बॉलीवुड

जब पार्टनर की मौत के चलते शक के घेरे में आए ये स्टार, इस एक्टर-एक्ट्रेस को खानी पड़ी जेल की हवा

बॉलीवुड को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं. बीते दिनों दिग्गज़ अभिनेता-निर्माता राज कपूर के छोटे बेटे राजीव कपूर का दिल का दौरा पड़ने के चलते निधन हो गया था, वहीं 15 फरवरी को सुशांत सिंह राजपूत और दिग्गज़ अभिनेता अक्षय कुमार जैसे कलाकारों के साथ काम करने वाले संदीप नाहर ने भी दुनिया छोड़ दी. फिल्म ‘केसरी’ में काम कर चुके संदीप नाहर ने सोमवार को खुदकुशी कर ली. उन्होंने अपनी पत्नी कंचन शर्मा पर गंभीर आरोप लगाए थे. बता दें कि, बॉलीवुड में और भी कई ऐसे मामले सामने आए हैं जब एक्टर या एक्ट्रेस की मौत पर शक की सुई उनके पार्टनर पर घूमी है. आइए आज ऐसे ही कुछ केस के बारे में जानते हैं…

सुशांत सिंह राजपूत – रिया चक्रवर्ती…

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून 2020 को अपने मुंबई स्थित घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. इस केस को जब पुलिस ने अपने हाथों लिया तो अभिनेत्री और सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ता का नाम ख़ूब सुर्ख़ियों में रहा. सुशांत के परिवार वालों ने एक्ट्रेस के ख़िलाफ़ मुकदमा दर्ज करवाया था और आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप भी लगाया था. इस मामले की जांच कर रही पुलिस ने ड्रग्स मामले में रिया को गिरफ्तार किया था और वे करीब महीने भर तक जेल में भी रही. बाद में एक्ट्रेस को जमानत पर रिहा कर दिया गया. फिलहाल अब भी सुशांत केस की जांच जारी है.

परवीन बाबी – महेश भट्ट…

एक समय में परबीन बॉबी अपनी ख़ूबसूरती और अपनी अदाकारी से हर किसी को मात देती थी. परवीन बॉबी का रिश्ता कभी मशहूर फिल्म निर्देशक महेश भट्ट के साथ रहा था. कबीर बेदी से रिश्ता खत्म होने के बाद परवीन महेश भट्ट के प्यार में पड़ गई थी. महेश भट्ट विवाहित थे, इसके बावजूद महेश और परवीन का अफेयर ठीक-ठाक चल रहा था. लेकिन इसी बीच परवीन तनाव में आ गई थी और आख़िरी दिनों में उन्हें महेश भट्ट ने भी छोड़ दिया था. परवीन की लाश 20 जनवरी 2005 को संदिग्ध अवस्था में मिली. बताया जाता है कि मौत के तीन दिनों बाद उनकी मौत की जानकारी मिल पाई थी.

जिया खान सूरज पंचोली…

अभिनेत्री जिया खान ने साल 2013 में खुदकुशी कर ली थी. बेटी की मौत के बाद जिया की मां ने जिया के ब्वॉयफ्रेंड सूरज पंचोली पर बेटी को उकसाने जैसा गंभीर आरोप लगाया था. पुलिस ने इस केस में सूरज को अरेस्ट भी किया था. वे करीब एक माह जेल में रहे और फिर जमानत पर उन्हें रिहा कर दिया गया.

दिव्या भारती – साजिद नडियाडवाला…

दिव्या भारती ने हिंदी सिनेमा में बहुत छोटी उम्र में ही कदम रख दिए थे. बहुत छोटी उम्र में ही वे इंडस्ट्री के लिए एक बड़ा नाम बन चुकी थी और बहुत छोटी उम्र में ही उन्होंने दुनिया भी छोड़ दी थी. आज भी उनकी मौत कैसे हुई इस बारे में कोई कुछ नहीं जानता. दिव्या की 5 अप्रैल 1993 को महज 19 साल की उम्र में रहस्य्मयी मौत हो गई थी. करीब 18 साल की उम्र में दिव्या की फिल्म निर्माता साजिद नाडियाडवाला से शादी हुई थी. साजिद को दिव्या की मौत का जिम्मेदार भी माना गया. लेकिन उनकी मौत की गुत्थी कभी सुलझ नहीं पाई.

रेखा – मुकेश अग्रवाल…

बॉलीवुड की दिग्गज़ अभिनेत्री रेखा और मुकेश अग्रवाल की शादी साल 1990 में हुई थी. 6 माह के बाद ही दोनों में तलाक हो गया था और तलाक के कुछ महीने बाद ही मुकेश ने अपने फार्म हॉउस पर फांसी लगा ली थी. बताया जाता है कि मुकेश ने जिस दुपट्टे से फांसी लगाई थी वह रेखा का ही था. जांच में पता चला कि रेखा से शादी टूटने के चलते मुकेश अग्रवाल तनाव में थे. साथ ही अपने बिजनेस को लेकर भी वे परेशान रहा करते थे.

Back to top button