दिलचस्प

रात में ठंड से कांप रहा था गरीब आदमी, UP पुलिस ने फिर जो किया वह दिल जीत लेगा, देखें Video

आज के इस कलयुग में ऐसा बहुत ही कम देखने को मिलता है जब एक इंसान बिना किसी स्वार्थ के दूसरे व्यक्ति की मदद करता है। चेहरे पर मुस्कान बिखेर देने वाला ये दुर्लभ नजारा हाल ही में उत्तर प्रदेश (UP) में दिखा है। यहां एक पुलिस कॉन्सटेबल रात में ड्यूटी के दौरान जिस तरह से एक बेसहारा व्यक्ति की मदद करता है वह दिल खुश कर देता है।

दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो बहुत वायरल हो रहा है। इस वीडियो में हम देख सकते हैं कि सड़क पर देर रात में एक बेसहारा व्यक्ति बिना गर्म कपड़े के बैठा रहता है। ऐसे में एक पुलिस कॉन्सटेबल उसे अपनी खाकी वर्दी वाली जैकेट देकर ठंड से बचा लेता है।

पुलिस कॉन्सटेबल का इतना बड़ा दिल देखकर बेघर व्यक्ति भावुक हो जाता है और कॉन्सटेबल के पैर छूने लगता है। इस वीडियो को ट्विटर पर शिवानी वशिष्ठा नाम की एक यूजर ने साझा किया है। इसके बाद यह वीडियो वायरल हो गया और आईपीएस ऑफिसर दीपांशु काबरा (Dipanshu Kabra) ने इसे लाइक कर दिया।

वीडियो को शेयर करते हुए शिवानी ने कैप्शन में लिखा – मैं खाकी हूं. मानवता से बढ़कर दुनिया मे कोई पुण्य कार्य नही.. ठंड से कांप रहे एक गरीब को रात्रि ड्यूटी पर तैनात यूपी पुलिस के कॉन्स्टेबल ने अपनी जैकेट उतार कर उसे पहना दी।’


यह वीडियो जल्द ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और लोग इसे देखकर अलग अलग कमेंट्स करने लगे।


वैसे आप लोगों को यह वीडियो कैसा लगा?

Back to top button