Rashifal 21 February: आज ये 5 राशि वाले होंगे मालामाल, सूर्यदेव रोशन करेंगे भाग्य, पढ़ें राशिफल

हम आपको रविवार 21 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 21 February 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वालों को कार्यक्षेत्र में आने वाली बाधाओं से छुटकारा मिलेगा। आपको किसी खास व्यक्ति से मिलने का मौका मिल सकता है। खर्चों में कमी आएगी और आमदनी बढ़ेगी जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। प्रेम जीवन में सफलता मिलेगी। आर्थिक चिंता के कारण मन में असंतोष रहेगा। विदेश जाने का मन बनेगा। आप विरोधियों पर हावी रहेंगे। कार्यक्षेत्र में सक्रियता बढ़ानी होगी। योजनाओं में व्यवहारिता को इग्नोर न करें। जरूरी कामों की योजना बन सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि वाले यात्रा पर अनावश्यक खर्च से बचें। कीमती वस्तुओं को संभालकर रखिएगा, चोरी या गुम होने की आशंका है। वाणी संयमित रखें। अधिकारियों से बातचीत में संभलकर बोलें। थकान और मानसिक परेशानी रहेगी। किसी भी प्रकार की समस्या है तो उसे नजरअंदाज ना करें उसका हल निकालने का प्रयास करें। व्यापारी वर्ग अपने अधीनस्थों पर क्रोध न करें अन्यथा वाद-विवाद होने की आशंका है। काम में मन नहीं लगने से परेशानी बढ़ सकती है। सेहत के मामले में दिन अच्छा है‌।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप अपनी कार्य क्षमताओं से हर किसी को प्रभावित करेंगे। दूर रहने वाले संबंधियों से संपर्क हो सकता है। सेहत के मामले में ध्यान देना होगा। शाम तक शरीर में थकान और सुस्ती हो सकती है। वित्तीय लाभ की सूचना से आपको और आपके परिजनों को ख़ुशी होगी। करोबार में लाभ और नौकरी में प्रोत्साहन प्राप्त कर सकते हैं। आज आपकी कोई चाहत भी पूरी हो सकती है। नौकरी में स्थानांतरण की संभावना है। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आमदनी या धनागमन में गतिशीलता बनी रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप किसी धार्मिक गतिविधि में शामिल हो सकते हैं। उच्च पदाधिकारी खुश होंगे। प्रेम संबंध में आपसी ताल-मेल और सहयोग बना रहेगा। छोटी दूरी की यात्रा कर सकते हैं। बच्चों की सेहत और शिक्षा को लेकर चिंता हो सकती है। परिवार से जुड़े कार्यों को आज प्राथमिकता दें यदि कोई कार्य पेंडिग चल रहा है तो उसे आज निपटा लें। घर की पर्सनल बातों को किसी से साझा न करें। संतान या सुसराल की ओर से शुभ समाचार मिल सकते है। कार्यक्षेत्र में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

