बॉलीवुड

बचपन में बेहद क्यूट लगती थी ऋषि कपूर की बेटी रिद्धिमा, देखें पूरे परिवार की अनदेखी तस्वीरें

साल 2021 की शुरुआत में जहां राजीव कपूर के रूप में कपूर खानदान को एक बड़ा झटका लगा है, तो वहीं साल 2020 के मध्य में भी कपूर परिवार को बहुत बड़ा सदमा लगा था. गौरतलब है कि, हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता ऋषि कपूर बीते वर्ष 30 अप्रैल को हम सभी को छोड़कर चले गए थे.

ऋषि कपूर को बीते हुए 9 माह से भी अधिक का समय हो चुका है. वे आज हमारे बीच नहीं है, लेकिन अपने बेहतरीन अभिनय और अपने कई मजेदार किस्सों के चलते वे आज भी फैंस के दिलों में ज़िंदा है. उन्हें प्यार से ‘चिंटू’ भी कहा जाता था. अक्सर उनकी तस्वीरों के चलते भी फैंस उन्हें याद करते रहते हैं.

बता दें कि, सोशल मीडिया के इस दौर में अक्सर फ़िल्मी सितारों की पुरानी तस्वीरें भी ख़ूब वायरल होती रहती है. हाल ही में हमारे हाथ ऋषि कपूर की अपने परिवार के साथ की किछ ऐसी तस्वीरें लगी है, जिन्हें शायद आपने पहले कभी नहीं देखा होगा. एक तस्वीर में वे अपनी पत्नी और दोनों बच्चों के साथ देखने को मिल रहे हैं. जबकि कई तस्वीरों में ऋषि और नीतू कपूर है. आइए आज आपको ये अनदेखी तस्वीरें दिखाते हैं…

नीचे नज़र आ रही तस्वीर को देखकर आप समझ सकते हैं कि, यह करीब 37 साल से भी अधिक पुरानी तस्वीर है. इस फोटो में ऋषि कपूर का परिवार एक साथ देखा जा रहा है. नन्हें रणबीर कपूर और उनकी बहन रिद्धिमा अपने माता-पिता के साथ पोज दे रहे हैं. रणबीर मां नीतू की गोद में बैठे हुए हैं, जबकि रिद्धिमा अपने पिता ऋषि कपूर के पास खड़ी हुई है.

एक अन्य तस्वीर में आप देख सकते हैं कि, इसमें ऋषि कपूर और नीतू कपूर दोनों देखने को मिल रहे हैं. ऋषि जहां कैमरे के सामने हंसते हुए पोज़ दे रहे हैं, तो वहीं नीतू अपने हाथों को ऋषि के गले में डालें हुए हैं और वे हंसते हुए आंखें बंद कर ऋषि पर अपना प्यार लूटा रही है.

बता दें कि, ऋषि कपूर दिग्गज़ अभिनेता और निर्देशक रहे राज कपूर के बेटे थे. ऋषि कपूर ने बाल कलाकार के रूप में भी हिंदी सिनेमा में काम किया था. महज 17 साल की उम्र में वे फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ में देखने को मिले थे. साल 1970 में आई यह फिल्म राज कपूर के निर्देशन में बनी थी, जिसमें अहम रोल में भी राज कपूर ही थे.

बॉबी से किया पदार्पण…

ऋषि कपूर ने मुख्य कलाकार के रूप में हिंदी सिनेमा में अपने कदम फिल्म बॉबी से रखे थे. यह फिल्म साल 1973 में रिलीज हुई थी. जिसमें अभिनेता के साथ अहम रोल में अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया देखने को मिली थी. इसके बाद ऋषि का फिल्मों में काम करने का सिलसिला वे जब तक जिए चलता रहा. अपने करीब 46 साल के फ़िल्मी करियर में ऋषि कपूर ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी. उनकी कई फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई है.

1980 में ऋषि-नीतू ने कर ली शादी…

बताया जाता है कि, नीतू जब महज 14 साल की थी, तब ही उन्हें ऋषि ने डेट करना शुरू कर दिया था. साल 1974 में दोनों ने पहली बार फिल्म ‘जहरीला इंसान’ में काम किया था. यहां से दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी और फिर दोनों में प्यार हो गया. दोनों ने इसके बाद 22 जनवरी 2020 को सात फेरे ले लिए. लेकिन आज शादी के 41 साल बाद नीतू अकेली है. ऋषि कपूर का कैंसर के चलते 2020 में निधन हो गया था.

Back to top button