बॉलीवुड

हेमा मालिनी की वजह से धर्मेंद्र और गोविंदा में हुई थी हाथापाई, जानिए क्या है पूरा किस्सा

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कॉन्ट्रोवर्सी होना बेहद आम बात है। यहां लोग जितनी जल्दी दोस्त बनते हैं, उतने ही जल्दी दुश्मन भी बन जाते हैं। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसा ही पुराना किस्सा सुनाने जा रहे हैं, जो फिल्म जगत के सबसे विवादित किस्सों में से एक है। यह विवाद मशहूर अभिनेता गोविंदा और धर्मेंद्र से जुड़ा हुआ है। आइए जानते हैं, आखिर क्या है पूरा मामला…

दरअसल एक बार गोविंदा को धर्मेंद्र ने थप्पड़ जड़ दिया था। जी हां, सही सुना आपने। सालों पहले गोविंदा को एक फिल्म साइन करने के लिए धर्मेंद्र ने एक जोरदार चांटा मार दिया था।

जानिए धर्मेंद्र ने गोविंदा को क्यों मारा था थप्पड़…

90 के दशक में गोविंदा जितने कॉमेडी फिल्मों के लिए मशहूर थे, उतने ही रोमांटिक फिल्मों के लिए भी वो जाने जाते थे। बहरहाल उस समय महेश भट् एक फिल्म आवारगी का निर्माण कर रहे थे और इस फिल्म में बतौर डायरेक्टर, बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल यानी हेमा मालिनी काम कर रही थीं। बताया जाता है कि हेमा मालिनी इस फिल्म के लिए गोविंदा को लेना चाहती थीं और उन्होंने लीड एक्टर के तौर पर गोविंदा को साइन भी किया था।

इसके बाद फिल्म के स्क्रिप्ट में कुछ बदलाव किए गए। इस बदलाव के साथ ही फिल्म में दो हीरो की आवश्यकता पड़ी और दूसरे हीरो के रूप में हेमा ने अनिल कपूर को साइन किया। अनिल कपूर ने तो फिल्म में काम करने के लिए हामी भर दी थी, मगर अनिल का नाम सुनते ही गोविंदा का मन बदल गया और वो किसी भी तरह से इस फिल्म से दूर हटना चाहते थे।

गोविंदा ने कई दिनों तक हेमा मालिनी को टालने की कोशिश की। वो कोई न कोई बहाना बनाकर शूटिंग से दूर ही रहने लगे थे। इतना ही नहीं उन्होंने दूसरी फिल्मों की डेट का बहाना बनाकर इस फिल्म में काम करने से साफ इनकार भी कर दिया था।

इसके बाद गोविंदा के मान-मनौव्वल का दौर शुरू हुआ। हेमा और महेश ने गोविंदा को मनाने की बहुत कोशिश की, इसके बावजूद वो फिल्म में काम करने को राजी नहीं हुए। इन सभी बातों से परेशान होकर हेमा मालिनी ने ये सारी बातें अपने पति धर्मेंद्र को बता दीं।

हेमा की परेशानी धर्मेंद्र देख नहीं पाए और उन्होंने गोविंदा को अपने घर बुलाया और काफी समझाया कि फिल्म की शूटिंग फिर से शुरू कर दें। धर्मेंद्र के बोलने के बावजूद गोविंदा अपनी जिद पर अड़े थे। खबरों की मानें तो गोविंदा की जिद देखकर धर्मेंद्र को काफी गुस्सा आ गया था और उन्होंने एक थप्पड़ जड़ दिया। इसके बाद गोविंदा फिल्म में काम करने को राजी हुए। हालांकि इस बारे में गोविंदा ने कभी भी पब्लिकली कुछ नहीं कहा।

बता दें कि गोविंदा और अनिल कपूर स्टारर फिल्म आवारगी बड़े पर्दे पर हिट हो गई, दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया। बाद में गोविंदा ने हेमा मालिनी को इस फिल्म के निर्माण के लिए शुक्रिया अदा किया था। हालांकि गोविंदा ने इसके बाद कभी भी हेमा के साथ काम नहीं किया।

Back to top button