बॉलीवुड

सैफ़ अली खान की पहली पत्नी से इस मशहूर क्रिकेटर ने कर ली थी सगाई, लेकिन फिर…’

अभिनेत्री अमृता सिंह एक समय हिंदी सिनेमा में बड़ा नाम रह चुकी है. उन्होंने अपने समय में कई शानदार फिल्मों में काम किया है. गौरतलब है कि, साल 1991 में अमृता ने खुद से उम्र में 12 साल छोटे अभिनेता सैफ अली खान से विवाह कर लिया था. 13 साल के बाद अमृता और सैफ साल 2004 में अलग हो गए थे. दोनों ने तलाक ले लिया था.

अमृता सिंह का नाम सैफ अली खान से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री और दिग्गज़ अभिनेता सनी देओल से भी जुड़ चुका है. अमृता और रवि एक दूसरे से प्यार करने लगे थे और दोनों ने एक दूसरे का जीवनसाथी बनने का मन भी बना लिया था, लेकिन बाद में दोनों की राहें अलग-अलग हो गई.

साथ में कराया था फोटोशूट…

क्रिकेट और फिल्म जगत से संबंध रखने वाली दोनों हस्तियों ने इस दौरान साथ में एक मैगजीन के लिए फोटोशूट भी करवाया था. मैगजीन फोटोशूट के दौरान ही रवि और अमृता ने अपने रिश्ते की बात को भी सार्वजनिक तौर पर स्वीकार किया था.

बताया जाता है कि, रवि शास्त्री और अमृता सिंह की सगाई हो चुकी थी. दोनों शादी भी जल्द करने वाले थे, लेकिन शादी तक बात नहीं पहुंच सकी और जल्द ही इस रिश्ते का अंत हो गया. बता दें कि, 80 के दशक में दोनों एक-दूसरे के करीब आए थे. रवि शास्त्री उन दिनों क्रिकेट की दुनिया में एक जाना-पहचाना नाम थे. तो वहीं अमृता सिंह भी फ़िल्मी दुनिया के माध्यम से लोगों का दिल जीतने में लगी हुई थी. दोनों हस्तियों ने लंबे समय के बाद साल 1986 में सगाई कर ली थी, लेकिन बाद में रिश्ते बिगड़ गए और बिना शादी के ही इस रिश्ते का अंत हो गया.

रवि के बयान पर आई थी अमृता की प्रतिक्रिया…

रिश्ते में दरार पड़ने के बाद रवि शास्त्री ने कहा था कि, ‘मैं एक्ट्रेस पत्नी नहीं चाहता. मैं एक ऐसी वाइफ चाहता हूं, जिसके लिए उसका घर और बच्चे प्राथमिकता में हों.’ उनके इस बयान के जवाब में अमृता ने कहा था कि, ‘फिलहाल मैं पूरी तरह अपने करियर में बिजी हूं. पर निश्चित तौर पर कुछ सालों के बाद मैं फुल टाइम वाइफ और मां बनने के लिए तैयार हूं.’

रवि ने 1990 तो अमृता ने 1991 में कर ली शादी..

रवि और अमृता दोनों ही रिश्ता ख़त्म होने के बाद अपने-अपने करियर में आगे बढ़ गए. साल 1990 में रवि शास्त्री ने जहां ऋतु से शादी कर ली, तो वहीं साल 1991 में अमृता सिंह ने अभिनेता सैफ अली खान के साथ घर बसा लिया. लेकिन सैफ-अमृता ने जहां 2004 में तलाक ले लिया तो वहीं रवि और ऋतु के रिश्ते में 2012 में दरार पड़ गई थी.

Back to top button