समाचार

प्लानिंग के तहत जिम में पहले महिला व्यापारी से की दोस्ती, फिर हड़प लिए 29 लाख के हीरे

गुजरात में एक महिला कारोबारी ने अपनी दोस्त के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। पीड़ित महिला का आरोप है कि उससे पहले एक महिला ने दोस्ती की। फिर उससे हीरे खरीदने की बात कही। महिला कारोबारी ने दोस्त समझकर आरोपी महिला को हीरे दे दिए। लेकिन जब पैसे देने की बात आई तो आरोपी महिला मुकर गई। पीड़ित महिला का आरोप है कि उसके साथ 29 लाख की धोखाधड़ी की गई है। वहीं जब उसने पुलिस में केस दर्ज करना चाहिए। तो पुलिस ने केस दर्ज करने से मना कर दिया।

सूरत की रहने वाली पीड़ित महिला पेश से हीरा कारोबारी है। पुलिस में शिकायत दर्ज करवाते हुए महिला ने कहा कि कुछ समय पहले ही उसकी दोस्ती एक रवींद्र कौर आहूजा नामक महिला व्यापारी से हुई थी। जिम के दौरान रवींद्र कौर आहूजा ने पीड़ित सीमा देवी अग्रवाल को बताया कि उसे हीरे चाहिए। वहीं सिटीमेड मेघ सरमन -2 में रहने वाली सीमा देवी अग्रवाल, रवींद्र कौर आहूजा को हीरे देने के लिए तैयार हो गई।

रवींद्र कौर ने सीमा देवी से व्‍यापार के सिलसिले में 29 लाख के हीरे खरीदे। दोनों के बीच में गहरी दोस्ती हो गई थी। इसलिए सीमा देवी अग्रवाल ने हीरों के बदले रवींद्र कौर से महज 2 लाख रुपए ही केश में लिए। बाकी पैसे रवींद्र कौर ने चेक के जरिए देने की बात कही। हीरे के भुगतान के लिए रवींद्र कौर ने नौ चेक काटे थे। जिनका समय समय पर बैंक से भुगतान होना था।

जब सीमा देवी ने चेक बैंक में दिया, तो उन्हें पता चला की रवींद्र कौर के अकाउंट में पैसे ही नहीं हैं। सीमा देवी ने जब रवींद्र कौर से हीरे के पैसे मांगे तो उन्‍होंने पैसे देने से इनकार कर दिया। इसके बाद सीमा देवी ने धोखाधड़ी के संबंध में थाने में शिकायत दर्ज करवाना चाहिए। लेकिन उस समय पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज नहीं किया। पुलिस के केस दर्ज न करने के कारण सीमा देवी ने कोर्ट से मदद मांगी। जिसके बाद अदालत के आदेश के बाद पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। अदालत के आदेश के बाद पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 202 के तहत मामला दर्ज किया है और केस की जांच कर रही है।

पुलिस के अनुसार रवींद्र कौर ने सीमा देवी से व्‍यापार के सिलसिले में 29 लाख के हीरे खरीदने की बात कह दी। इसके बाद 28 मई 2019 में रवींद्र कौर ने सीमा देवी को दो लाख कैश देकर 29 लाख के हीरे खरीद लिए। हालांकि बाद में सीमा को रवींद्र ने पैसे देने से मना कर दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Back to top button