विशेष

FBI की टॉप 10 मोस्ट वांटेड अपराधियों की लिस्ट में शामिल हुआ ये भारतीय, जानिए क्यों ?

मंगलवार को अमेरिका की खुफिया एजेंसी FBI ने एक भारतीय को अपने 10 मोस्ट वांटेड अपराधियों की सूची में शामिल कर लिया. इस भारतीय का नाम भद्रेशकुमार चेतनभाई पटेल है. यह मूल रूप से भारत के गुजरात का रहने वाला है. यह व्यक्ति दो साल पहले अमेरिका के एक रेस्टोरेंट में अपनी पत्नी की हत्या करके फरार हो गया था.

FBI ने मोस्ट वांटेड अपराधियों की लिस्ट में शामिल किया :

बताया जाता है कि भद्रेशकुमार की पत्नी अमेरिका के एक रेस्टोरेंट की रसोई में मृत पायी गयी थीं. उसके बाद से ही भद्रेशकुमार लापता है. FBI ने उसे मोस्ट वांटेड अपराधियों की लिस्ट में शामिल कर लिया है और उसकी जानकारी देने वाले व्यक्ति को एक लाख डॉलर बतौर इनाम देने की घोषणा की है.

एजेंसी का मानना है कि अपनी 21 साल की पत्नी पलक की हत्या करने वाला भद्रेश एक बेहद संगीन अपराधी है. उसने अपनी पत्नी पर एक बड़े चाकू से कई बार वार किया. इस लिहाज से उसे एक सशस्त्र और बेहद खतरनाक अपराधी माना जाना चाहिए. एजेंसी के अनुसार पलक 12 अप्रैल 2015 को मैरीलैंड हनोवर में रेस्टोरेंट में मृत पाई गयी थी.

गौरतलब है कि दोनों पति पत्नी डंकिन डोनट्स के कर्मचारी थे. FBI के एक अधिकारी के बयान के मुताबिक भद्रेश कुमार के संगीन जुर्म और उसके जुर्म की हिंसक प्रवृत्ति को देखते हुए उसे FBI की टॉप 10 लिस्ट में शामिल किया गया है.

पुलिस के मुताबिक वह गुजराती भारतीय है और एक वीजा पर अमेरिका आया था. लेकिन वीजा की अवधि खत्म हो चुकी थी. इस बात का कोई संकेत नहीं मिला है कि वह कानूनी रूप से अमेरिका से बाहर जाने या देश छोड़ने में सक्षम था.

एक रिपोर्ट के मुताबिक जांच अधिकारियों का मानना है कि भद्रेश की पत्नी पलक भारत जाना चाहती थी. मगर उसका पति भद्रेश इस बात के लिए राजी नहीं था. पुलिस का मानना है कि पलक की हत्या घरेलू हिंसा जैसे कारणों से हुयी. खास बात यह है कि भद्रेश को पकड़ने के लिए कई प्रयास किये गए हैं लेकिन अभी तक उसे नहीं पकड़ा जा सका है.

Back to top button