दिलचस्प

शादी के 2 साल बाद पत्नी के मां बनने पर हैरान रह गया पति, कहा- सुहागरात नहीं मनाई, तो बच्चा कैसे

उत्तर प्रदेश के बरेली में एक महिला शादी के 2 साल बाद मां बन गई। लेकिन इस महिला के पति ने बच्चे को नाम देने से मना कर दिया और साथ में ही चरित्र पर कई सवाल भी खड़े किए। पति ने पत्नी के चरित्र को गलत बताते हुए कहा कि बच्चा उसका नहीं हैं। पति के अनुसार शादी के बाद उन्होंने सुहागरात ही नहीं मनाई। तो बच्चा ऐसे कैसे हो गया। हालांकि पत्नी ने पति के इन सभी आरोपों को गलत करार दिया। ये पूरा मामला इज्जतनगर थाना क्षेत्र के प्रेमनगर का है।

पीड़िता युवती ने इस मामले में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि उसका पति ये सब उसे बदनाम करने के लिए कर रहा है। पीड़िता के अनुसार दहेज कम देने की वजह से शुरु से ही ससुराल वाले उसे बदनाम करने में लगे हुए हैं। वहीं अब ये लोग बच्चे को नहीं अपना रहे हैं। पति के इन आरोपों से तंग आकर पीड़िता ने उसके खिलाफ केस भी दर्ज करवाया है ।

प्रेमनगर इलाके की रहने वाली पीड़िता का विवाह साल 2017 में इज्जतनगर इलाके के एक युवक से हुआ था। आरोप है कि शादी के दो दिन तक उसके पति ने उसके साथ सुहागरात नहीं मनाई। साथ में ही शादी के बाद ससुराल वाले दहेज के लिए परेशान करने लगे। पीड़िता ने सुहागरात न होने की बात अपनी सास को बताई। जिसके बाद सास के दखल के चलते पति ने दो दिन बाद सुहागरात मनाई। पीड़िता की शिकायत के मुताबिक पति को उसके घरवालों ने जमीन-जायदाद से बेदखल कर दिया था। जिसके बाद पति अपनी पत्नी के साथ किराये के मकान में रहने लगा। जहां वो अकसर शराब पीकर आता था और मारपीट करता था। मायके से दहेज लाने के लिए कहता था। जब युवती मां बनी तो पति उसके चरित्र पर सवाल खड़े करने लगा, कहने लगा कि ये बच्चा उसका नहीं है।

वहीं एक दिन आरोपी उसे अचानक से किराए के मकान में छोड़कर चले गया और घरवालों के साथ रहने लगा। पीड़िता ने बातचीत के जरिए इस मसले को हल करने की काफी कोशिश की। पति के जाने के बाद पीड़िता ने ससुराल वालों को भी मनाया लेकिन सब अपनी जिद पर आड़ रहे। ये लोग चरित्र पर सवाल उठाने लगे। तब पीड़िता ने इज्जतनगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया।

Back to top button