे। आपको कोई शुभ समाचार मिलेगा। परिवार में एक दूसरे के साथ आपसी सामंजस्य बेहतर होगा। आज अध्यात्म की तरफ आपका रुझान रहेगा। साझेदारों और सहकर्मियों को लेकर मन खिन्न हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

काम के सिलसिले में दिन दोपहर तक कमजोर है। उसके बाद अच्छे अनुभव होंगे। आपको अपने परिवार के सदस्यों से बात करते समय शांत और मौन रहना चाहिए। आप अपने कठोर भाषण से किसी को आहत कर सकते हैं। नए दम्पत्तियों के जीवन में खुशियाँ बढ़ेगी। व्यावसायिक कार्यों के लिहाज़ से आज का दिन बेहतर है। आप हर काम को धैर्य और समझदारी से पूरा करने की कोशिश करेंगे। परिवार का माहौल आपको परेशानी में डाल सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

पढ़ाई में कोई आपको कठिन प्रतिस्पर्धा दे सकता है। आज के दिन अनेक तनाव होने के बाद भी कुछ सकारात्मक घटनाएं घटेगी जिससे कि मन कुछ प्रसन्न होगा। बिजनेस के मामलों में आज का दिन बेहतर रहेगा। सामाजिक कार्यों में आज आपको सफलता मिलेगी। आपको किसी प्रकार की धन हानि हो सकती इसलिए धन का निवेश सोच-समझकर करें। परिवार के कुछ खास मामलों में आज आपको अनदेखी करने से बचना चाहिए। भाई-बहन का सहयोग प्राप्त होता रहेगा। आज आप करियर में नए आयाम स्थापितकरेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। दोपहर तक स्थितियां कमजोर रहेंगी लेकिन दोपहर बाद आपके पक्ष में मुड़ने लगेंगी। अनावश्यक रूप से क्रोधित होना कार्यों में बाधा पैदा कर सकता है, यही नहीं शुभचिंतकों को भी आपसे दूर कर सकता है। काम के सिलसिले में आपकी सोच और कार्यकुशलता आपको आगे रखेगी। कारोबार में कुछ लोग आपके लिये बहुत मददगार साबित होंगे। आपको किसी दूसरी कम्पनी के साथ काम करने का मौका मिलेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आर्थिक मामलों में आज कोई बड़ा फैसला लेने से बचना चाहिए। परिवार के बड़ों की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है, इसलिए कोई भी बात बोलने से पहले एक बार सोच-विचार अवश्य कर लें। बच्चों की शिक्षा और स्वास्थ्य को लेकर कुछ लोग परेशान हो सकते हैं। यात्रा का विचार कर रहे हैं तो आज टाल दें। जो लोग नौकरी में है, आज उन्हें कोई अच्छी खबर मिलेगी। आप किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का मन बनायेंगे। आपको रोजगार के उचित अवसर मिलेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

दांपत्य जीवन में तनाव के बावजूद स्थिति अच्छी रहेगी। अपने परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों के साथ संवेदनशील मुद्दों पर बात न करें। कोई आपके भरोसे को तोड़ सकता है और आपके प्रतिद्वंद्वियों को सचेत कर सकता है। आपको किसी प्रकार की धन हानि हो सकती इसलिए धन का निवेश सोच-समझकर करें। संतान को शिक्षा में उन्नति मिलेगी। माता-पिता के स्वास्थ्य में सुधार आयेगा। व्यापार मध्यम स्तर पर रहेगा। कोई अनजान व्यक्ति आपका फायदा उठा सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा, अधिकारियों से प्रोत्साहन प्राप्त करेंगे। आपके कार्यस्थल में निकट भविष्य में एक बड़ा संघर्ष या तनाव संभव है। सितारों में कुछ नकारात्मक संकेत दिया गया है। आपका पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। पिता और पिता तुल्य व्यक्ति से आशीर्वाद प्राप्त करें, महत्वपूर्ण कार्यों में इनसे सलाह लें। सामाजिक क्षेत्र में सहभागिता बढ़ेगी। जो लोग अविवाहित है उनको विवाह के प्रस्ताव आयेंगे। आज काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज स्वास्थ्य कमजोर होने से बीमार पड़ सकते हैं इसलिए थोड़ा ध्यान रखें। धार्मिक कामों में मन लगेगा। व्यापारियों को अपनी बुनियादी कमाई भी अर्जित करने के लिए संघर्ष करना होगा। प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य या गतिविधि आपको व्यस्त रख सकती है। छात्र अपने भविष्य को लेकर उलझन में रह सकते हैं। परिवार के किसी बुजुर्ग की सेहत बिगड़ सकती है। करियर में आगे बढ़ने के नए अवसर प्राप्त होंगे। आज आपको जीवनसाथी से खुशखबरी मिलेगी, जिससे पुरे दिन मन प्रसन्न रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप सकारात्मक सोच और भरपूर ऊर्जा से घर ही नहीं कार्यक्षेत्र संबंधी जिम्मेदारियों को बखूबी निभा सकते हैं। आपको अपनी बचत की योजना नए सिरे से बनानी होगी। व्यर्थ वस्तुओं को इकट्ठा करके अपना बजट न उड़ाएं। आपको घर पर बहुत काम करना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन में भी आज उत्साह और प्रेम बना रहेगा। मानसिक रूप से चिंतित महसूस कर सकते हैं, लेकिन परेशानी को भूलकर आपको आन्दित रहना होगा। अपने समय का सदुपयोग करने से आपको लाभ होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज का दिन बहुत बढ़िया रहेगा। अपने प्रिय को खुश रखेंगे। आप दूसरों पर संयम खो सकते हैं क्योंकि आप दिन भर बेईमानी से रहेंगे। घर में भी गुस्सा फूटेगा। आपको अपने विचारों को दूसरों पर नहीं थोपना चाहिए। दांपत्य जीवन के लिहाज से भी दिनमान बढ़िया रहेगा। रोमांस के अवसर मिलेंगे। काम के सिलसिले में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। आज छोटी-छोटी खुशियों के साथ आनंदित रहते हुए दिन व्यतीत करना है, प्रसन्नता कार्य करने की ऊर्जा प्रदान करेगी।

आपने Rashifal 24 February का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 24 February का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 24 February 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : सुंदरकांड पाठ करने से जुड़े हैं ये अनेकों लाभ, जानें पाठ का महत्व व सही तरीका