बॉलीवुड

सैफ अली खान नहीं इनके प्यार में दीवानी थी अमृता सिंह, शादी के लिए माँ को घर तक ले गई, लेकिन..

बॉलीवुड में 80 के दशक में अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से अभिनेत्री अमृता सिंह (Amrita singh) ने सभी को कायल बनाया हुआ था. बॉलीवुड से लेकर आम आदमी तक हर कोई उनकी खूबसूरती का दीवाना था. अमृता सिंह का जन्म आज ही के दिन हुआ था. अमृता सिंह को कई कारणों से जाना जाता है. फिर वह चाहे उनकी लव लाइफ हो या फिर उनकी शादी को लेकर. या उनके रिश्ते को लेकर बाते करे. वह कई वजहों से सुर्खियों में रही.

अभिनेत्री अमृता सिंह (Amrita singh) की जिंदगी किसी भूलभुलैया से काम नहीं हैं. आज हम आपको अमृता के जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताएंगे. अमृता सिंह जितनी शानदार अदाकारा हैं उतनी ही दिलचस्प उनकी जिंदगी भी हैं. अपने फैसलों को लेकर अमृता हमेशा कॉन्फिडेंट रही हैं फिर वो फैसला अपने से 12 साल छोटे सैफ अली खान (Saif Ali Khan) को अपना जीवन साथी ही क्यों न बनाना हो. पर क्या आपको पता हैं सैफ अली खान अमृता की पहली पसंद नहीं थे. सैफ से पहले भी अमृता का दिल किसी और पर आ चुका था. अमृता उस एक्टर के लिए इतनी दीवानी थी कि हर कीमत पर उससे शादी करना चाहती थी. पर उस एक्टर की सच्चाई ने अमृता का दिल तोड़ कर रख दिया था.

अभिनेत्री अमृता सिंह ने साल 1983 में ‘बेताब’ (Betaab) फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था. इस फिल्म में उनके हीरो थे उस समय के एक तरफ़ा हीरो सनी देओल. इस फिल्म ने सभी रिकॉर्ड तो दिए साथ ही इन दोनों की जोड़ी को भी जनता द्वारा बेहद प्यार मिला और पसंद किया गया. इस फिल्म को मिली अपार सफलता के बाद सनी देओल और अमृता सिंह की जोड़ी एक और फिल्म में साथ देखने को मिली. ख़बरों की माने तो इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान अमृता का दिल सनी देओल पर आ गया.

अमृता किसी भी कीमत पर सनी देओल से शादी करना चाहती थी. वह सनी से शादी करने की जिद पर अड़ गई थी. अमृता की मां को यह रिश्ता किसी भी तरह से पसंद नहीं था. वह अमृता की बात को बार-बार नकार रही थी उन्हें मना कर रही थी. बाद में उन्हें अमृता की जिद के आगे झुकना पड़ा. एक बार वह शादी की बात के लिए सनी देओल के घर पहुंच गई. इसी दौरान जब अभिनेता सनी देओल ने अपनी सच्चाई बताई तो दोनों माँ बेटियों को बहुत ही जोरदार झटका लगा.

सनी देओल ने उन्हें बताया कि वह पहले से शादीशुदा हैं. सनी की इस बात को सुनकर वह दोनों चुपचाप घर चली आई. कुछ ख़बरों की माने तो सनी देओल का मानना था कि अगर इंडस्ट्री में शादीशुदा होने की बात फैल गई तो उनके करियर पर इसका असर पड़ेगा. इसलिए सनी ने अपनी शादी कि बात को छिपाकर रखा था. सनी ने जब फिल्मी दुनिया में कदम रखा था तो वह शादीशुदा थे उनकी पत्नी लंदन में रहती थीं.

अब अमृता का दिल टूट चुका था उन्होंने पूरा ध्यान अपनी फिल्मों में लगा लिया. इसी दौरान वर्ष 1992 में अमृता की मुलाकात सैफ अली खान (Saif Ali Khan) से हुई. ‘बेखुदी’ फिल्म के फोटोशूट के दौरान दोनों की मुलाकात हुई. इसके बाद उनका मिलने का दौर शुरू हो गया. अमृता उम्र में सैफ से काफी बड़ी थीं इसलिए दोनों के रिश्ते को लेकर खूब बातें भी हुईं. दोनों ने दुनिया की बातों को दरकिनार करते हुए शादी कर ली. अमृता और सैफ के रिश्ते के बारे में अमृता की माने तो शादी के टूटने का कारण सैफ की धोखेबाजी थी तो सैफ का कहना है कि ये इन दोनों के बीच प्यार खत्म होने की वजह से हुआ था.

Back to top button