बॉलीवुड

किसी की ख़ूबसूरती में लगे चार चांद तो किसी की बिगड़ गई सूरत, प्लास्टिक सर्जरी के बाद ऐसे हुई हालत

आज के समय में हर कोई काफी फिट और ख़ूबसूरत दिखना चाहता है. फ़िल्मी कलाकारों के लिए तो यह बहुत ही आवश्यक हो जाता है. एक्ट्रेसेस अपनी फिटनेस के साथ ही अपनी ख़ूबसूरती पर भी ख़ूब ध्यान देती है, कई बार तो ऐसा भी देखने को मिलता है, जब बॉलीवुड हसीनाएं ख़ूबसूरत दिखने के लिए अपने चेहरे की प्लास्टिक सर्जरी करा लेती है. कई बार कुछ एक्ट्रेसेस इससे और भी सुंदर दिखने लगती है, जबकि कई एक्ट्रेसेस इसके चक्कर में पहले से और भी खराब दिखने लगती है. आइए आज आपको बॉलीवुड की ऐसी ही 8 एक्ट्रेसेस के बारे में बताते हैं. किसी ने नाक, किसी ने गाल तो किसी ने अपने होंठों की प्लास्टिक सर्जरी कराई है…

ऐश्वर्या राय बच्चन…

ऐश्वर्या राय बच्चन यूं ही बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन अदाकारा के साथ ही ख़ूबसूरत अदाकारा भी कहलाती है. बताया जाता है कि मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद बॉलीवुड में करियर बनाने के लिए ऐश्वर्या राय बच्चन ने चेहरे की सर्जरी कराई थी. इसके बाद वे और भी ख़ूबसूरत एवं आकर्षक दिखने लगी. एक बार करण जौहर के चैट शो पर इमरान हाशमी ने ऐश्वर्या को प्लास्टिक तक कह दिया था. दूसरी ओर ऐश्वर्या ने कभी सरजी की बात को स्वीकार नहीं किया है.

शिल्पा शेट्टी…

हिंदी सिनेमा की सबसे हिट और फिट एक्ट्रेस में से एक शिल्पा शेट्टी ने भी ब्यूटी सर्जरी का सहारा लिया है. शुरुआती दिनों में उनका रंग भी साफ़ नहीं दिखता था, लेकिन बाद में वे काफी ख़ूबसरत नजर आती थी. वे खुद भी कई बार कह चुकी है कि पहले उनका रंग इतना साफ़ नहीं था. जानकारी के मुताबिक़, शिल्पा ने अपनी नाक की सर्जरी कराई है.

प्रियंका चोपड़ा…

प्रियंका चोपड़ा की पहले की और अब की तस्वीरों पर नज़र डालें तो यह साफ जाहिर होता है कि, उन्होंने ने भी सुंदर दिखने के लिए सर्जरी की मदद ली है. मिस वर्ल्ड बनने के बाद जब वे हिंदी सिनेमा में जाने के सपने देख रही थी, तो उन्होंने अधिक सुंदर दिखने के लिए सर्जरी करवाई थी. मीडिया रिपोर्ट्स में यह कहा गया है कि, एक्ट्रेस ने नाक और होंठ की सर्जरी कराने के साथ ही कई दूसरे क्लिनिकल ट्रीटमेंट्स का सहारा लिया है. हाल ही में प्रियंका की किताब ‘अनफिनिश्ड’ आई है और उन्होंने इसमें जिक्र किया है कि, उन्हें इस सर्जरी के लिए काफी मजाक सहना पड़ा है.

कटरीना कैफ…

कैटरीना कैफ भी बॉलीवुड की सबसे ख़ूबसूरत और बेहतरीन एक्ट्रेस में शुमार है. बता दें कि, उन्होंने भी प्लास्टिक सर्जरी कराई है, जिसके बाद वे और भी ख़ूबसूरत दिखने लगी. हालांकि एक्ट्रेस ने कभी प्लास्टिक सर्जरी की बात को स्वीकार नहीं किया. जानकारी के मुताबिक़, एक्ट्रेस ने ‘लिप फिलर्स’ और ‘नोज जॉब’ कराई है.

कंगना रणौत…

हिंदी सिनेमा की बेबाक और बिंदास अदाकारा कंगना रनौत को लेकर भी कहा जाता है कि, उन्होंने भी सर्जरी का सहारा लिया. जानकारी के मुताबिक, कंगना ने पहले लिप सर्जरी फिर उसके बाद ब्रेस्ट इंप्लांट भी करवाया. जबकि रिपोर्ट्स यह भी दावा करती है कि कंगना ने अपनी पलकों की भी सर्जरी करवाई है.

अनुष्का शर्मा…

हाल ही में बेटी को जन्म देने वाली अनुष्का शर्मा ने अपने होंठों की सर्जरी कराई है. बता दें कि, फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ के बाद उनके होंठ काफी अलग दिखाई दिए थे. इसके चलते एक्ट्रेस को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल भी किया गया था, लेकिन उन्होंने कभी सर्जरी की बात को स्वीकार नहीं किया.

आयशा टाकिया…

सर्जरी के बाद आयशा टाकिया की शक्ल-सूरत ही बदल गई थी. बॉलीवुड में एंट्री लेने के कुछ समय बाद ही उन्होंने अपने स्तनों की सर्जरी करा ली थी. बाद में चेहरे की सर्जरी भी कराई और इसका उन्हें यह खामियाजा भुगतना पड़ा कि एक्ट्रेस के नैन-नक्श ही बिगड़ गए. सर्जरी से पहले बेहद ख़ूबसूरत नज़र आने वाली आयशा बाद में बेहद बदसूरत दिखने लगी थी.

श्रुति हासन…

अभिनेत्री श्रुति हासन को लेकर भी अक्सर ये चर्चे होते रहते है कि उन्होंने भी अपनी ख़ूबसूरती बढ़ाने के लिए सर्जरी कराई है. उनकी पहले की और अब की तस्वीरों पर गौर करें तो फर्क साफ़ नजर आता है. जानकारी के मुताबिक़, श्रुति ने अपने होंठों और नाक की सर्जरी कराई है. गौरतलब है कि, श्रुति दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री से लेकर हिंदी सिनेमा में भी कई फिल्मों में काम कर चुकी है.

Back to top button