समाचार

नेटफ्लिक्स की वजह से दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा था दीप सिद्धू, नेपाल जाने की बना रहा था योजना

लाल किला हिंसा मामले में गिरफ्तार हुए संदीप सिंह उर्फ दीप सिद्धू को लेकर एक ओर खुलासा हुआ है। दिल्ली पुलिस के अनुसार दीपू सिद्धू ने व्हाट्सएप व मैसेंजर पर दो ग्रुप बना रखे थे। जिनके माध्यम से ये लाल किला हिंसा मामले के अन्य आरोपियों से बात किया करता था। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने अपनी जांच में पाया कि इन ग्रुप में लक्खा सिधाना और जुगराज जैसे आरोपी जुड़े हुए थे। आपको बता दें कि जुगराज ने ही लाल किले पर झंडा फहराया था। अपराध शाखा के पुलिस अधिकारियों के अनुसार इन ग्रुप में ही इन लोगों ने हिंसा को लेकर बातचीत की थी। इनकी चैट में साजिश रचने के कई सबूत मिले हैं। वहीं अब पुलिस दीप के मोबाइलों को फोरेंसिक जांच के लिए भी भेज रही है।

पुलिस के अनुसार लला किले हिंसा के बाद दीप सिद्धू ने सोनीपत में अपना मोबाइल बंद कर दिया था। इसके बाद इसने फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के मोबाइल नंबरों का इस्तेमाल किया और इन लोगों के नामों से फोन कई दिन चलाया। ये बात दीप सिद्धू ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताई है। पुलिस से बचने के लिए दीप सिद्धू करनाल में एक होटल में रुका हुआ था।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार दीप सिद्धू ने 26 और 27 जनवरी तक दो मोबाइल नंबर इस्तेमाल किए थे। दीप ने दूसरा मोबाइल नंबर 27 को चालू किया था। इस नंबर की लोकेशन पंजाब के पटियाला में मिली थी। इस नंबर से उसने 799 रुपये का नेटफ्लिक्स रिचार्ज करवाया था। नेटफ्लिक्स में रिचार्ज करवाते ही दिल्ली पुलिस को दीप के बारे में सुराग मिल गया। जिसके बाद पंजाब में मौजूद इंस्पेक्टर चंद्रिका व मानसिंह की टीम ने दीप को करनाल के पास दिल्ली-चंडीगढ़ हाइवे से पकड़ लिया।

दिल्ली पुलिस अधिकारियों के अनुसार कैलिफोर्निया में दीप की दोस्त रीना रहती है, जो कि उसकी काफी मदद कर रही थी। दीप वीडियो बनाकर अपने लैपटॉप से उन्हें रीना को भेजा करता था। जिसे रीना सोशल मीडिया पर अपलोड करती थी। रीना ने दीप के आठ वीडियो अपलोड किए हैं। इसके अलावा दीप मुंबई भी गया था। उसकी पत्नी उस समय मुंबई में थी। दीप बिहार के जरिए नेपाल भगाने की योजना भी बना रहा था। लेकिन ये योजना कामयाबी नहीं हो सकी। पुलिस का दवाब बढ़ने लगा तो इसकी पत्नी पूर्णिया बिहार चली गई। जबकि ये पंजाब आ गया था।

Back to top button