बॉलीवुड

सलमान ने हथियार से जुड़ा कोर्ट में दिया था झूठा शपथ पत्र, अब 18 साल बाद कोर्ट ने लिया ये फैसला

अभिनेता सलमान खान को अगर विवादों का अभिनेता कहा जाए तो गलत नहीं होगा. सलमान की जिंदगी में शुरू से ही विवाद होता रहा है. वह एक विवाद से निकलते नहीं है और दूसरे विवाद में उलझ जाते है. हालिया उनका काला हिरण शिकार मामला और आर्म्स एक्ट सुर्ख़ियों में है. उनके दोनों ही केसों की तारीख़े चल रही है.

हालिया सलमान खान को इस मामले में बड़ी राहत मिली है. राजस्थान के जोधपुर जिला और सत्र न्यायालय ने मिलकर राज्य सरकार की उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें आर्म्स एक्ट मामले के तहत सलमान खान (Salman Khan) को गलत हलफनामा देने पर सजा की मांग की गई थी. आपको बता दें कि इसके पहले भी सरकार की याचिका पर निचली अदालत ने भी इसे खारिज कर दिया था.

गौरतलब है कि काला हिरण शिकार मामले (Blackbuck Hunting Case) में जब पुलिस अभिनेता सलमान खान के हथियार की तलाश में जुटी थी, उस समय सलमान ने कोर्ट को एक शपथ पत्र देकर कहा था कि उनके पास मोजूद हथियारों का लाईसेंस कहीं गुम हो गया है. इसके साथ ही अभिनेता ने मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में हथियार के गुम होने की गुमशुदगी की रिपोर्ट भी लिखवा दी थी. जब जांच की गई तो पता चला कि सलमान की गन खोई नहीं थी बल्कि उनके पिस्टल के लाईसेंस की डेट समाप्त हो गई थी.

इस मामले में सलमान खान ने जोधपुर सेशन कोर्ट मे 18 साल बाद दो दिन पहले माफ़ी मांगी कि उनका वह शपथ पत्र झूठा था. यह उनकी भूल थी. हथियार खोये नहीं थे. साथ ही सलमान के वकीलों ने कोर्ट से माफी देने की गुजारिश की थी. इसके साथ ही उनके वकील ने बताया कि इस शपथ पत्र को देने के पीछे उनका कोई गलत इरादा नहीं था. एक भूल के कारण वह शपथ पत्र दिया गया था, जबकि उनका लाइसेंस तो पुलिस कार्यालय में दिया हुआ था. इस मुद्दे पर उनके वकील द्वारा कई दलीले भी पेश की गई.

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के कई आदेशों में किसी इंसान द्वारा कोर्ट में चल रहे मामले में किसी प्रकार के लाभ को नहीं लेने के उद्देश्य से गलती से बोले गए झूठ या गलत पेश किए गए साक्ष्य के बाद में खुद की गलती को मान लेने पर आरोपी को निर्दोष माना जाता है.

अगर सलमान के काम की बात की जाए तो जल्द ही सलमान फिल्म ‘राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई’ में नजर आएंगे. सलमान की यह फिल्म थिएटर में रिलीज होगी. इसे थियेटर में रिलीज़ करने का वादा उन्होंने थियेटर मालिकों से किया हुआ है. सलमान हाल ही में बिग बॉस का शो होस्ट करते हुए नज़र आ रहे है. इसके बाद वह खुद का म्यूजिकल शो लॉन्च करने वाले है.

Back to top button