राशिफल

Rashifal 11 February: आज मौनी अमावस्या पर बन रहा है गजकेसरी का शुभ योग, इन 4 राशियो को होगा लाभ

माघ माह की अमावस्या को मौनी अमावस्या के नाम से जाना जाता है। आज सूर्योदय से सूर्यास्त तक अमावस्या का पुण्यकाल रहेगा। इस बार मौनी अमावस्या पर गजकेसरी योग बन रहा है। हम आपको आज गुरुवार 11 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 11 February 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

प्रेम और वैवाहिक संबंधों में बहुत हद तक सुधार होने की संभावना है। आपके भौतिक आराम और विलासिता में वृद्धि होगी। आपके व्यावसायिक साझेदारों के साथ आपकी समझ गड़बड़ा सकती है। शुभ समाचार, लेखा-जोखा के कार्य में विशेष सावधानी बरतें। आपके और आपके जीवनसाथी के बीच दूरियां बढ़ सकती हैं। बच्चों से जुड़ी हुई समस्याएं आपमें से कुछ को तनाव का कारण हो सकती हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप अपनी बुद्धि से काम लें। किसी से विवाद होने की आशंका है, वाणी को संयमित रखिए। शारीरिक और मानसिक लाभ के लिए ध्यान व योग करना उपयोगी रहेगा। आपको अपने काम से काम रखना चाहिए, ज्यादा सामाजिक और व्यवहारिक होना कष्ट दे सकता है। नौकरी व्यवसाय में दिन सामान्य रहेगा। व्यापार में विस्तार की संभावना है लेकिन आर्थिक मामलों में तनाव रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपकी प्रतिष्ठा और लोकप्रियता में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य संबंधी समस्या संभव है। काम के मोर्चे पर अपना आपा न खोने की कोशिश करें जो आपके लिए एक और बड़ा मुद्दा बन सकता है। आप का अपना आप को धोखा दे सकता है। कार्यक्षेत्र में अनुकूल स्थिति रहेगी। आप सामान्य गतिविधियों को करने में आलस महसूस कर सकते हैं। आपका खर्च उच्च पक्ष पर रहेगा। लंबे समय से रुका हुआ धन मिल सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वालों को काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे और आपके काम को तारीफ भी मिलेगी। अपने व्यक्तित्व और रंग-रूप को बेहतर बनाने का कोशिश संतोषजनक साबित होगी। प्रेम जीवन के लिए आज का दिन काफी बढ़िया रहने वाला है। आपका प्रिय आपको अपने दिल का हाल  सुनाएगा। जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं। परिवार में शुभ प्रसंग के अवसर आएंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

थकावट से कुछ को स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। कार्यस्थल पर किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें। छात्र दिन भर बहुत आलसी महसूस कर सकते हैं।परिजनों के सहयोग से ही कार्य होगा। आपको सलाह दी जाती है कि क्रोध और अहंकार को अपने सिर पर न चढ़ने दें। घरेलू मोर्चे पर कुछ समस्या रहेगी। प्रतियोगी परीक्षाओं के लिये विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत करनी होगी। कम समय में काम को पूरा करेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आपकी कार्यस्थल पर तारीफ होगी। रचनात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। सेहत बिगड़ सकती है। अपने खाने-पीने पर विशेष ध्यान दें। यात्रा में असुविधा हो सकती है। भाग्य साथ देगा और आप की समस्या का समाधान होगा। काम के सिलसिले में अपने साथ काम करने वालों के साथ आपकी झड़प हो सकती है और इससे काम बिगड़ सकता है। कई दिनों के बाद आपको अच्छा टाइम स्पेंड करने का मौका मिलेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपका दिन शानदार रहेगा।  परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा। दोस्तों के साथ ट्रिप पर जाने का प्लान बनायेंगे। वाणी की मधुरता से दूसरे लोगों के मन पर अपनी सकारात्मक छाप छोड़ सकेंगे। जिस किसी पर आप शंका कर रहे हैं, वह गलत है। अचानक धन लाभ होने के योग बन रहे है। किसी जरुरी काम थोड़ी सी मेहनत करने से ही सफलता मिल जायेगी। रिश्तेदारों का का आगमन शुभ समाचार देगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपका पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा। परिचित व्यक्ति का सहयोग आपकी परेशानियों को दूर करेगा। प्रेम जीवन के लिए दिनमान अच्छा रहेगा। आप अपने किसी मित्र के लिए प्यार का भाव महसूस कर सकते हैं। पिता के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। पुराने रोगों से परेशान रहेंगे। काम के सिलसिले में आज आपको पसीना बहाना पड़ेगा। बातचीत करते समय भ्रांति न हो ध्यान रखिएगा। आपको कमाई के कई अवसर मिलेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज का दिन आपकी बुद्धि और कल्पनाशक्ति को ऊंचाई दे रहा है। स्वयं के साथी की सलाह लेने की सलाह दी जाती है, जो लम्बे वक्त में मददगार होगी। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। पढ़ने-लिखने में छात्रों की रुचि रहेगी। घरेलू उपयोग की चीजें खरीद सकते हैं। जीवनशैली में बदलाव हो सकते हैं। चिंताएं छोड़ें, विश्वास रखें और आगे बढ़ें। विरोधी और ईर्ष्या करने वाले लोग भी आज आपकी तारीफ कर सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप किसी जरूरी कामकाज को निपटाने में सफल होंगे। अपने व्यापार को नयी गति देने के लिए आज आप कोई नयी योजना बनायेंगे। आप की लापरवाही से कार्यक्षेत्र में समस्या उत्पन्न हो सकती है। आर्थिक संकट आ सकता है। ऐसे समय में ईश्वर की आराधना एवं आध्यात्मिकता आपके मन को शांति प्रदान कर सकती है। आप अपने आसपास के लोगों के साथ उदार रहेंगे। मेहनत के बल पर आपको सफलता मिलेगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा और विरोधी भी आज शांत रहेंगे। आप किसी ऐसी चीज़ में शामिल हो सकते हैं जहाँ आपको दूसरों की ओर से काम करना है। पारिवारिक जीवन में अकारण ही तनाव रह सकता है। संपर्क क्षेत्र का विस्तार होगा। नौकरी में बदलाव होगा। विचारों के घोड़े से उतरकर संयम से काम लेंगे तो दिन अनुकूल प्रतीत होगा। आपको किसी की देखभाल करनी पड़ सकती है। प्रभावशाली व्यक्तियों से लाभ मिलेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

कई दिनों से मन में चल रही कोई बात आज आप अपने जीवनसाथी से कहेंगे। ऑफिस में काम की अधिकता थोड़ी ज्यादा होगी। तकनीकी खराबी के कारण आप के कार्य लंबित होंगे। व्यस्तता के कारण निजी जीवन में उथल-पुथल संभव है। कामकाज की ओर ध्यान देने का समय है और अपने भविष्य को बनाने के लिए भी वो सारे कदम उठाने होंगे जो आपकी अच्छाई को उभारे। तली-भुनी चीजों को खाने से आपको बचना चाहिए।

आपने Rashifal 11 February का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 11 February का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 11 February 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : 12 फरवरी से शुरू हो रहे हैं गुप्त नवरात्रि, दस महाविद्याओं को प्रसन्न करने के लिए पढ़े ये मंत्र

Back to top button