पिता से इस कदर ख़राब थे रेखा के रिश्ते, कहा- मुझे नहीं पता पिता का मतलब क्या होता है

हिंदी सिनेमा की दिग्गज़ और ख़ूबसूरत अदाकारा रेखा अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर ख़ूब सुर्ख़ियों में रही है. अक्सर अपनी फिल्मों और अदाकारी के साथ ही रेखा अपनी निजी ज़िंदगी से भी ख़ूब सुर्ख़ियों में रहती है. अमिताभ बच्चन और विनोद मेहरा के साथ अफेयर हो या मुकेश अग्रवाल के साथ शादी. हर रिश्ते ने एक्ट्रेस को चर्चाओं में रखा है.

रेखा ने बहुत छोटी उम्र में ही फिल्म इंडस्ट्री में अपने कदम रख दिए थे. वहीं छोटी सी उम्र में ही रेखा से पिता का प्यार भी छीन गया था. बता दें कि, रेखा के पिता जैमिनी गणेशन एक्टर और उनकी मां पुष्पावली एक्ट्रेस थी. रेखा के माता-पिता क़ई फिल्मों में साथ काम कर चुके थे और इसी के चलते दोनों के बीच प्यार हो गया था.

रेखा की मां को रेखा के पिता ने शादी से पहले ही गर्भवती कर दिया था. रेखा के जन्म के बाद रेखा के माता-पिता ने शादी की थी. रेखा के अपने पिता के साथ रिश्ता कुछ ख़ास और ठीक नहीं रहा. रेखा पिता को लेकर यह तक कहती थी कि फादर के नाम पर वे सिर्फ चर्च के पादरी को जानती है.

रेखा की आत्मकथा रेखा : द अनटोल्ड स्टोरी में यह लिखा हुआ है कि, जब रेखा का जन्म हुआ था, तब रेखा के माता-पिता विवाहित नहीं थे. जैमिनी गणेशन और पुष्पावली ने रेखा के जन्म के बाद शादी की और फिर बाद में रेखा के पिता उनसे और उनकी मां से अलग हो गए थे. रेखा की आत्मकथा में इस बात का भी जिक्र है कि, उनके पिता के उनकी मां के साथ ही तीन अन्य महिलाओं से भी संबंध थे.

अपनी पत्नी और बेटी रेखा से बिछड़ने के बाद वे कभी उनसे नहीं मिले. जबकि रेखा और वे एक ही शहर में रहते थे. रेखा यह तक बता चुकी है कि वे पिता का मतलब नहीं जानती है.

बता दें कि, एक बार अभिनेत्री रेखा एक्ट्रेस और होस्ट सिमी ग्रेवाल के शो पर पहुंची थी और इस दौरान उन्होंने कहा था कि, ”जब मैं पीछे मुड़कर देखती हूं तो मुझे लगता है कि मुझे नहीं पता है कि पिता का मतलब क्या होता है. फादर के नाम पर मैं सिर्फ चर्च के पादरी को जानती हूं. मैंने दूसरो को देखा है अपने पिता का प्यार पाते हुए लेकिन मुझे इसका कोई आइडिया नहीं हैं.”