बिग बॉस ने टीवी पर पूरे किये 14 साल, मर्दों से ज्यादा इस ट्रॉफी पर रहा इन बहुरानियों का कब्ज़ा

रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ सीजन 14 (Bigg Boss 14) का विनर मिल चुका है. इस शो और सीजन को रुबीना दिलैक ने जीत लिया है. 3 अक्टूबर, 2020 से शुरू हुआ यह शो करीब 140 दिनों तक चला. इसमें कई ट्विस्ट एंड टर्न भी देखने को मिले. पहली बार घर में लोगों आउट होने के बाद दोबारा से इंटर कराया गया. इस बार रुबीना ने शानदार खेल खेलते हुए राहुल वैद्य को शिकस्त दे दी और ‘बिग बॉस 14’ की विनर बन गईं.

इसके साथ ही रुबीना 6 ठी टेलीविजन एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने बिग बॉस की ट्रॉफी अपने नाम की है. बिग बॉस के अब तक हुए 14 सीजन में फीमेल कंटेस्टेंट का बोलबाला रहा है. आज हम आपको बताते है रुबीना से पहले टेलीविजन की और कौन कौन सी एक्ट्रेस बिग बॉस की ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी हैं.

श्वेता तिवारी (विनर – सीजन 4)
बॉलीवुड और टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी ने बिग ‘बॉस सीजन’ 4 का खिताब जीता था. वे 2016 में नेपाली फिल्म ‘त्रिनेत्रा’ में नजर आईं थी. इस सीजन में सबसे ज़्यादा सुर्खियों में डॉली बिंद्रा के गुस्से और घर में उनके झगड़े ने बटोरी थी. श्वेता पहली फिमेल कंटेस्टेंट थीं, जिन्होंने ‘बिग बॉस’ जीता था.

जूही परमार (विनर – सीजन 5)
जूही परमार ‘बिग बॉस’ के सीजन 5 की विजेता रही थी. जूही आखिरी बार टीवी सीरिज ‘तंत्र’ में नजर आई थीं. ट्रॉफी के साथ जूही को 1 करोड़ प्राइज मनी भी मिली थी. जूही ने सचिन श्रॉफ से शादी की थी, बाद में दोनों के बीच अनबनकी वजह से तलाक हो गया था.

उर्वशी ढोलकिया (विनर – सीजन 6)​
उर्वशी ढोलकिया ने कोमोलिका बनकर सभी लोगों के दिल में जगह बनाई थी. उर्वशी ढोलकिया ‘बिग बॉस’ सीजन 6 की विनर रही थीं. इस सीजन में उन्होंने दमदार खेल दिखाया था. उर्वशी आखिरी बार डांस पार्टनर अनुज सचदेवा के साथ रियलिटी शो ‘नच बलिए’ सीजन 9 में दिखी थीं.

गौहर खान (विनर – सीजन 7)
लगातार चौथे साल भी यह अवार्ड फीमेल को ही मिला. इस सीजन को अभिनेत्री गौहर खान ने अपने नाम किया था. इस सीजन में उन्हें कई बार लड़ाइयों से गुजरना पड़ा. इन सब के बावजूद गौहर ने हर बार सही चीज़ों का फेवर किया, इसी वजह से वह सबकी फेवरेट बनी और इस सीजन को जीत गई.

शिल्पा शिंदे (बिग बॉस 11)
‘भाभी जी घर पर हैं’ शो की अंगूरी भाभी जिन्होंने सभी के दिलों पर राज़ किया था, उन्होंने बिग बोस की सीजन 11 का खिताब भी जीता था. उन्होंने दर्शकों का खूब प्यार बंटोरा. बिग बॉस के घर पर ही लोगों को शिल्पा का असल चेहरा देखने को मिला. उन्होंने इस सीजन में विकास गुप्ता और हीना खान को हराया था.

दीपिका कक्कड़ (विनर – सीजन 12)
बिग बॉस के सीजन 12 में एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ ने जोरदार खेल दिखाया था. यूं तो इस सीजन के फेवरेट कंटेस्टेंट श्रीसंत थे और लोगों को सुरभि का श्रीसंत पर निशाना लगाना पसंद आता था. लेकिन दीपिका सभी को अपना खेल दिखाने में कामयाब हुई. इसके बाद वह ‘नच बलिए’ सीजन 9 में बतौर गेस्ट नजर आईं थी. इसके अलावा दीपिका टीवी सीरियल ‘कहां हम कहां तुम’ में नजर आ रही हैं.