दिलचस्प

रेस्‍टोरेंट में काम करने वाली लड़की पर आया रोमन का दिल, काशी में हिन्दू रीति-रिवाज से की शादी

फ्रांस के एक युवक को भारत की एक युवती इस कदर पसंद आई कि उसने तुरंत उससे शादी कर ली। फ्रांस के रहने वाले रोमन ने मार्कंडेय महादेव मंदिर में भारतीय रीति-रिवाज के तहत विवाह किया। रोमन ने वैलेंटाइन डे के मौके पर सात फेरे लिए। वहीं मंदिर में मौजूद हर व्यक्ति ने इन दोनों को आशीर्वाद भी दिया। जिस लड़की से रोमन ने विवाह किया है उसका नाम धरती है। धरती बनारस के एक रेस्‍टोरेंट में काम करती है और यहां पर ही ये रोमन से पहली बार मिली थी।

धरती और रोमन की मुलाकात कुछ महीने पहले ही हुई थी। जिसके बाद इन दोनों ने बिना देरी किए वैलेंटाइन डे के मौके पर शादी करने का फैसला कर लिया। जानकारी के अनुसार धरती और रोमन की पहली मुलाकात दिसंबर महीने में हुई थी।

धरती गुजराती हैं लेकिन ये बनासरस में रहती हैं और यहां पर ही एक रेस्टोरेंट में काम करती हैं। जहां दोनों की मुलाकात बीते दिसंबर महीने में हुई। इसके बाद दोनों के बीच मुलाकातें बढ़ने लगी और इन्होंने एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया।

वहीं एक दिन रोमन ने धरती से शादी करने की इच्छा जताई। जिसे धरती ने स्वीकार कर लिया और इन्होंने 14 फरवरी को चौबेपुर स्थित मार्कंडेय महादेव मंदिर में भारतीय रीति-रिवाज और विधि-विधान से शादी की।

हालांकि मंदिर में इस जोड़ी को देखकर दर्शन कर रहे लोग हैरान हो गए। लेकिन बाद में लोगों ने इनको आशीर्वाद भी दिया। इनकी शादी मन्दिर के पुजारियों ने विधि-विधान से शादी की। सबसे पहले इन्होंने एक दूसरे को जयमाला पहनाई। फिर फ्रांसीसी युवक रोमन ने धरती की मांग में सिंदूर भर और इन्होंने सात फेरे लिए। वहीं शादी सम्पन्न होने के बाद इन्होंने खूब सारी फोटो भी खींची। शादी में रोमन और धरती के दोस्ती ही शामिल हुए थे।

अहमदाबाद की रहने वाली धरती ने बताया कि उसकी मुलाकात रोमन से एक वर्ष पूर्व काशी में हुई थी। धरती ने गुजरात में पढ़ाई की है और वो नौकरी करने बनारस नौकरी आई थी। वाराणसी में धरती ने खुद का रेस्टोरेंट शुरू किया। रोमन जब भी भारत आते तो धरती से मिलने के लिए उसके रेस्टोरेंट जाया करते थे।

दोनों में प्रेम हो गया और प्रेम संबंध इतना गहरा हुआ कि दोनों ने शादी करने का फैसला किया। हालांकि इसी बीच रोमन फिर फ्रांस चले गए। लेकिन उसने वादा किया कि जब भी वो भारत आएंगा तो धरती से शादी करेगा। इस बार रोमन जब भारत आए तो उन्होंने धरती से शादी कर ली।

दोनों ने मंदिर में आकर विधि विधान से शादी की उसके बाद दोनों शाम को काशी के गंगा आरती में भी शामिल हुए। शादी के बाद धरती ने बताया कि विवाह के वक्‍त उनके घर वाले मौजूद नहीं थे दोनों के दोस्तों ने परिवार की रस्में निभाई।

Back to top button