बॉलीवुड

ये थे रेखा के लिए पूर्व पति के अंतिम शब्द, सुसाइड नोट में लिखा- उनके लिए कुछ नहीं छोड़ रहा हूं.’

बीते करीब 50 सालों से हिंदी सिनेमा पर राज कर रही ख़ूबसूरत और दिग्गज़ अदाकारा रेखा की निजी ज़िंदगी खूब सुर्ख़ियों में रही है. रेखा की निजी ज़िंदगी से हर कोई बेहद अच्छे से वाक़िफ़ है. रेखा का दिग्गज़ अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ अफेयर खूब सुर्खियों में रहा, लेकिन दोनों दिग्गज़ों की प्रेम कहानी अधूरी रह गई.

अमिताभ बच्चन से अलग होने के बाद रेखा का नाम अभिनेता विनोद मेहरा के साथ खूब सुर्ख़ियों में रहा. दोनों के प्यार के चर्चे भी फ़िल्मी गलियारों में खूब चर्चाओं में रहे, लेकिन इस प्यार को भी अपनी मंजिल नहीं मिल पाई. आगे जाकर रेखा ने बिजनेसनमैन मुकेश अग्रवाल से शादी कर ली. मुकेश और रेखा ने साल 1990 में सात फेरे ले लिए थे.

रेखा और मुकेश की मुलाक़ात दोनों की एक कॉमन फ्रेंड के चलते हुई थी. पहली मुलाक़ात में मुकेश अग्रवाल रेखा को पसंद नहीं आए थे, हालांकि बहुत जल्द ही दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया. एक माह के भीतर ही दोनों का प्यार इस तरह परवान चढ़ा कि दोनों ने शादी करने का फ़ैसला कर लिया.

रेखा और मुकेश ने बहुत जल्द ही साल 1990 में मुंबई के एक मंदिर में शादी कर ली. लेकिन यह रिश्ता भी रेखा के लिए ख़ास नहीं रहा. रेखा और मुकेश अग्रवाल के बीच कुछ महीनों में ही मतभेद होने लगे थे. बताया जाता है कि, मुकेश अपने बिजनेस के लिए रेखा के नाम और उनके चेहरे का इस्तेमाल करना चाहते थे, लेकिन रेखा को यह मंजूर नहीं था. वे मुकेश से कह भी चुकी थी कि, अपने व्यापार में मुझे इन्वॉल्व मत करो.

रेखा और मुकेश ने जितनी जल्दबाजी में प्यार किया, शादी की, उतनी ही जल्दी दोनों के रिश्ते का अंत भी हो गया, शादी के 6 माह बाद ही दोनों ने तलाक ले लिया था. बताया जाता है कि, मुकेश से रेखा परशान हो चुकी थी. मुकेश कभी रेखा से राजीव गांधी, तो कभी माधवराव सिंधिया जैसे बड़े नेताओं से मिलवाने के लिए कहते थे और यह सब कुछ रेखा को मंजूर नहीं था.

रेखा के दुपट्टे से मुकेश अग्रवाल ने कर लिया सुसाइड…

मुकेश अग्रवाल अपने बिजनेस को लेकर पहले से ही परेशान थे, वहीं रेखा से तलाक के बाद वे अपनी ज़िंदगी में और अधिक परेशान हो गए थे. मुकेश काफी तनाव में आ गए थे और उन्होंने अपने ही हाथों अपनी जान ले ली. मुकेश ने तलाक के कुछ महीनों बाद अपने फार्महाउस पर रेखा के दुपट्टे से फांसी लगा ली. उन्होंने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा था.

सुसाइड नोट में लिखी थी ये बातें…

बताया जाता है कि, सुसाइड नोट में यह स्पष्ट नहीं था कि मुकेश ने आत्महत्या क्यों की थी. मुकेश ने सुसाइड नोट में लिखा था कि, वे चाहते है कि, उनका भाई आकाश बजाज (मुकेश की मनोचिकित्सक) और उनके दोनों बच्चों की देखभाल करें. वहीं रेखा के लिए मुकेश ने सुसाइड नोट में लिखा था कि, रेखा कमाने में सक्षम है और मेरी संपत्ति में से उन्हें कुछ नहीं मिलेगा. मैं उनके लिए कुछ भी छोड़कर नहीं जा रहा हूं.

Back to top button