बॉलीवुड

इस गंभीर बीमारी से जूझ रही है जया बच्चन, बेटी ने किया था बात-बात पर भड़कने का ख़ुलासा..

अमिताभ की पत्नी जया को है यह गंभीर बीमारी, कभी-कभी बच्चन परिवार भी हो जाता है परेशान

मशहूर फिल्म निर्माता और निर्देशक करण जौहर के शो कॉफी विद करण में अक्सर फ़िल्मी सितारें पहुंचते रहते हैं और वे इस दौरान अपनी निजी ज़िंदगी से जुड़े कई प्रकार के राज खोलते हैं. इनमें से कई बातें तो ऐसी होती है जिन पर एक पल के लिए भी भरोसा करना मुश्किल हो जाता है. ऐसे ही एक बार करण के शो में हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन नंदा ने भी हिस्सा लिया था और उन्होंने अपनी मां जया की एक गंभीर बीमारी के बारे में बताया था.

 

बता दें कि, करण जौहर के शो पर श्वेता बच्चन नंदा अपने भाई अभिषेक बच्चन के साथ पहुंची थी. इस दौरान श्वेता ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा था कि, उनकी मां जया बच्चन को claustrophobic नाम की बीमारी है. इसके चलते वे बात-बात पर भड़क जाती है. इस बीमारी से पीड़ित लोग अधिक भीड़ भी पसंद नहीं करते हैं. इस बीमारी के चलते कई बार पीड़ितों को बहुत गुस्सा भी आए जाता है और वे बेहोश भी हो सकते हैं. भीड़-भाड़ वाले स्थान, भीड़ वाले वाहन या लिफ्ट आदि में उन्हें परशानियों का सामना करना पड़ता है.

श्वेता के मुताबिक़, मां जया को यह बिलकुल भी पसंद नहीं है कि कोई भी उन्हें टच करें या उन्हें धक्का दें. वहीं उन्हें भीड़ भी पसंद नहीं है. जबकि अक्सर जया बच्चन तस्वीरें खिंचवाने से भी कतराती है. दरअसल, कैमरे की फ्लश लाइट के चलते भी उन्हें परेशानी होती है और वे मीडिया के सामने भी बहुत कम ही आती है.

दूसरी ओर अभिषके बच्चन कहते है कि, मैं मां जया के चले जाने के बाद ही मीडिया के सामने आता हूं. क्योंकि मां को कैमरों से भी दिक्कत होती है. बताया जाता है कि, जया बच्चन इस बीमारी के चलते कई बार ऐसी हरकतें कर जाती है जो आम लोगों के साथ ही बच्चन परिवार को भी पसंद नहीं आती है. आपको बता दें कि, जया बच्चन को कई बार मीडिया पर भड़कते हुए भी देखा गया है. इस तरह के उनके कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर आपको देखने को मिल जाएंगे.

ऐश्वर्या को ऐश कहने पर ख़फ़ा हुई थी जया..

एक बार किसी कार्यक्रम क दौरान मीडिया ने ऐश्वर्या से तस्वीरें खिंचवाने की अपील की और मीडिया के लोग ऐश्वर्या को ‘ऐश-ऐश’ कहने लगे. इस पर जया मीडिया पर बुरी तरह भड़क गई थी. उन्होंने मीडिया से कहा कि, क्या ऐश ऐश बुला रहे हो, ऐश्वर्या जी या मिसेज बच्चन कहो.

50 साल का फ़िल्मी करियर…

बता दें कि, तरुण कुमार भादुड़ी और इंदिरा भादुड़ी के घर 9 अप्रैल 1948 को मध्यप्रदेश के जबलपुर में जया बच्चन का जन्म हुआ था. 23 साल की उम्र में उन्होंने हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे. साल 1971 में आई फिल्म ‘गुड्डी’ उनकी पहली फिल्म थी. जया को बॉलीवुड में 50 साल से अधिक का समय हो गया है. वे अपने फ़िल्मी करियर में उपहार, जवानी दीवानी, परिचय, पिया का घर, समाधी, कोशिश, शोर, जंजीर, मिली, चुपके-चुपके, शोले, नौकर, सिलसिला, कभी खुशी कभी गम, कल हो ना हो जैसी शानदार फ़िल्में दे चुकी है.

अमिताभ संग लिए सात फेरे…

साल 1971 में बॉलीवुड में एंट्री लेने वाली जया बच्चन ने बहुत जल्द ही फिल्मों से दूरी बना ली थी. दरअसल, साल 1973 में अमिताभ और जया की शादी हो गई थी, इसके बाद वे फिल्मों में कम ही सक्रिय रही.

बाद में साल 1981 में आई फिल्म ‘सिलसिला’ में वे अमिताभ और रेखा के साथ देखने को मिली. वहीं साल 1998 में ‘मां’ नाम की फिल्म में भी उन्होंने काम किया. बता दें कि आख़िरी बार जया ने 2013 में रितुपर्णो घोष की फिल्म सनग्लास में काम किया था, लेकिन यह फिल्म बंद हो गई थी. जानकारी के मुताबिक़, जल्द ही जया एक मराठी फिल्म में काम करती हुई नज़र आएगी. यह फिल्म मराठी फिल्मों के डायरेक्टर गजेंद्र अहिरे बनाने जा रहे हैं.

 

Back to top button