वॉशरूम के बाहर हुई थी मार्क जुकरबर्ग और प्रिसिला चान की पहली मुलाकात, पढ़ें इनकी दिलचस्प स्टोरी

मार्क जुकरबर्ग फेसबुक के सह-संस्थापक हैं और ये दुनिया के अमीर लोगों में गिने जाते हैं। हालांकि इतना प्रसिद्ध होने के बाद भी इनकी निजी जिंदगी के बारे में काफी कम लोगों को ही जानकारी है। इनकी लाइफ के बारे में केवल इनके दोस्तों और परिवार के लोगों को ही अच्छे से पता है। सात लाख 20 हजार करोड़ रुपये से अधिक संपत्ति के मालिक मार्क जुकरबर्ग की लव स्टोरी के बारे में भी कम ही लोगों को जानकारी है। दरअसल मार्क जुकरबर्ग ने प्रिसिला चान से लव मैरिज की थी। इनकी मुलाकात प्रिसिला चान से उस दौरान हुई थी जब ये एक साधारण इंसान थे और इनके पास बिलकुल भी पैसे नहीं थे।

 

मार्क जुकरबर्ग और प्रिसिला चान की पहली मुलाकात साल 2003 में हुई थी। ये दोनों पहली बार एक पार्टी में मिले थे। उस दौरान ये एक दूसरे लिए अजनबी थे। ये दोनों वॉशरूम के लिए वेटिंग लाइन में लगे हुए थे। तभी इन्होंने एक दूसरे से बात करना शुरू किया। ऐसे करते हुए इनके बीच दोस्ती हो गई और कुछ सालों बाद इन्होंने एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया। कई समय तक एक दूसरे को डेट करने के बाद इन्होंने शादी करने का फैसला किया। इस तरह से इन्होंने 19 मई, 2012 को शादी कर ली।

बिजनेस इनसाइडर की एक रिपोर्ट के मुताबिक इनकी शादी की जानकारी किसी को नहीं थी। यहां तक की शादी में शामिल होने आए मेहमानों को भी ये नहीं पता था कि वो मार्क और प्रिसिला की शादी में शामिल होने जा रहे हैं। मेहमानों को लग रहा था कि वो प्रिसिला की ग्रेजुएशन पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं। यानी इनकी ये शादी पूरी तरह से सरप्राइज थी।

दो बेटियों को दिया जन्म

शादी के बाद मार्क जुकरबर्ग और प्रिसिला चान को कई तरह की परेशानियों का सामना भी करना पड़ा था। इनकी पत्नी का तीन बार मिसकैरेज हुआ था। मार्क जुकरबर्ग ने एक पोस्ट के जरिए इस बात का खुलासा किया था। हालांकि अब मार्क जुकरबर्ग और प्रिसिला चान की दो बेटियां हैं। साल 2015 में प्रिसिला ने पहली बेटी को जन्म दिया था। जिसका नाम मैक्सिमा चान जुकरबर्ग है। जबकि इनकी दूसरी बेटी साल  2017 में हुई है। जिसका नाम अगस्त चान जुकरबर्ग है।

मार्क जुकरबर्ग अपने परिवार के साथ काफी समय बिताते हैं। ये अक्सर छुट्टियां मनाने के लिए नई जगहों पर जाते हैं। सोशल मीडिया पर ये कई सारी तस्वीरें लोगों के साथ शेयर करते हैं। जिसमें ये अपने परिवार के साथ होते हैं। इनकी शादी को 12 साल होने जा रहे हैं और ये अपनी जिदंगी में काफी खुश हैं।