बॉलीवुड

13 की उम्र में जैकी श्रॉफ को दिल दे बैठी थी आयशा, प्रोड्यूसर को हो गया था ‘जग्गू दादा’ से प्यार

हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता जैकी श्रॉफ और आयशा श्रॉफ की शादी को तीन दशक से भी अधिक का समय हो गया है. अक्सर यह जोड़ी फैंस को पसंद आती है. हर समय दोनों चर्चा का विषय बने रहते हैं. आयशा और जैकी की प्रेम कहानी किसी फिल्म की तरह दिखाई पड़ती है. दोनों ने एक दूसरे को कई सालों तक डेट किया था, इसके बाद साल 1987 में दोनों ने सात फेरे ले लिए थे.

गौरतलब है कि, आयशा जब महज 13 साल की थी, तब ही उनकी और जैकी की पहली मुलाक़ात हो गई थी. महज 13 साल की आयशा के दिल में जैकी के लिए कुछ-कुछ होने लगा था. आयशा जैकी से बहुत प्यार करने लगी थी और वे जैकी से शादी करने के सपने भी सजाने लगी थी. वे जैकी श्रॉफ के प्यार में इस तरह पागल हो चुकी थी कि, उन्होंने जैकी की एक्स गर्लफ्रेंड को लेटर भी लिख दिया था और उन्होंने जैकी की एक्स गर्लफ्रेंड से यह तक कह दिया था कि वे भारत आएगी तब दोनों जैकी से शादी करेंगी.

बता दें कि, जहां एक तरफ आयशा श्रॉफ जैकी के प्यार में पागल हो चुकी थी, तो वहीं जैकी को भी आयशा से प्यार हो गया था. गौरतलब है कि, जब जैकी आयशा से मिले थे, तब वे किसी और के प्यार में थे. जैकी के मुताबिक़, उनकी एक्स गर्लफ्रेंड उन दिनों पढ़ाई के सिलसिले में विदेश गई हुई थी. जैकी और आयशा एक दूसरे से मिलने लगे थे और आगे जाकर जैकी ने आयशा से कहा था कि वह अपनी एक्स गर्लफ्रेंड से प्यार करते हैं, जो पढ़ाई के लिए यूएस गई हैं. आयशा इससे नाराज नहीं हुई, बल्कि उन्होंने जैकी से कहा कि क्या वे उनकी एक्स गर्लफ्रेंड को लेटर लिख सकती हैं.

जैकी श्रॉफ और आयशा श्रॉफ साल 2020 में सिमी ग्रेवाल के शो Rendezvous With Simi Garewal में पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने अपनी प्रेम कहानी के बारे में ख़ुलासा किया था. जैकी ने बताया था कि, ”वह किसी कोर्स की पढ़ाई के लिए अमेरिका चली गई थी और उन्होंने मुझसे कहा था कि वह वापस आएंगी. उस बीच मैं आयशा से मिला और मुझे उनसे प्यार हो गया. मैंने आयशा को बताया कि मैं एक लड़की से प्यार करता हूं जो यूएस मे हैं और वह आने वाली हैं. आयशा ने कहा कि मैं उन्हें लेटर लिखना चाहती हूं. आयशा ने लेटर में लिखा कि तुम वापस क्यों नहीं आती? हम जैकी से शादी करेंगे और साथ में बहनों की तरह रहेंगे.” आगे हँसते हुए जैकी कहते कि, अगर ऐसा होता तो आज मेरी दो पत्नियां होती.

अभिनेता जैकी श्रॉफ के वर्कफ़्रंट पर नज़र डालें तो एक्टर की आगामी फिल्म ‘राधे’ है. इसमें वे पुलिस ऑफिसर का किरदार अदा करते हुए दिखा देंगे. साल 2021 में ईद के मौके पर प्रदर्शित होने वाली इस फिल्म में अहम रोल में अभिनेत्री दिशा पाटनी और अभिनेता सलमान खान अहम रोल में हैं. गौरतलब है कि, पहले फिल्म की रिलीज के लिए 2020 की ईद को चुना गया था, हालांकि लॉक डाउन और कोरोना महामारी के कारण यह संभव नहीं हो सका.

बता दें कि, जैकी और आयशा अपने शादीशुदा जीवन में बेहद खुश हैं. दोनों के दो बच्चे अभिनेता टाइगर श्रॉफ और बेटी कृष्णा श्रॉफ हैं. कृष्णा का जन्म 21 जनवरी 1993 को जबकि टाइगर का जन्म 2 मार्च 1990 को हुआ था.

Back to top button