21 फरवरी को कुंभ में प्रवेश करेंगे शुक्र, इन 2 राशियों के आएंगे अच्छे दिन

वृषभ और तुला राशि के स्वामी ग्रह यानी शुक्र 21 फरवरी को  मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में गोचर करने वाले हैं।  कुंभ में पहले से ही सूर्य और बुध मौजूद हैं। आपको बता दें कि शुक्र का बुध के साथ मित्रवत संबंध है तो सूर्य के साथ शत्रुवत संबंध है।

माना जाता है कि शुक्र का परिवर्तन ज्योतिष शास्त्र में बेहद महत्वपूर्ण गतिविधि है, क्योंकि इस परिवर्तन का असर सभी राशियों पर पड़ता है। शुक्र के गोचर से कुछ राशि के जातकों पर बुरा प्रभाव पड़ता हो तो कुछ राशि के जातकों के अच्छे दिन आ जाते हैं। ऐसे में आज हम आपको इस आर्टिकल में उन राशियों के बारे में बताने वाले हैं, जिनके जीवन में शुक्र के गोचर से काफी लाभ होता है। आइए जानते हैं, आखिर कौन कौन सी हैं वो राशियां…

मेष राशि

शुक्र का गोचर मेष राशि के जातकों के लिए काफी फायदेमंद होने वाला है। इस दौरान आपके परिवार में सुख समृद्धि में इजाफा होगा और रिश्तों में मधुरता बनी रहेगी। भाई बहनों से पूरा सहयोग मिलेगा, साथ ही साथ जिंदगी के हर मोड़ पर आपको जीवनसाथी का भी सहयोग प्राप्त होगा। अगर आप पार्टनरशिप में बिजनेस करते हैं तो शुक्र के गोचर के शुभ प्रभाव से आपको आने वाले दिनों में लाभ मिलेगा।

आपके रूके हुए धन वापस मिलेंगे। पुराने निवेश से आपको लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। यही नहीं गोचर काल में आपकी मुलाकात किसी खास व्यक्ति से हो सकती है, जिसके साथ आप कुछ अच्छा समय बिताएंगे। अगर नौकरी की तलाश में हैं तो शुभ समाचार मिलेगा, जिससे परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा।

मिथुन राशि

शुक्र के गोचर से मिथुन राशि के जातकों के जीवन में उन्नति होगी। इस दौरान धर्म-कर्म के कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। साथ ही सामाजिक कार्यों में भी हिस्सा लेंगे, जिससे आपका मान सम्मान बढ़ेगा। अगर आप अपने घर से बाहर नौकरी करते हैं तो इस गोचर काल में आपको होम टाउन में ट्रांसफर का शुभ समाचार मिल सकता है। साथ ही इस राशि के उन लोगों को भी शुभ समाचार मिलेंगे, जो नौकरी की तलाश में हैं।

व्यवसाय में सक्रिय जातकों के आमदनी में वृद्धि होगी। साथ ही आय के कुछ नए स्त्रोत भी खुल सकते हैं। इतना ही नहीं योजनाओं को आगे बढ़ाने के आपके प्रयास भी सफल होंगे। अपने परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं।

कर्क राशि

मेष और मिथुन राशि की तरह ही कर्क राशि के जातकों के लिए भी शुक का गोचर लाभदायक होगा। आपको अचानक कहीं से धनलाभ मिल सकता है। भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि हो सकती है। मित्रों पर रूपए खर्च करेंगे, हालांकि इसका असर आपकी आर्थिक स्थिति पर नहीं पड़ेगा। अगर निवेश के बारे में सोच रहे हैं, तो पहले विशेषज्ञों की राय ले लें।

शादीशुदा जातकों की बात करें तो पार्टनर संग आप कुछ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। संतान की तरफ से कुछ अच्छे समाचार मिल सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले और उच्च शिक्षा में अध्ययनरत छात्रों को मनचाही सफलता हाथ लगेगी।

तुला राशि

शुक्र के कुंभ राशि में गोचर के दौरान आपके जीवन में खुशी और उत्साह का संचार होगा। इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र में कार्य करने वाले लोगों का निरंतर साथ मिलेगा। मित्रों के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं।

कार्यस्थल में आपको अपने अनुभव का फायदा मिलेगा। साथ ही वरिष्ठ अधिकारी आपके कार्यों की प्रशंसा करेंगे। अगर आप साझेदारी में व्यापार करते हैं तो आपके आय के कुछ नए स्त्रोत खुल सकते हैं। आपके लव लाइफ में नई उत्साह और उमंग का संचार होगा, जिससे आपका रिश्ता मजबूत बनेगा।

धनु राशि

इस राशि के जातकों के लिए भी शुक्र का गोचर उत्तम परिणाम लेकर आने वाला है। आपके पारिवारिक जीवन में खुशहाली आएगी। अगर आप विदेश यात्रा की इच्छा रखते हैं तो आपकी ये इच्छा इस समय पूरी हो सकती है। घर या गाड़ी खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपके लिए ये अच्छा समय है।

गोचर काल में आप कुछ नए प्रोजेक्ट्स पर काम शुरू कर सकते हैं, इन प्रोजेक्ट्स से आपको भविष्य में अच्छा खासा मुनाफा मिलेगा। आपके लव लाइफ में रोमांच बढ़ेगा। छात्रों की बात करें तो उन्हें मनचाही सफलता मिल सकती है।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर शुभ परिणाम लेकर आएगा। आपके आय में अचानक वृद्धि होगी। पिता को समाज में मान सम्मान मिलेगा। जो जातक नौकरी की तलाश में हैं, उन्हें कुछ अच्छे अवसर मिल सकते हैं। पार्टनर के साथ मिलकर व्यवसाय करते हैं, तो आप कुछ नई योजना पर अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाएंगे।

पारिवारिक बिजनेस में भाई-बहनों का साथ मिलेगा। साथ ही गोचर काल में आपको अपनी क्षमता दिखाने का अवसर प्राप्त होगा। परिवार का माहौल अच्छा बना रहेगा। लव लाइफ की बात करें तो आप अपने परिवार वालों को अपने प्यार के बारे में बताएंगे, जिससे आपको माता पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा।