विशेष

विधायक पति की मौत के बाद सामने आई बीवी, घूंघट ओढ़ बोली- मैं करूंगी अपने पति की अंतिम इच्छा पूरी

शादी के बाद एक पत्नी के लिए उसका पति ही सबकुछ होता है। वह उसे हमेशा खुश देखना चाहती है, उसकी हर इच्छा पूर्ण करना चाहती है। अब राजस्थान के वल्लभनगर में रहने वाली प्रीति शक्तावत को ही ले लीजिए। प्रीति अपने पति की मौत के बाद भी उनकी अंतिम इच्छा पूरी करना चाहती है। इस काम के लिए उन्हें भारी संख्या में मदद भी मिल रही है।

दरअसल 20 जनवरी 2021 को वल्लभनगर से विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत का निधन हो गया था। ऐसे में उनकी सीट पर उपचुनाव लड़ने के लिए कई कांग्रेस के दावेदार आ रहे हैं। लेकिन शक्तावत के समर्थकों की मांग है कि गजेंद्र सिंह की बीवी प्रीति को ही चुनाव का टिकट दिया जाए। इस बावद बीते मंगलवार बड़ी संख्या में कांग्रेसी समर्थक प्रीति के घर भी गए थे।

ऐसे में पति की मौत के 20 दिन बाद प्रीति घूंघट ओढ़ घर से बाहर निकली और अपने हजारों समर्थकों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि ‘मैंने अपनी सबसे कीमती और अनमोल चीज अपना पति खो दिया है। हालांकि मैं उनकी अंतिम इच्छा पूर्ण करना चाहती हूं। गजेंद्र जी की इच्छा थी कि वल्लभनगर में एक महाविद्यालय बने। इसके लिए वे मुख्यमंत्री गहलोत से बात भी कर चुके थे। उन्होंने इसके लिए हां भी बोला था।

उधर उनके समर्थन में उतरे कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस बात पर जोर दिया कि प्रीति ही वल्लभनगर से चुनाव लड़ेंगी। इस पर प्रीति ने जवाब देते हुए बोला कि ‘फिलहाल मैं इस पर कुछ कह नहीं सकती हूं। लेकिन हां मेरे लिए मेरी जनता ही मेरा परिवार है। उनके सुख दुख में मैं हमेशा साथ खड़ी रहूँगी। जब भी उन्हें मेरी आवश्यकता होगी मैं उनके पास मदद को तैयार रहूँगी।’

बताते चलें कि विधायक गजेंद्र सिंह के निधन के बाद से ही कई कांग्रेस नेताओं के बीच वल्लभनगर से टिकट पाने की होड़ लगी है। हालांकि विधायकों के समर्थकों ने स्पष्ट कह दिया है कि यदि इस बार गजेंद्र सिंह की बीवी प्रीति के अलावा किसी और को चुनाव टिकट दिया गया तो अंजाम अच्छा नहीं होगा। दूसरे नेताओं द्वारा टिकट मांगने पर विधायकों के समर्थकों में बहुत गुस्सा देखा जा रहा है।

गौरतलब है कि इसके पहले और भी कई बार ऐसा देखा गया है कि पति के मरने के बाद उसकी पत्नी चुनाव में खड़ी हो जाती है। इस इमोशनल सिचूऐशन में उन्हें जनता का भारी समर्थन भी प्राप्त होता है। पत्नी अपने पति के पद चिह्नों पर चलने का प्रयास करती है।

Back to top button