समाचार

गद्दार को बचाने के लिए आंदोलनकारी किसानों ने उठाया कदम, दीप सिद्धू की कर रहे हैं रिहाई की मांग

लाल किला उपद्रव मामले में गिरफ्तार हुए पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू के बचाव में कई सारे नेता उतर आए हैं। हैरानी की बात ये है कि ये नेता पहले दीप सिद्धू के खिलाफ बयान दे रहे थे और इन्हें बायकॉट करने को कह रहे थे। लेकिन जैसे ही दीप सिद्धू को गिरफ्तार किया गया, इन नेताओं ने अपने सुर बदल लिए और दीप सिद्धू की रिहाई की मांग करने लगे। दरअसल गुरुवार को किसान मजदूर संघर्ष कमेटी (पंजाब) के मंच पर कई नेताओं ने आकर दीप सिद्धू की रिहाई की मांग की है।

सघु बार्डर पर किसान मजदूर संघर्ष कमेटी (पंजाब) के मंच पर सिद्धू व पंजाब के गैंगस्टर लक्खा सिधाना के समर्थकों को बोलने का मौका दिया गया। कमेटी के अध्यक्ष सतनाम सिंह पन्नू ने इनका स्वागत किया। वहीं जब ये हिंसा हुई थी, तब इसी मंच से पन्नू व कमेटी के महासचिव सरवन सिंह पंधेर की ओर से सिद्धू व सिधाना को बायकॉट करने की बात कही गई थी। किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के अध्यक्ष सतनाम सिंह पन्नू व महासचिव सरवन सिंह पंधेर ने दीप को गद्दार भी बताया था और उससे कोई रिश्ता न होने की बात भी कही थी। लेकिन दीप सिद्धू की गिरफ्तारी के बाद ये नेता अब इनकी रिहाई की मांग कर रहे हैं।

सिंघु बार्डर पर गुरुवार को एक मार्च भी निकाला गया था। मार्च में ज्यादातर नौजवान व महिलाएं शामिल थीं। इन्होंने दीप सिद्धू व पंजाब के गैंगस्टर लखवीर सिंह उर्फ लक्खा सिधाना के पोस्टर पकड़े हुए थे और सरकार से इनको जल्द से जल्द रिहा करने की मांग की। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही दिल्ली पुलिस ने पंजाब से दीप सिद्धू को गिरफ्तार किया है। दीप पर एक लाख रुपये का इनाम भी रखा गया था। दीप सिद्धू पर लाल किले पर हिंसा भड़काने का आरोप लगा है।

हालांकि दीप सिद्धू ने इन आरोपों को गलत करार दिया है और खुद को बेकूसर बताया है। वहीं दीप सिद्धू के अलावा लाल किले पर हुई हिंसा के लिए पुलिस ने पंजाब के गैंगस्टर लक्खा सिधाना पर भी केस दर्ज किया है। इस मामले में गिरफ्तार हुए आरोपी इकबाल सिंह और दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस आज यानी शनिवार को लाल किला लेकर भी गई है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम दोनों से पूछताछ में जुटी है। जबकि दूसरी ओर दीप की रिहाई की मांग तेजी से की जा रही है।

Back to top button