बॉलीवुड

लोकप्रियता में सेलिब्रिटी को बराबर टक्कर देते है नकली अमिताभ बच्चन, लोग भी खा जाते है धोखा

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को दुनिया में कौन नहीं जानता. दुनिया के हर कोने में उनके फेन्स मौजूद है. हर कोई उन्हें प्यार करता है. उनसे एक मुलाक़ात के लिए लाखों लोग तरसते हैं. उनकी एक नज़र पाने के लिए मुंबई में उनके घर के बाहर हज़ारों लोगों की भीड़ रोज़ खड़ी रहती है. आखिर हो भी क्यों न सालों की मेहनत कर के उन्होंने यह नाम कमाया है.

महानायक अमिताभ बच्चन में अपनी अदाकारी, कामयाबी और विनम्रता के कारण इस मुकाम को हैसल किया है. वैसे अगर उनके फेन्स के बारे में बात करे तो शायद गिनती भी मुश्किल हो जाए. लेकिन उनके कुछ फेन्स बहुत ही स्पेशल होते है. कुछ ऐसे फेन्स जो अमिताभ बच्चन की लाइफ स्टाइल को ही अपने जीवन का हिस्सा बना लेते है. उनमें से एक हैं- शशिकांत पेडवाल (shashikant pedwal). दरअसल, उन्होंने अपने आप को कुछ इस कदर बिग बी की तरह तैयार किया है कि वह हूबहू अमिताभ बच्चन की तरह लगते है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shashikant Pedwal (@shashikant_pedwal)

बॉलीवुड के कई स्टारों की तरह महानायक बिग बी के भी हमशक्ल हैं. इन्हीं में सबसे ऊपर नाम आता है शशिकांत पेडवाल का, जो पेशे से तो एक प्रोफेसर हैं और पुणे लोनावला में स्थित इंडियन ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट में डीजल मैकेनिक्स के बारे में छात्रों को पढ़ाते है. अमिताभ से मिलने की वजह से वो छात्रों के बीच काफी लोकप्रिय हैं. इसके साथ ही वह अपनी वीडियोज के जरिये देश-विदेश में अपनी एक अलग पहचान बना चुके हैं. आपको जानकार हैरानी होगी कि वह न्यूयॉर्क, मॉरीशस में कई प्रोग्राम करके आ चुके हैं. उनके भी बॉलीवुड स्टार की तरह हजारों फैंस हैं.

शशिकांत पेडवाल को देखकर कई बार लोग ये समझ बैठते है कि कहीं अमिताभ बच्चन तो नहीं है. शशिकांत पेडवाल महाराष्ट्र के पुणे के रहने वाले हैं और खुद को महानायक अमिताभ बच्चन का सबसे बड़ा फैन मानते हैं. शशिकांत पेडवाल आए दिन अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी तस्वीरें शेयर करते रहते है. आप देख सकते है कि उनका चेहरा, उनकी हेयर स्टाइल और चलने का अंदाज़ पूरी तरह से महानायक की तरह ही है. इतना ही नहीं जब वह बोलते है तो हर कोई यही समझता है कि अमिताभ ही बोल रहे है. उनकी आवाज़ भी बिग बी की तरह है.

शशिकांत पेडवाल छात्रों को पढ़ाने के अलावा अमिताभ की मिमिक्री भी करते हैं. आज वह कई जगह जाकर शो करते है तो अमिताभ की आवाज़ से लोगों का मनोरंजन करते है. पहले उन्हें ऑर्केस्ट्रा में अमिताभ बच्चन की मिमिक्री के लिए बुलाया जाता था. शशिकांत टिक टॉक पर भी काफी एक्टिव थे उन्होंने वहां पर भी लाखों फेन्स बना लिए थे.

Back to top button
?>