बॉलीवुड

जब मुमताज़ को देखते ही बहक गए शाहरुख़, कहा- पत्नी के सिवा सिर्फ आपसे किया प्यार…’

हिंदी सिनेमा की दिग्गज़ अदाकारा मुमताज ने अपने समय में अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी गजब की ख़ूबसूरती के चलते भी लाखों दिल धड़काएं है. वे जवानी के दिनों में काफी ख़ूबसूरत नज़र आती थी. न केवल आम फैंस बल्कि शाहरुख़ खान भी दिग्गज़ अदाकारा की ख़ूबसूरती पर मोहित हो गए थे और उन्होंने दिग्गज़ अभिनेता राजेश खन्ना के सामने ही मुमताज से अपने प्यार का इजहार कर दिया था.

31 जुलाई 1947 को मुंबई में जन्मीं दिग्गज़ अदाकारा मुमताज ने 70 के दशक में कई शानदार फिल्मों में काम किया है. उनकी जोड़ी हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना के साथ ख़ूब जमी है. दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया है. जबकि साल 1992 में अपने फ़िल्मी करियर का आगाज करने वाले शाहरुख़ खान बीते 28 सालों से बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं. एक बार उन्होंने मुमताज से अपने दिल की बात कह दी थी.

दरअसल, बात है आज से करीब 25 साल पहले साल 1996 के दौरान की. साल 1996 में फिल्मफेयर के मंच पर मुमताज और राजेश खन्ना के साथ शाहरुख़ खान भी मौजूद थे. इस दौरान मुमताज को लाइफटाइम अचीवमेंट के ख़िताब से सम्मानित किया गया था. बता दें कि, इस अवॉर्ड शो को अभिनेता शाहरुख़ खान द्वारा होस्ट किया गया था. वहीं जब मुमताज को इस ख़िताब से नवाजा जा रहा था, तो यह अवॉर्ड उन्हें देने के लिए ‘काका’ यानी कि राजेश खन्ना को मंच पर आमंत्रित किया गया था.

अपने सामने दिग्गज़ और ख़ूबसूरत एक्ट्रेस को देख शाहरुख़ खान अपने दिल की बात अपने दिल में नहीं रख पाए. उन्होंने मुमताज से अपने प्यार का इजहार कर दिया. शाहरुख़ ने मुमताज से कहा कि, वे उनके बहुत बड़े दीवाने है. उनके दिल में आज भी उनके लिए प्यार है. शाहरुख़ आगे कहते है कि, मैंने अपनी पत्नी के अलावा केवल आपसे ही प्यार किया है. किसी और अभिनेत्री से प्यार किया है तो वो केवल आप है.

शाहरुख़ द्वारा प्यार का इजहार किए जाने के बाद मुमताज ने बड़प्पन दिखाते हुए कहा कि, शाहरुख़ खान को पूरी दुनिया प्यार करती है और उनका मेरे लिए यह बोलना मेरे लिए बड़ी बात है. मुमताज की यह बात सुनकर शाहरुख़ भी रोमांच और खुशी से फूले नहीं समाते हैं.

बता दें कि, मुमताज हिंदी सिनेमा में 70 के दशक में ख़ूब सक्रिय रही थी. इस दौरान उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया. अभिनेत्री ने साल 1974 में मयूर वाधवानी से विवाह कर लिया था. इसके बाद वे फिल्म इंडस्ट्री से धीरे-धीरे दूर होती गई. मुमताज और मयूर की दो बेटी नताशा और तान्या है. मुमताज अपने पूरे परिवार के साथ लंदन में रहती है. हालांकि वे समय-समय पर भारत आती रहती है.

Back to top button