अगर आप भाग्यश्री को खूबसूरत मानते है तो एक बार उनकी बेटी की तस्वीरें जरूर देखें, फिर कुछ बोलिये

बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान ने 32 साल पहले ‘मैंने प्यार किया’ फिल्म की थी. यह फिल्म उस समय की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक साबित हुई थी. इस फिल्म ने दोनों स्टार को सुपरस्टार बना दिया था. इस फिल्म में सलमान खान के साथ एक्ट्रेस भाग्यश्री (Bhagyashree) भी मुख्य किरदार में थी. आज एक्ट्रेस भाग्यश्री (Bhagyashree) 52 वर्ष की हो चुकी है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Bhagyashree (@bhagyashree.online)

अभिनेत्री भाग्यश्री का जन्म 23 फरवरी, 1969 को मुंबई में हुआ था. भाग्यश्री का जन्म महाराष्ट्र में सांगली की रॉयल फैमिली में हुआ. अभिनेत्री भाग्यश्री का पूरा नाम श्रीमंत राजकुमारी भाग्यराजे पटवर्धन हैइसके बाद उनका रुझान एक्टिंग की तरफ होने लगा. उन्होंने 1987 में टीवी सीरियल ‘कच्ची धूप’ से शुरुआत की थी. मगर उन्हें दुनिया भर में पहचान 1989 में रिलीज हुई उनकी पहली फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से मिली. इस फिल्म से आसमान छूने वाली इस अभिनेत्री ने जल्द ही अपने बचपन के दोस्त हिमालय दसानी से विवाह कर लिया. आज उनकी फैमिली के बारे में बहुत काम लोग ही जानते है.

आज हम आपको भाग्यश्री की निजी जिन्दगी और उनसे जुड़े लोगों के बारे में बताने जा रहे है. अभिनेत्री भाग्यश्री के दो बच्चे हैं. उनके बेटे अभिमन्यु का जन्म 1990 में हुआ था. वहीं उनके बेटे के 5 साल बाद भाग्यश्री ने 1995 में बेटी अवंतिका को जन्म दिया था. भाग्यश्री की बेटी 25 साल की अवंतिका अपनी माँ की तरह ही बेहद सुंदर और ग्लैमरस हैं. उनकी बेटी अवंतिका सोशल साइड्स पर काफी एक्टिव रहती है. इंस्टाग्राम पर उनके कुल 28 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं.

अगर उनकी बेटी की पढ़ाई के बारे में बात करे तो अवंतिका ने लंदन के Cass बिजनेस स्कूल से पढ़ाई की है. अवंतिका यहां से बिजनेस और मार्केटिंग की डिग्री हासिल कर चुकी है. अभिनेत्री भाग्यश्री ने कुछ महीनों पहले अपनी बेटी अवंतिका के साथ एक शादी में शामिल हुई थी. इस शादी में दोनों ही माँ बेटी ट्रेडिशनल लुक में नजर आई थीं. उनकी बेटी अवंतिका को डांसिंग, फैशन, ट्रेवलिंग और दोस्तों के साथ पार्टी एन्जॉय करना काफी अच्छा लगता है.

अवंतिका कुछ सालों पहले बॉलीवुड के मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर अनु मलिक के भतीजे और सिंगर अरमान मलिक को डेट करती थीं. अगर बात की जाय उनके बेटे अभिमन्यु दसानी की तो उन्होंने 2019 में रिलीज हुई फिल्म ‘मर्द को दर्द नहीं होता’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में अभिमन्यु के साथ राधिका मदान, गुलशन देवैया और महेश मांजरेकर जैसे कलाकारों ने काम किया था. अब हालिया अभिमन्यु एक और फिल्म ‘निकम्मा’ में नजर आने वाले है.

अभिनेत्री भाग्यश्री ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था कि उन्होंने करियर की जगह परिवार को चुनना क्यों बेहतर समझा था. भाग्यश्री ने बताया था कि, फिल्म मैंने प्यार किया की कामयाबी और शादी के बाद मुझ पर एक मां के रुप में सबसे बड़ी जिम्मेदारी सामने आ गई थी. एक तरफ परिवार था तो दूसरी ओर करियर. भाग्यश्री हसबैंड के साथ मिलकर मीडिया कंपनी सृष्टि एंटरटेनमेंट चलाती हैं. अभिनेत्री को आखिरी बार 2014-15 में टीवी शो ‘लौट आओ तृषा’ में देखा गया था.