बॉलीवुड

किसी में 105 तो किसी में खर्च हुए 95 करोड़, ये हैं बॉलीवुड की 10 महंगी शादियां

बॉलीवुड स्टार्स हो या फिर कोई बिजनेस की दुनिया से संबंध रखने वाली बड़ी हस्तियां आज हर किसी की शादी में पैसा पानी की तरह खर्च होता है. बॉलीवुड स्टार्स की शादी फैंस के बीच काफी चर्चा में रहती है. आज हम आपको हिंदी सिनेमा की ऐसी ही 10 महंगी शादियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें सबसे अधिक पैसा खर्च हुआ है.

प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस – 105 करोड़

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने साल 2018 में अमेरिकी गायक निक जोनस संग सात फेरे लिए थे. धूमधाम से दोनों की शाही शादी जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस में संपन्न हुई थी. दोनों की शादी का कार्यक्रम पांच दिनों तक चला था. बताया जाता है कि प्रियंका और निक की शादी में 105 करोड़ रुपये की भारी-भरकम रकम खर्च हुई थी.

दीपिका पादुकोण-रणवीर सिंह – 95 करोड़

हिंदी सिनेमा में आज के समय में रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की जोड़ी काफी चर्चाओं में बनी रहती है. दोनों ही कलाकार अपने-अपने काम में बहुत माहिर है. धूमधाम से दोनों की शादी साल 2018 में इटली के लेक कोमो में हुई थी. दोनों की शादी में 95 करोड़ रुपये का खर्च आया था.

अनुष्का शर्मा-विराट कोहली – 90 करोड़

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की शादी काफी सुर्ख़ियों में रही थी. दोनों की शादी का खर्च 90 करोड़ रुपये बताया जाता है. बता दें कि, दिसंबर 2017 में अनुष्का और विराट ने इटली में सात फेरे लिए थे. सोशल मीडिया पर विराट और अनुष्का की शादी की तस्वीरों ने ख़ूब वाहवाही लूटी थी. हाल ही में विराट-अनुष्का एक बेटी ‘वामिका’ के माता-पिता बने हैं.

शिल्पा शेट्टी-राज कुन्द्रा – 80 करोड़

हिंदी सिनेमा की हिट एन्ड फिट एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने बिजनेसमैन राज कुंद्रा संग शादी रचाई थी. दोनों ने साल 2009 में सात फेरे लिए थे. राज और शिल्पा की शादी में 80 करोड़ रुपये खर्च हुए थे. आज दोनों का एक बेटा वियान और एक बेटी समिशा है.

असिन-राहुल शर्मा – 50 करोड़

दक्षिण भारतीय फिल्मों के साथ ही अभिनेत्री असिन हिंदी सिनेमा में भी काम कर चुकी है. वे अक्षय कुमार और सलमान खान जैसे बड़े सितारों के साथ स्क्रीन साझा कर चुकी है. असिन ने माइक्रोमैक्स के CEO राहुल शर्मा से शादी की थी. बताया जाता है कि इस शादी में 50 करोड़ रुपये खर्च हुए थे. वहीं राहुल ने सगाई में असिन को 5 करोड़ की अंगूठी पहनाई थी.

अभिषेक बच्चन-ऐश्वर्या राय बच्चन – 40 करोड़

हिंदी सिनेमा की सबसे मशहूर और ख़ूबसूरत अदाकाराओं में से एक मानी जाने वाली ऐश्वर्या राय बच्चन ने साल 2007 में अभिनेता अभिषेक बच्चन संग सात फेरे लिए थे. बॉलीवुड की सबसे मशहूर जोड़ी में से एक ऐश्वर्या-अभिषेक की शादी पर 40 करोड़ का खर्चा आया था.

रितेश देशमुख-जेनेलिया डिसूजा – 25 करोड़

अभिनेता रितेश देशमुख और अभिनेत्री जेनेलिया डिसूजा साल 2012 में शादी के बंधन में बंधे थे. दोनों की शादी के फंक्शन्स पांच दिनों तक चले थे. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स में मुताबिक़, इस शादी में 25 करोड़ रुपये का खर्च आया था.

सैफ अली खान-करीना कपूर खान– 20 करोड़

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री करीना कपूर खान और अभिनेता सैफ अली खान की शादी नवंबर 2012 में हुई थी. इस शादी में 20 करोड़ रुपये खर्च हुए थे. बताया जाता है कि, दोनों की शादी के फंक्शन्स पांच दिनों तक चले थे.

सोनम कपूर-आनंद आहूजा – 13 करोड़

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अनिल कपूर की बेटी और बिजनेसमैन आनंद आहूजा साल 2018 में शादी के बंधन में बंधे थे. दुल्हन बनी सोनम काफी ख़ूबसूरत नज़र आ रही थी. दोनों की शादी काफी धूमधाम से हुई थी और इस शादी में 13 करोड़ रुपये का खर्च आया था.

विवेक ओबरॉय और प्रियंका अल्वा

अभिनेता विवेक ओबेरॉय और प्रियंका अल्वा की शादी भी बॉलीवुड की सबसे महंगी शादियों में शुमार है. हालांकि दोनों की शादी में खर्च रकम की जानकारी हे है. बता दें कि, विवेक और प्रियंका का विवाह साल 2010 में हुआ था.

Back to top button