बॉलीवुड

इशांत शर्मा की पत्नी प्रतिमा सिंह रहती है लाइम लाइट से कोसों दूर, दिखती है बेहद ही खूबसूरत..

भारत इन दिनों इंग्लैंड के साथ टेस्ट मैच की सीरीज़ खेल रहा है. दोनों ही टीमें एक-एक मैच जीतकर खेल में बनी हुई है. टेस्ट वर्ल्ड चैंपियन के फाइनल में जाने के लिए अब दोनों ही टीमें एड़ी चोटी का जोर लगाने को तैयार है. फाइनल में उनका मुकाबला केन विलियम्सन की अगुआई वाली न्यूजीलैंड से होने वाला है. भारत और इंग्लैंड के बचे हुए दो टेस्ट बड़े ही रोचक और शानदार होने वाले है.

बचे हुए इन मैचों में फ़ास्ट बॉलर की अहमियत काफी बढ़ जाती है. ऐसे में भारत की तरफ से अनुभवी बॉलर इशांत शर्मा भारत की तेज़ गेंदबाज़ी की अगुआई करेंगे. इशांत शर्मा मोटेरा में खले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में अपना 100वां टेस्ट मैच भी खेलेंगे. इस मैच में उनकी पत्नी प्रतिमा सिंह उनका मनोबल बढ़ाने के लिए मौजूदगी दर्ज करा सकती है. अगर बात करे उनकी पत्नी प्रतिमा की तो वह सोशल मीडिया साइड पर काफी एक्टिव रहती है.

हम में से बहुत कम लोग इशांत की पत्नी के बारे में जानते है. हम अमूमन विराट कोहली, रोहित शर्मा और एमएस धोनी की पत्नियों और उनकी खूबसूरती के बारे में बात करते है. लेकिन इशांत शर्मा की पत्नी प्रतिमा सिंह भी खूबसूरती के मामले में किसी अभिनेत्री से कम नहीं है. यूपी के बनारस में पैदा हुई प्रतिमा ने बास्केटबॉल में इंडिया का प्रतिनिधित्व किया है. इसके साथ ही वह वह भारतीय महिला बास्केटबॉल टीम की सदस्य रही हैं.

इशांत की पत्नी प्रतिमा के नाम खास उपलब्धि रही है. उन्होंने 13 साल की उम्र में 2003 में बास्केटबॉल खेलना शुरू किया था. 2006 में वह भारतीय जूनियर महिला बास्केटबॉल टीम में आ गई थी और 2008 में वह इस टीम की कप्तान तक बन गई थी. प्रतिमा बास्केटबॉल प्लेयर है इसलिए उनकी हाइट भी काफी है. वह ट 5 फीट आठ इंच लंबी है.

इशांत और प्रतिमा दोनों की पहली बार मुलाकात एक इवेंट के दौरान हुई थी. इस इवेंट में इशांत बतौर चीफ गेस्ट बनकर पहुंचे थे. यहां दोनों की मुलाकात हुई और फिर मुलाकातों का सिलसिला शुरू हो गया दोनों के बीच धीरे-धीरे प्यार हो गया और शादी हो गई. इशांत और प्रतिमा ने 2016 के अंत में शादी की थी. आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही इशांत की पत्नी का बर्थ डे भी गया.

इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने उस दिन उन्हें खास अंदाज़ में विश करते हुए अपने इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट में लिखा था, “आपको जन्मदिन की बहुत बहुत शुभकामनाएं, माय लव! जैसा कि आपने अपने जीवन के अध्याय में एक और चेप्टर पूरा कर लिया हैं, मैं आपको अपनी पत्नी और अपने सबसे अच्छे दोस्त के रूप में पाकर बहुत ही खुश हूं. आपका जन्मदिन उतना ही खुशहाल हो जितना आपने मेरी जिंदगी को बनाया है.” उनकी पत्‍नी प्रतिमा सिंह ने तुरंत उनकी पोस्‍ट का जवाब देते हुए लिखा, “आपकी बर्थडे विश के लिए धन्यवाद, लव. आपने आज के मैच में दो विकेट लिए, ये मेरे लिए सबसे अच्‍छा गिफ्ट है.

Back to top button