इस हिन्दू परिवार से खौफ खाता है पूरा पाकिस्तान, कायम है इनकी बादशाहत… देखें वीडियो!

भारत को आजादी की बहुत महंगी कीमत चुकानी पड़ी. नतीजा यह हुआ कि मुल्क दो हिस्सों में बंट गया. हिंदुस्तान और पाकिस्तान. हिन्दुओं के लिए हिन्दुस्तान और मुसलमानों के लिए पाकिस्तान. भारत 565 रियासतों को एकजुट करके बनाया गया. उस पार के हिन्दुओं को हिंदुस्तान जाना पड़ा और इधर के मुसलमानों को उस पार. लेकिन बहुत से हिन्दू परिवार तमाम संघर्षों के बीच पाकिस्तान में रुक गए और बहुत से मुसलमानों ने पाकिस्तान जाना स्वीकार नहीं किया.

कायम है इनकी बादशाहत :

एक ऐसा ही शाही परिवार है जो पाकिस्तान में सालों से बादशाहत कर रहा है. उनकी बादशाहत और दबंगई के बहुत किस्से भी हैं लोग जानते हैं कि वह अल्पसंख्यक समुदाय से होते हुए भी पाकिस्तान की कट्टर जनता और सरकार से नहीं डरते. बल्कि पाकिस्तानी सरकार पर भी उनका अपना दबदबा है.

पाकिस्तान में यह राजपूत परिवार आज भी पूरी शानो शौकत और राजपूताना ठाट-बाट के साथ रह रहा है. यह परिवार उमरकोट रियासत के राजा हमीर सिंह का परिवार है. हमीर सिंह के बेटे और उमरकोट रियासत के राजकुमार करणीं सिंह सोढा का पाकिस्तानी सियासत में दबदबा है और उनकी तूती बोलती है.

जो पाकिस्तानी सरकार आये दिन वहां की हिन्दू जनता पर जुल्म ढाती है उनको सुविधाओं से दूर रखती है वही पाकिस्तानी सरकर इस एक हिन्दू परिवार से खौफ खाती हैं. राजकुमार करणीं सिंह अपने शाही अंदाज के लिए जाने जाते हैं. लग्जरी गाडियां और बंदूकों के शौकीन करणीं सिंह हमेशा बन्दूकधारी बॉडीगार्ड्स से घिरे रहते हैं.

एनएमएफ न्यूज नाम के एक यूट्यूब चैनल ने उनके शाही अंदाज और दबंग मिजाज पर एक रिपोर्ट तैयार की है इस रिपोर्ट में उनके बारे में बहुत सी जानकारियां दी गयी हैं. इसमें बताया गया है कि किस तरह करणीं सिंह से पाकिस्तान की सरकार खौफ खाती हैं और वो किस अंदाज और रॉयलनेस के साथ जीते हैं.

देखें वीडियो-

https://youtu.be/pI2Oj6rllBE

Leave a Reply

Your email address will not be published.