शिमला के पास एक बस हादसे में 45 लोगों की मौत, मरने वालों में 10 महिलाएं और 3 बच्चे भी!

बुधवार को हिमाचल प्रदेश के शिमला के पास एक बहुत दर्दनाक हादसा हुआ. बताया जा रहा है कि हादसे में 45 लोगों की मौत हो गयी है. यह हादसा चोपाल से करीब 45 किलोमीटर दूर गोम्मा तहसील क्षेत्र में हुआ. यात्रियों से भरी एक बस पुल की रेलिंग तोड़कर टौंस नदी में जा गिरी. और काफी लोग नदी के तेज बहाव में बह गए.

लापता लोगों की तलाश जारी :

स्थानीय प्रशासन बचाव कार्य में जुटा हुआ है. रेस्क्यू टीम और पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है. लापता लोगों की तलाश की जा रही है. बताया जा रहा है कि बस में 56 यात्री सवार थे. जिनमें 31 पुरुष, 10 महिलाएं और तीन बच्चों की मौत हो गयी. बस हिमाचल प्रदेश के टुन्नी से उत्तरखंड के विकास नगर के लिए रवाना हुयी थी.

पुल पर बस के ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया और बस नदी में जा गिरी. इस घटना के बाद 45 शव निकाले जा चुके हैं. शिमला के डिप्टी कमिश्नर ने बताया की बस में 56 यात्री सवार थे, वहीँ शिमला के एसपी ने बताया कि 45 शव निकाले जा चुके हैं और बाकी लोगों की तलाश जारी है. दरअसल नदी का कुछ हिस्सा सूखा हुआ है जबकि बाकी हिस्से में पानी का बहाव काफी तेज है. जिसके चलते पुलिस और बचाव राहत टीम को बचाव कार्य के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है.

यह घटना जिस जगह पर हुयी है वह अतरौली और गोम्मा के बीच में पड़ता है. जिसकी शिमला से दूरी करीब 190 किलोमीटर है. चूंकि यह एक पहाड़ी इलाका है इसलिए टाम को वहां पहुंचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. और बचाव कार्य में भी बहुत बढ़ाएं झेलनी पड़ीं.

वहीं दूसरी तरफ बस का कंडक्टर लापता है, माना जा रहा है कि तुलसीदास नाम का बस कंडक्टर हादसे के बाद फरार हो गया. राहत और बचाव कार्य जारी है और मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.