समाचार

नए साल का जश्न मनाने बुलाया था 16 साल की लड़की को, डेढ़ महीने तक हवस मिटाता रहा टीचर और फिर..

स्टूडेंट और टीचर का रिश्ता पवित्र माना जाता है। एक टीचर का फर्ज होता है कि वह अपने स्टूडेंट के भविष्य को सवारे, उसे सही मार्ग दर्शन दिखाए। लेकिन मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक टीचर ने अपनी ही एक स्टूडेंट के साथ कुकर्म कर इस रिश्ते को शर्मसार कर दिया। छात्रा 10वीं क्लास में पढ़ती है। वह विनोद गौर कोचिंग क्लास में पढ़ने के लिए जाया करती थी। 31 दिसंबर को कोचिंग संचालक विनोद ने 16 वर्षीय छात्रा को नए साल 2021 का जश्न मनाने बुलाया था। बस इसी दौरान उसने शिव नगर निवासी छात्रा से दुष्कर्म किया।

डेढ़ महीने शिक्षक ने छात्रा से किया दुष्कर्म

छात्रा ने जब अपने सर का विरोध किया तो उसे जान से मारने की धमकी दी गई। बाद में विनोद सर करीब डेढ़ महीने तक अपनी स्टूडेंट का रेप करते रहे। आलम ये था कि छात्रा कोचिंग आने के नाम से ही डरने लगती थी। जैसे ही कोचिंग जाने का टाइम आता था तो वह डर के मारे कांपने लगती थी। वह बीते कुछ दिनों से बहुत गुमसुम भी रहने लगी थी। यह बात स्टूडेंट की मां ने नोटिस की और बेटी से इसका कारण पूछा। वजह पूछने पर बेटी रोने लगी। बाद में उसने मां को सबकुछ बता दिया।

पुलिस ने किया आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार

बेटी की दास्तान सुनकर मां ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस भी एक्शन में आई और कोचिंग संचालक को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल पुलिस कोचिंग में आने वाली अन्य छात्राओं से पूछताछ कर रही हैं। वे इस मामले में और भी कुछ जानना चाहती है। इस पुछताछ में ये भी पता चलेगा कि विनोद ने ऐसी हरकत किसी अन्य स्टूडेंट के साथ भी की है या नहीं। इस मामले की गहराई से जांच करने के बाद ही पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

बताते चलें कि यह कोई पहली बार नहीं है जब किसी टीचर ने अपनी ही स्टूडेंट के साथ ऐसी घिनौनी हरकत की हो। इसके पहले भी शिक्षक छात्र के पवित्र रिश्ते को शर्मसार करने वाले कई मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे मामलों में स्टूडेंट का चुप रहना आरोपी को और भी बढ़ावा देता है। फिर वह यह औछी हरकत अन्य लड़कियों के साथ भी कर सकता है। इसलिए जरूरी है कि माता पिता अपने बच्चों से इस बारे में बात करें। उन्हें समझाए कि ऐसा कुछ भी होने पर तुरंत इसकी सूचना माता पिता या पुलिस को दे। तभी इस तरह की घटनाओं पर विराम लगाया जा सकता है।

Back to top button