बॉलीवुड

18 में शादी, फिर तीन बच्चे, फिर तलाक, फिर सफलता कुछ ऐसी उलझी हुई हैं सिंगर कनिका कपूर की जिंदगी

संघर्ष और कामयाबी इंसान की जिंदगी के दो सबसे बड़े सच हैं. यह दोनों ही शब्द किसी भी इंसान की जिंदगी में कई बार आते हैं और जाते हैं. हम में से कई लोगों को लगता हैं कि ये दुःख और संघर्ष मेरे साथ ही क्यों ? दूसरों को कामयाबी और मेरी झोली में केवल संघर्ष. हम खुद से ऊपर वाले व्यक्ति को देखकर अक्सर यही सोचते हैं कि खुदा भी उस पर ज्यादा मेहरबान हैं. हम सिर्फ उसकी कामयाबी को देखते हैं.

हम आपको कामयाबी और उसके पीछे के संघर्ष की एक ऐसी ही जबरदस्त कहानी बताने वाले हैं. हम बात कर रहे हैं पंजाबी सिंगर कनिका कपूर की. जिन्होंने बॉलीवुड में भी खुद के लिए एक अलग सा ही मुकाम बनाया हैं. कनिका कपूर सबसे पहले ‘बेबी डॉल’ और ‘लवली’ जैसे गाने गाकर देश भर में सुर्ख़ियों में आई थी. इसके बाद वह तब सुर्ख़ियों में आई जब उन्हें कोरोना वायरस हुआ था, क्योंकि वह पहली सेलिब्रिटी थी. जिन्हे कोरोना वायरस हुआ था.

Kanika Kapoor.

कनिका कपूर राजीव कपूर और पूनम कपूर की बेटी कनिका का म्यूजिक में काफी मन लगता था. उन्होंने म्यूजिक की डिग्री भटखंडे म्यूजिक इंस्टीट्यूट, लखनऊ से प्राप्त की थी. कनिका कपूर एक तलाक शुदा महिला हैं और उनके तीन बच्चे भी हैं. आपको जानकार हैरानी होगी कि कनिका कपूर की शादी मात्र 18 वर्ष की उम्र में एनआरआई राज चंदोक से वर्ष 1997 में हो गई थी.

ख़बरों की माने तो कनिका ने अपने पति से तलाक के लिए वर्ष 2012 में अर्जी दाखिल की थी. उन्होंने 15 साल बाद अपने पति को तलाक दिया था. वह अपनी पति के साथ खूब पार्टियां और मजे तो कर रही थी. पर उनकी जिंदगी में प्यार और इज़्ज़त नहीं था. कनिका तीन बच्चों की माँ है, उनकी दो बेटियां और एक बेटा हैं. उनकी बेटियों का नाम अयाना,समारा और बेटे का नाम- युवराज है.

एक बार इंटरव्यू में कनिका ने अपनी शादी और रिश्ते के बारे में खुलकर बात की. इस इंटरव्यू के दौरान उनसे पूछा गया कि, क्या अगर वह शादी नहीं करती तो इस इंडस्ट्री में उनका ज्यादा नाम होता ..? इस पर उन्होंने जवाब दिया, ‘मैं नहीं जानती, मैं 16 साल की थी जब मुंबई आई थी और कोशिश की. मैं इधर उधर बहुत ज्यादा भटकी, लेकिन जो होना होता हैं वह तो होकर ही रहता हैं. मेरी जिन्दगी में मेरे साथ जो कुछ भी हुआ मुझे किसी भी चीज़ का कोई पछतावा नहीं हैं. मेरी लाइफ में जो कुछ भी मैं उससे बहुत खुश हूँ, मैं अपनी लाइफ जर्नी से बेहद खुश हूँ.’

कनिका ने आगे कहा बेबी डॉल सांग मेरे लिए काफी लक्की रहा. वह सांग अपने आप में एक पूरा गाना हैं. उसके लेखक और कलाकार और म्यूजिक कंपोजर सबकुछ बेहतरीन हैं. मैं लंदन में थी और एकता कपूर के ऑफिस से फोन आया. उन्होंने मुझे इस गीत को गाने के लिए कहा मैं लंदन से आई और गाकर चली हैं. बाद में जब यह रिलीज़ हुआ तो इसने धमाका कर दिया.

Back to top button