विशेष

नीता अम्बानी के लाइफ स्टाइल के बारे में जान कर नहीं होगा यकीन, बॉलीवुड स्टार आसपास भी नहीं टिकते

मुकेश अम्बानी इस नाम को देश में कौन नहीं जानता ? या यूँ कहे इस नाम को दुनिया में कौन नहीं जानता. दुनिया भर में जितना मुकेश अंबनी मशहूर है उतनी ही मशहूर नीता अम्बानी की लाइफ स्टाइल भी है. नीता देश की सबसे पावरफुल बिजनेसवुमन है. आज नीता अम्बानी की लाइफ स्टाइल को बॉलीवुड का कोई भी सितारा टक्कर नहीं दे सकता.

आज नीता अम्बानी भले ही रॉयल लाइफ जीती हो पर एक समय ऐसा भी थी जब वह एक स्कूल टीचर थी. बस ऐसे ही किसी दिन उनकी किसमत बदली और आज हम में से हर कोई उन्हें जानता है. हम आपको नीता की जुडी जिंदगी से कुछ दिलचस्प किस्से बताने वाले है.

आपको जानकार हैरानी होगी कि नीता अम्बानी एक साधारण से परिवार से ही रिश्ता रखती थी.उन्हें डांस का बहुत शौक था इसलिए वह भरत नाट्यम किया करती थी. उन्होंने कई शोज किये है. इसी शोज में से एक के दौरान उन्हें एक बार मुकेश अंबानी के पिता धीरूभाई अंबानी अपनी पत्नी कोकिलाबेन के साथ एक कार्यक्रम में पहुंचे थे. यहाँ उन्होंने नीता को देखा और देखते ही पसंद कर लिया. वह नीता को अपने घर की बहु बनाना चाहते थे.

बस क्या था फिर, नीता की शादी देश के सबसे बड़े घराने में हो गई. उसके बाद से नीता की लाइफस्टाइल का हर कोई दीवाना है. नीता अंबानी घर-परिवार के साथ-साथ बिजनेस में भी अपने पति मुकेश अंबानी का साथ देती हैं. नीता अपनी फिटनेस पर भी काफी ध्यान देती है. उनके दिन भर का खर्चा जानकार आप हैरान रह जाएंगे. हम में से कई लोगों की साल भर की कमाई नहीं होती होगी, जितना उनका सिर्फ एक दिन का खर्चा है.

आम लोगों की तरह ही नीता अम्बानी भी दिन की शुरुआत एक कप चाय के साथ करती है. लेकिन जो चाय वह पीती है वह बिलकुल भी हमारी तरह नहीं होती. उनकी एक कप चाय की कीमत आपके वार्षिक तनख्वाह के समान होती है. नीता अंबानी जापान के सबसे पुराने क्रॉकरी ब्रांड नोरिटिक के कप में चाय का लुत्फ़ उठाती हैं, इस कप का बॉर्डर सोने से बना हुआ है.

नीता अंबानी के पास दुनिया के सबसे महंगे ब्रांड के पर्स मौजूद हैं. उन्हें महंगे पर्स, सैंडल और जूतों का बेहद शौक है. पेड्रो, गोयार्ड, चनेल, जिम्मी चू कैरी आदि दुनिया के तमाम महंगे ब्रांड के उनके पास जूते और सैंडल हैं. कुछ ख़बरों से पता चला है कि नीता एक बार पहने जूतों को फिर दोबारा नहीं पहनती है. नीता को ज्वेलरी पहनने का भी काफी शौक है. वह हमेशा गोल्ड और डायमंड की ज्वेलरी केरी करती है. उनके पास लाखों से लेकर करोड़ों तक की अगुठियाँ है.

नीता अंबानी के पास राडो, कैल्विन, कैलिन, कार्टियर, बुल्गारी और कई अन्य महँगी घड़ियों का कलेक्शन भी है. आपको बता दे कि नीता अंबानी ने अपने बेटे की शादी में 40 लाख रुपये की डिजाइनर साड़ी पहनी थी. उनके द्वारा पहनी गई इस साडी को गिनीज रिकॉर्ड बुक में जगह दी गई थी. इस साड़ी को तैयार करने में लगभग एक साल से ज्यादा का समय लगा था.

Back to top button