राजनीति

तो क्या पाकिस्तान में बोला जाएगा जय श्री राम,ममता पर बरसे शाह,बंगाल में माहौल ऐसा कर दिया कि..’

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस और मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी के बीच ज़ुबानी जंग तेज होते जा रही है. दोनों पार्टियां एक दूसरे पर लगातार तीखे हमले कर रही है. ज़ुबानी जंग में लगातार धार देखने को मिल रही है. आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बंगाल सरकार पर बरसते हुए उस पर जमकर निशाना साधा. पश्चिम बंगाल के दौरे पर पहुंचे अमित शाह ने एक रैली को संबोधित करने के दौरान बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आड़े हाथों लिया.

ममता को ‘जय श्री राम’ से आपत्ति पर भी अमित शाह ने उन्हें जमकर घेरा. केंद्रीय गृह मंत्री ने ममता पर बरसते हुए कहा है कि, ”बंगाल के अंदर माहौल ऐसा कर दिया कि ‘जय श्री राम’ बोलना माने गुनाह है. अरे ममता दीदी बंगाल में जय श्रीराम नहीं बोला जाएगा तो क्या पाकिस्तान में बोला जाएगा.’ गौरतलब है कि, अमित शाह ने गुरुवार को कूचबिहार में एक रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने मंच से ममता पर वार करते हुए कहा कि, ”मैं वादा कर रहा हूं कि चुनाव समाप्त होने तक ममता दीदी भी ‘जय श्री राम’ बोलेंगी.”


पश्चिम बंगाल सरकार और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को घेरते हुए केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने रैली में कहा कि, ”ममता दीदी हमेशा पीएम मोदी से झगड़ती रहती हैं. सुभाष बाबू के कार्यक्रम में भी उन्होंने झगड़ा किया. आखिर सुभाष बाबू का कार्यक्रम था तो उसमें झगड़ा न करतीं, लेकिन वह झगड़ा करती रहती हैं. इस चुनाव में ऐसी सरकार बना दीजिए, जो मोदी जी के साथ चलकर बंगाल के विकास काम करे. एक इंजन मोदी सरकार का और दूसरा इंजन बंगाल की बीजेपी सरकार का रहेगा तो मिलकर राज्य को बहुत आगे ले जाएंगे.”

मई के बाद CM नहीं रहेगी ममता दीदी…

संबोधन के दौरान शाह ने कहा कि, केंद्र की ऐसे कई योजनाएं है, जिनका लाभ सीएम माता बनर्जी के कारण बंगाल के लोगों को नहीं मिल पाता है. ममता दीदी हमें बंगाल के लोगों की सेवा करने से रोकती रहती है. केंद्र की एक योजना है, जिसके अंतर्गत अगर कोई बीमार होता है तो 5 लाख तक का सारा खर्च मोदी सरकार उठाती है, हालांकि ममता दीदी के कारण यह योजना बंगाल के लोगों तक नहीं पहुंच पाई है. शाह ने आगे कहा कि, अब हमें ममता दीदी बंगाल की जनता की सेवा करने से नहीं रोक सकती. मैं आपको कहता हूं कि आप मई के बाद हमें नहीं रोक पाएंगी. क्योंकि आप मुख्यमंत्री ही नहीं बन पाएगी.

अमित शाह ने सीएम ममता बनर्जी पर बरसते हुए आगे कहा कि, ”ममता दीदी, ये लड़ाई आप जीत नहीं सकती क्योंकि बंगाल की जनता ने तय कर लिया है परिवर्तन करके ही रहेंगे. ममता दीदी, ये बंगाल का चुनाव इस बार ऐतिहासिक होने जा रहा है. आपके दंगा प्रमुख गुंड़ों के सामने मेरी भारतीय जनता पार्टी का बूथ प्रमुख लड़ाई लड़ने वाला है, बूथ का कार्यकर्ता लड़ने वाला है.”

मोदी जी के विकास का मॉडल बनाम ममता जी का विनाश का मॉडल…

कूचबिहार में सभा को संबोधित करते हुए आगे अमित शाह ने कहा कि, बंगाल का चुनाव इस बार मोदी जी के विकास का मॉडल बनाम ममता जी का विनाश का मॉडल है. लोगों को इनमें से तय करना है कि, वे आगामी बंगाल विधानसभा चुनाव में क्या चुनते हैं.

पूरा भारत मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा से जुड़ा…

शाह ने कहा कि, भारतीय जनता पार्टी सबका साथ, सबका विकास के फॉर्मूले पर काम करती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में धीरे-धीरे पूरा भारत भारतीय जनता पार्टी से जुड़ा हुआ है. सभी समाजों, संस्कृतियों, भाषा, संगीत और साहित्य को हम साथ लेकर चलते हैं. जबकि टीएमसी और कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल के विकास के लिए कुछ नहीं किया है.

गौरतलब है कि, पश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई 2021 में आगामी विधानसभा चुनाव का आयोजन होने जा रहा है. जहां सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस अपनी कुर्सी बचाने की जद्दोजहद में लगी हुई है तो वहीं भारतीय जनता पार्टी अपनी सरकार बनाने के मौके तलाश रही है और भाजपा इसके लिए लगातार प्रायसरत है. एक के बाद एक भाजपा के बड़े नेता बंगाल में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. जबकि टीएमसी भी इस काम में कोई कसर नहीं छोड़ रही है.

Back to top button