बॉलीवुड

किसी की 6 तो किसी की पत्नी है 10 साल बड़ी, ऐसी है इन क्रिकेटर्स की प्रेम कहानी

प्यार को लेकर अक्सर कहा जाता है कि यह जाति, धर्म, उम्र, रंग नहीं देखता है. किसी को भी किसी से प्यार हो सकता है. आज वैलेंटाइन डे है और इस ख़ास अवसर पर हम आपको ऐसे क्रिकेटरों के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने दुनिया और परिवार की परवाह किए खुद से बड़ी महिला को जीवनसाथी चुन लिया और आज वे एक बेहतर और ख़ुशहाल जीवन जी रहे हैं. तो चलिए ऐसे ही 5 क्रिकेटर्स की प्रेम कहानी के बारे में हम आपको बताते हैं…

सचिन तेंदुलकर और अंजली…

 

जब भी क्रिकेट का नाम ज़ुबान पर आता है सबसे पहले दिल में ‘क्रिकट के भगवान’ सचिन तेंदुलकर की छवि उभरती है. महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने महज 16 साल की उम्र में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की दुनिया में कदम रख दिए थे. कुछ सालों में ही सचिन दुनिया भर के दिलों पर राज करने लगे थे, लेकिन सचिन का दिल जिसने जीता वो थी अंजली. सचिन ही वो शख़्स थे जो अंजली की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए थे. आखिरकार दोनों ने 24 मई 1995 को विवाह कर लिया. शादी के दौरान सचिन महज 22 जबकि अंजली 28 वर्ष की थी. आज दोनों की शादी को 25 साल से भी अधिक समय हो गया है. दोनों की एक बेटी सारा और एक बेटा अर्जुन हैं.

शिखर धवन और आयशा मुखर्जी…

‘गब्बर’ के नाम से अपनी ख़ास पहचान रखने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का दिल आयशा मुखर्जी पर आया था. दोनों के बीच उम्र में 10 साल का अंतर है. दूसरी ओर आयशा भी खुद से उम्र में 10 साल छोटे शिखर धवन से प्यार करने लगी थी. बताया जाता है कि, धवन को आयशा से हरभजन सिंह ने मिलवाया था वो भी तस्वीरों में. दरअसल, हरभजन सिंह की फेसबुक वॉल पर आयशा की तस्वीर शिखर को दिखाई दी और वे उन पर फिदा हो गए. उन्होंने आयशा को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज दी. वे नहीं जानते थे कि ऑस्ट्रेलियाई बॉक्सर आयशा उनकी रिक्वेस्ट स्वीकार कर लेंगी. लेकिन किस्मत को यह मंजूर था. दोनों ने साल 2012 में सात फेरे ले लिए थे.

अनिल कुंबले और चेतना…

भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे सफ़ल गेंदबाजों में से एक के रूप में अनिल कुंबले गिने जाते हैं. बड़े-बड़े दिग्ग़जों को अपनी गुगली में फंसाने वाले अनिल कुंबले खुद चेतना की फिरकी में उलझ गए थे. अनिल एक शादीशुदा और एक बच्ची की मां चेतना को अपना हमसफ़र बनाना चाहते थे. लकिन दूसरी ओर चेतना का प्रेम से भरोसा ही उठ गया था. लेकिन अनिल चेतना से ही शादी करना का मन बना चुके थे और चेतना को मनाना उनके लिए आसान नहीं था. लेकिन किस्मत अनिल के साथ थी और आखिरकार उन्होंने चेतना के साथ सात फेरे लिए. दोनों ने 1999 में विवाह कर लिया.

वेंकटेश प्रसाद और जयंती…

बताया जाता है कि, जयंती और वेंकटेश को पहली बार अनिल कुंबले ने साल 1994 में मिलवाया था. जानकारी के मुताबिक़, 1994 के दौरान कुंबले बंगलूरू में टाइटन ब्रांड के लिए काम कर रहे थे और जयंती इसकी पीआरओ थीं. वेंकटेश कई बार अपने साक्षात्कार में इस बात का खुलासा कर चुके हैं कि, उन्हें जयंती ने प्रपोज किया था. दोनों ने 1996 में शादी रचा ली थी. दोनों की शादी को आज करीब 25 साल का समय हो गया है.

मुरली विजय और निकिता…

मुरली विजय भारतीय क्रिकेट का एक जाना-माना चेहरा है. मुरली विजय की शादीशुदा ज़िंदगी विवादों से घिरी रही है. उन्होंने दिनेश कार्तिक जो कि उनके बचपन के दोस्त भी थे, उनकी गर्भवती पत्नी को ही अपना हमसफ़र चुन लिया था. बताया जाता है कि, साल 2012 में मुरली को दिनेश ने निकिता से मिलवाया था और मुलाकात के बाद दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे थे. मुलाकातों का सिलसिला शुरू हो गया और आखिरकार दिनेश की पत्नी निकिता साल 2012 में मुरली विजय की पत्नी बन गई.

Back to top button