करियर के लिहाज से आज का दिन आपके लिए कुछ सकारात्मक परिवर्तन लेकर आ सकता है। आप जितनी मेहनत करेंगे भाग्य भी उतना ही साथ देगा। भाई-बहनों से सहयोग मिलेगा। सामाजिक क्षेत्र में प्रभाव और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। दफ्तर के काम में व्यवधान पड़ने की काफी सम्भावना है। सम्पत्ति को लेकर यदि कोई विवाद चल रहा है तो उस दिशा में कोई शुभ समाचार मिल सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी चिंता हो सकती हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज धन लाभ के योग हैं। प्रेम प्रसंगों में सफलता मिलेगी। तरक्की के मार्ग में आ रही बाधाएं दूर हो जाएंगी। आज आपको प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे। वाहन चलाने में सावधानी रखें, दुर्घटना होने की आशंका है। भरोसेमंद मित्रों का साथ मिलेगा। मानसिक तनाव महसूस कर सकते हैं। घर पर किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है। मित्र की मदद से काम बन सकता है। करियर के क्षेत्र में आई अड़चनें स्वत: ही दूर हो जाएंगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज मित्रों के साथ यात्रा का योग है। पार्टनर से रिश्ते सौहार्दपूर्ण बने रहेंगे। बच्चों की ओर से खुशी मिलेगी। धर्म-कर्म के काम आज करेंगे। कहीं से अचानक ऐसा लाभ मिल सकता है जिसे पाकर आप खुश हो जाएंगे। पार्टनर के साथ सही ताल-मेल रखना है थोड़ा सा खुले दिमाग से काम करें, दोनों के बीच कोई भी चीजें छिपी नहीं रहनी चाहिए। बिजनेस की प्लानिंग को लेकर कोई बड़ा फैसला कर सकते हैं। अपने परिश्रम के मुताबिक प्रोफेशन में मनोवांछित सफलता हासिल कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज पारिवारिक समस्या दूर होगी। परिवार में अच्छा समय बिताएंगे। घरेलू खर्च होंगे। परिवार में आज का दिन बहुत बढ़िया रहेगा। आपके भाई बहनों को कोई दिक्कत हो सकती है। आपकी धन सम्बन्धित समस्या दूर होगी, आप अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। बाहर जाना हो सकता है। नेत्र रोगों के प्रति सचेत रहें, जिन लोगों का हाल ही में आंखों का ऑपरेशन हुआ है उनको अधिक सचेत रहने की जरूरत है। आज वाहन इत्यादि के उपयोग में लापरवाही न बरतें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी मेहनत को रंग लाने में समय लगेगा। प्रेम जीवन में आज का दिन अधिक अनुकूल नहीं है। अपने प्रिय को मनाने में कोई कसर बाकी ना रखें। आपकी संतान आपको किसी महत्वपूर्ण बात के बारे में सलाह दे सकती है। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ गलतफहमी पैदा कर सकते हैं। टीम वर्क और जिम्मेदारियों से भरा दिन रहेगा, जो आपको शुभ फल देकर जाएगा। संतान की ओर से खुशखबरी मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की भी संभावना है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको कोई खोई हुई वस्तु मिलने की संभावना है। खर्चों में अधिकता रहेगी। दांपत्य जीवन में तनाव और जीवन साथी का स्वास्थ्य भी आपको परेशान करेगा। छात्रों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करना मुश्किल होगा। किसी से भी गुस्से भरे लहजे में बात न करें। आप किसी वरिष्ठ व्यक्ति को नाराज कर सकते हैं। काम के सिलसिले में आपको सफलता मिलेगी। अपने प्रेम जीवन का पूरा आनंद ले सकते हैं। अपना प्रेम जीवन जल्दी शादी में तब्दील हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि वालों को धैर्य व विवेक का साथ बनाए रखना होगा। भाग्य चमकेगा और घूमने जाने का मौका मिलेगा। मन खुश रहेगा और नई ऊर्जा के साथ आज के दिन को बिताएंगे। अपने भौतिक सुख और आराम में वृद्धि का अनुभव करेंगे। कार्यक्षेत्र में अनुकूल स्थिति रहेगी। आप सामान्य गतिविधियों को करने में आलस महसूस कर सकते हैं। प्रेम के मामले में आज का दिन बहुत ही पॉजिटिव रहने वाला है। कुछ आर्थिक और पारिवारिक जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। परिवर्तन की आकांक्षा भी रहेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मीन राशि वाले कोई भी बात माता-पिता से छुपाए मत वरना आपके लिए अच्छा नहीं होने वाला है। भागीदारों के बीच गलतफहमी संभव है। आपको विनम्रता और सावधानी से बात करनी चाहिए। आपको अपने साथी की भावनाओं का सम्मान करना होगा। यह एक अराजक दिन होगा। कार्यक्षेत्र में सफलताएं मिलेंगी और नई सोच के साथ आप काम शुरू करेंगे जिससे आपको अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। परिवार में भी आज का दिन बेहतर रहेगा। पिता के साथ तालमेल न बिगाड़ें और उनके स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें।

आपने Rashifal 21 February का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 21 February का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 21 February 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : स्टील के बर्तन फेंक देंगे, बस एक बार पढ़ लें पीतल के बर्तनों का ज्योतिषीय एवं वैज्ञानिक महत्व