बॉलीवुड

अभिनेता नाना पाटेकर शादीशुदा होने के बाद भी इन दो- दो अभिनेत्रियों के साथ प्रेम संबंध में थे

बॉलीवुड में अपनी सीरियस एक्टिंग से पहचान बनाने वाले अभिनेता नाना पाटेकर का नाम यू तो मीडिया में बहुत कम ही सुनने को मिलता हैं. लेकिन क्या आप यकीन करेंगे कि उनकी भी एक लव स्टोरी रही है. बॉलीवुड में एक समय था जब नाना पाटेकर और मनीषा कोईराला के अफेयर के किस्से सुनने को मिलते थे. ये दोनों ही एक दूसरे के प्यार में मर-मिटने की हद तक पागल थे.

पर जब एक दिन मनीषा कोईराला ने नाना पाटेकर को इस अभिनेत्री के साथ कमरे में रंगे हाथों पकड़ा, तो दोनों के रिश्ते में फुट पड़ने लगी. इसके बाद दोनों के रास्ते हमेशा के लिए अलग हो गए. आखिर कौन थी वो अदाकारा ?

अभिनेता नाना पाटेकर और मनीषा कोईराला की प्रेम कहानी भी एक लम्बे विवाद के साथ ही खत्म हुई थी. अभिनेता नाना पाटेकर और अदाकारा मनीषा कोइराला ने एक साथ ‘खामोशी द म्यूजिकल’, ‘अग्निसाक्षी’ ‘युगपुरुष’ जैसी जबरदस्त फिल्मों में काम किया था. नाना पाटेकर और मनीषा कोइराला के बीच 21 साल का लम्बा फासला था, बावजूद इसके नाना कोइराला के प्यार में पागल हो गए थे.

नाना के साथ काम करते करते अभिनेत्री मनीषा का दिल भी उन पर आ गया. इसी बीच नाना का उनकी पत्नी नीलाकांति से भी रिश्ता बिगड़ने लगा था. खबरों की माने तो बताया ये भी जाता है कि उस समय नीलाकांति उनसे अलग रहने लगी थी. नाना पाटेकर और मनीषा कोइराला की मुलाक़ात फिल्म ‘खामोशी द म्यूजिकल’ के दौरान हुई थी और नाना का दिल इसी दौरान उन पर आ गया था.

इसके साथ ही दोनों का रिश्ता आगे बढ़ता गया. नाना इस कदर मनीषा के प्यार में पागल हो गए थे कि अगर वह शूट के लिए सेट पर छोटे कपड़े पहनती थी तो वो वही उनसेझगड़ा करने लगते थे. मनीषा कोइराला अपने और नाना के प्यार को रिश्ते का नाम देना चाहती थी. उन्होंने नाना पाटेकर से शादी करने के लिए कहा मगर नाना अपनी पत्नी नीलाकांति को तलाक नहीं देना चाहते थे. बस यही से मनीषा का दिल टूट गया.

इसके अलावा नाना और मनीषा के रिश्ते के टूटने की वजह एक्ट्रेस आयशा जुल्का को भी माना जाता है. एक दिन मनीषा कोइराला ने आयशा जुल्का को नाना पाटेकर के कमरे में एक साथ देख लिया था. दोनों को एक ही कमरे में एक साथ देखकर मनीषा का पारा चढ़ गया और मनीषा नाना को चिल्लाने लगी. इसके बाद से ही नाना पाटेकर और मनीषा कोइराला का रिश्ता टूटना शुरू हो गया.

मनीषा से अलग होने के बाद नाना का दिल खुद से 24 साल छोटी आयशा जुल्का पर आ गया. आयशा और नाना ने फिल्म ‘आंच’ में साथ काम किया था. इसमें दोनों ने बेहद ही बोल्ड सीन दिए थे इसके बाद से ही दोनों एक दूसरे के करीब आने लगे. दोनों का रिश्ता इतना आगे बढ़ गया कि शादीशुदा होते हुए भी नाना पाटेकर आयशा जुल्का के साथ लिव-इन में रहने लगे. एक बार आयशा का झगड़ा नाना से हो गया और नाना ने उन पर हाथ उठा दिया. इसी तरह आयशा भी नाना से अलग हो गई. ‘मी टू’ मोमेंट के दौरान एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगाया था. इस आरोप के चलते नाना पाटेकर के हाथ से फिल्म ‘हाउसफुल 4’ भी निकल गई.

Back to top button