राशिफल

Rashifal 17 February: आज गणेशजी इन 6 राशियों पर करने जा रहे हैं कृपा, सभी कठिनाईयां होंगी दूर

हम आपको बुधवार 17 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 17 February 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज के दिन आपको मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। व्यवसायी लोगों को अपनी नियमित आय अर्जित करने के लिए बहुत कड़ी मेहनत करनी होगी। अपने दिल की बात सुनें और किसी सामाजिक संस्था की मदद करें। इस पुण्य के काम से जितनी खुशी लेने वाले को होगी उतनी ही खुशी आपको भी होगी। आपका जीवनसाथी दिन भर गुस्से और मूडी रह सकता है। आपके बच्चे के बीमार पड़ने की संभावना है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

पारिवारिक माहौल अच्छा रहने के आसार हैं। दोस्तों का सहयोग मिलेगा। खर्चों में अधिकता रहेगी। दांपत्य जीवन में तनाव और जीवन साथी का स्वास्थ्य भी आपको परेशान करेगा। काम के सिलसिले में आपको सफलता मिलेगी और विरोधियों पर आप छाए रहेंगे। व्यवसाय में साझेदारी के काम से लाभ होगा। कागजी कार्रवाई पूरी रखें। संबंधियों से मुलाक़ात उससे कहीं बेहतर रहेगी, जितनी आपको उम्मीद थी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

यह एक तनावपूर्ण और गड़बड़ दिन होगा। यदि आप कड़ी मेहनत करते हैं तो भी आपको अपने खर्चों को नियंत्रित करना मुश्किल हो सकता है। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकती है। आपको अब खुद के लिए समय निकालना चाहिए। क्योंकि आप काम में लगे रहते हैं, जिससे आप सेहत पर ध्यान नहीं दे पा रहे हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपके प्यार को बढ़ावा मिलेगा, संतान या सुसराल की ओर से शुभ समाचार मिल सकते है। अगर कहीं साक्षात्कार के लिए जा रहे हैं तो माता और कुल देवी-देवता का ध्यान कर लें, कामयाबी मिलेगी। पारिवारिक समस्या दूर होगी। मित्रों के साथ यात्रा पर जाएंगे। नया व्यापार आदि शुरू करने के लिए शुभ दिन है, लेकिन परिस्थितियों का ध्यान रखें। व्यर्थ चर्चा में न पड़ें। आपको सकारात्मक रहना चाहिए।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आर्थिक और व्यापारिक नियोजन करने के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। आज आप प्रसन्न और आनंदित रहेंगे। मित्रों तथा संबंधियों के साथ घूमने-फिरने की योजना बनाएंगे और आनंददायी प्रवास भी कर पाएंगे। जो विद्यार्थी उच्च शिक्षा में जाने के लिए प्रयासरत हैं उनको आने वाली परीक्षा के लिए तैयारी करके रखनी होगी। अपनी एकाग्रता भंग न होने दें। स्त्री पक्ष से धन लाभ और आपको नए कार्य मे सहयोग प्राप्त होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप अपने पार्टनर की भावनाओं को समझें। खर्च का योग है, बजट का ध्यान रखते हुए काम करें। आपसे ईर्ष्या करने वाले आज आपको प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे। जीवनसाथी के साथ वाद-विवाद टालने का प्रयास करें। आज के दिन क्रोध करना आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है इससे अपने कार्य बिगड़ेंगे। मानसिक तनाव महसूस कर सकते हैं। कोशिश करें कि देर तक ना जगें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप जो भी कार्य करने वाले है वो सफल होंगे। आपको आज लोकप्रियता और प्रसिद्धि मिलेगी। पारिवारिक मोर्चे पर प्रेम और सद्भाव रहेगा। आप एक बड़े धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन कर सकते हैं। संतान की ओर से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। व्यावसायिक मोर्चे पर हालात अनुकूल रहेंगे। सार्वजनिक क्षेत्र के लोग आराम महसूस करेंगे। प्रेमियों के लिए समय उपयुक्त है। कोई नया काम सीखने का मौका मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

परिवार में प्यार और सहयोग मिलेगा। आज आपकी कोई चाहत भी पूरी हो सकती है। अपनी कोशिशों को अंजाम देने का अच्छा समय है पर किसी ऐसी चीज मे पैसा लगाने से बचना होगा जिसमे आपकी जानकारी का अभाव है। ऑफिस में न चाहते हुए भी आपको जिम्मेदारियों का भार उठाना पड़ सकता है। कारोबार में लाभ और नौकरी में प्रोत्साहन प्राप्त कर सकते हैं। छात्रों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

जीवन के कुछ अटके हुए कार्य की वजह से आपको ज्यादा चिंतित देख सकते हैं। आज प्रॉपर्टी में मिले-जुले असर के बावजूद प्रोफेशन और आर्थिक मामले में फायदा मिलने की उम्मीद है। आकस्मिक धन खर्च करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में सक्रियता बढ़ानी होगी। योजनाओं में व्यवहारिता को इग्नोर न करें। शांति से आपको कार्य करना होगा तभी आपके कार्य अच्छे से संपन्न हो सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

पैतृक संपत्ति से लाभ होगा। कार्य क्षेत्र में सफलताएं मिलेंगी और नई सोच के साथ आप काम शुरू करेंगे जिससे आपको अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। परिवार में भी आज का दिन बेहतर रहेगा। दिन चुनौतियों भरा रहेगा, लेकिन आप उनका डटकर मुकाबला करेंगे। माता जी से काफी स्नेह का अनुभव होगा। थोड़ा धैर्य रखने की जरूरत है, सभी परेशानियों को सहन करें और उनके आगे कुछ अच्छे समय की प्रतीक्षा करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज घर पर अतिथियों का आगमन हो सकता है। संवाद में उग्र भाषा का प्रयोग न करें। आपकी समझदारी प्रकृति आपको अपने साथी के साथ पिछली गलतफहमी को दूर करने में मदद करेगी। किसी पुरानी समस्या को लेकर दिक्कत हो सकती है। नई परियोजनाओं पर कार्य शुरू कर सकते हैं। आमदनी में मनोवांछित सुधार होने की संभावना है। आज आपका पारिवारिक जीवन सुखी रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

स्वास्थ्य में लाभ होगा। हर कार्य मनोबल से करेंगे। अपने निजी प्रयासों से आपको सफलता मिलेगी। भाग्य चमकेगा और घूमने जाने का मौका मिलेगा। आज मेहनत कुछ ज्यादा करनी होगी। खर्चों को लेकर चिंता हो सकती है। मन खुश रहेगा और नई ऊर्जा के साथ आज के दिन को बिताएंगे। उत्तम वैवाहिक सुख की प्राप्ति होगी। लेकिन लोगों की दखलअंदाजी आपके वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती है।

आपने Rashifal 17 February का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 17 February का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 17 February 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इन लोगों को धारण करना चाहिए मोती, अयोग्य लोग पहन लें तो ज़िंदगी बन जाती है नरक

Back to top button