राजनीति

एक ज़माने में अनिल अंबानी की पत्नी के पीछे पागल थे संजय दत्त, ऋषि कपूर को घर तक गए थे मारने

संजय दत्त इन दिनों काफी सुर्ख़ियों में बने हुए है. आए दिन मीडिया में उनके कुछ न कुछ किस्से सुनने या पढने को मिल रहे है. हालिया संजय दत्त से जुड़ा एक और किस्सा सुनने में आया है. ये किस्सा भी संजय दत्त और टीना मुनीम से जुड़ा हुआ है. हालिया टीना मुनीम 64 साल की हो गई है.

टीना मुनीम का जन्म 11 फरवरी, 1957 को मुंबई में हुआ था. गुजराती फैमिली में जन्मी टीना का बचपन से ही ग्लैमर वर्ल्ड में मन लगता था. टीना को शुरू से ही एक्टिंग और मॉडलिंग का शोक था. टीना मुनीम ने 21 साल की उम्र से ही एक्टिंग की शुरुआत कर दी थी. उन्होंने फिल्म देश परदेश से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इन सबके साथ टीना अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ साथ निजी जिंदगी को लेकर भी काफी सुर्खियों में रही है.

टीना मुनीम और संजय दत्त (sanjay dutt) का रिश्ता भी काफी सुर्ख़ियों में रहा. संजय दत्त, टीना के प्यार में इस तरह डूबे हुए थे कि शक की वजह से वे एक दिन ऋषि कपूर (rishi kapoor) से लड़ने उनके घर तक पहुंच गए थे. आपको बताते है आखिर क्या है पूरा मामला.

गौरतलब है कि टीना और सृंजय की दोस्ती नई-नई नहीं थी. ये दोनों ही कलाकार एक-दूसरे को बचपन से जानते है. दोनों ही बचपन के दोस्त थे. दोनों ने पहली बार फिल्म रॉकी में एक साथ काम किया था. रॉकी जहां संजय की पहली फिल्म थी जबकि टीना इससे पहले कई अच्छी फिल्मे कर चुकी थी. अपनी इसी पहली ही फिल्म में काम करते-करते संजय का दिल टीना पर फ़िदा हो गया था.

समय के बीतने के साथ साथ संजय टीना के प्यार में पागल होते गए. टीना और ऋषि कपूर एक साथ कर्ज फिल्म में काम कर रहे थे. इसी दौरान संजय को शक हुआ था कि टीना-ऋषि के बीच कुछ न कुछ तो चल रहा है. बस इसी बात की गलतफहमी से संजय ऋषि कपूर को मारने उनके घर तक पहुंच गए. आपको बता दें कि 1981 में ‘रॉकी’ की रिलीज से पहले 1980 में ऋषि कपूर की ‘कर्ज’ फिल्म पर्दे पर लग चुकी थी. इन दोनों फिल्मों में एक बात कॉमन थी वह यह कि टीना मुनीम दोनों में लीड एक्ट्रेस थी.

इसी के चलते संजय दत्त जो टीना के प्यार में पागल थे, उन्हें लगा कि ऋषि और टीना के बीच में कुछ चल रहा है. बस उन्होंने ऋषि कपूर को पीटने के लिए गुलशन ग्रोवर के साथ मिलकर प्लान बना लिया. संजय नशे की हालत में ऋषि कपूर के घर पहुंचे तो नीतू के कहने पर संजय ने अपने शक को जाहिर किया. नीतू ने संजय दत्त को समझाया की वह दोनों सिर्फ अच्छे दोस्त है और कुछ भी नहीं. इसके बाद संजय ने ऋषि कपूर को पीटने की जिद्द छोड़ी.

संजय ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि टीना उन्हें कैफ अच्छी लगती है पर वह अपनी ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री को उजागर नहीं करना चाहते थे. संजय ने बताया कि टीना ने हमेशा मुझे अपनों से और पाइवार से जुड़ें सिखाया था. वह मेरे लिए काफी अहम् थी. संजय और टीना के बीच कड़ी अच्छे रिश्ते थे. टीना को संजय के बारे में बहुत कुछ पता था सिवाय उनकी नशे और ड्रग्स की आदत के बारे में छोड़कर.

टीना ने संजय को एक बार नशे की हालत में देख लिया था. बस वहीं से इनके रिश्ते में दूरिया आना शरू हो गई थी. संजय की गलत आदतों की वजह टीना मुनीम ने उनसे रिश्ता तोड़ लिया था. इसके बाद टीना उस वक़्त के सुपरस्टार राजश खन्ना के करीब आ गई. राजेश खन्ना डिंपल कपाड़िया से शादी करने के बावजूद टीना के साथ रिलेशनशि में रह रहे थे.

राजेश खन्ना से दूर होने के बाद टीना ने बिजनेसमैन अनिल अंबानी से शादी की। दोनों के दो बेटे अनमोल और अंशुल है. ख़बरों की माने तो साल 2008 में टीना के बर्थडे के अवसर पर अनिल ने उनके लिए एक लग्जरी याट खरीद लिया था, जिसका नाम टियान था. अनिल अम्बानी ने यह नाम टीना के नाम से मिलाकर बनाया था.

Back to top button