बॉलीवुड

पापा धर्मेंद्र से नफरत करने लगे थे बॉबी देओल, फिर ऐसे सुधरा था दोनों का रिश्ता

धर्मेंद्र (dharmendra) के बेटे बॉबी देओल (bobby deol) का फिल्मी करियर उतार चढ़ाव से भरा रहा है। वे अपने पिता जैसे सुपरस्टार तो नहीं बन सके, लेकिन उन्होंने अपनी एक्टिंग से एक अलग छाप जरूर छोड़ी है। खासकर ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई ‘आश्रम’ वेब सीरीज ने बॉबी के करियर में अचानक से उछाल ला दिया।

इन दिनों वे ‘लव होस्टल’ (love hostel) फिल्म सेट पर किसानों द्वारा क्रू मेंबर्स को काम करने से रोकने को लेकर चर्चा में हैं। किसानों का कहना है कि वे पंजाब और हरियाणा में देओल परिवार के किसी सदस्य को शूटिंग नहीं करने देंगे।

इस बीच बॉबी देओल का एक पुराना किस्सा बड़ा वायरल हो रहा है। इस किस्से का संबंध उनके पिता धर्मेंद्र से है। बॉबी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि कैसे वे अपने जवानी के दिनों में परिवार से बगावत करने लगे थे। अपने पिता की कोई बात नहीं सुनते थे और उनसे नफरत तक करने लगे थे।

यह तब की बात है जब बॉबी 18 साल के थे। उस दौरान वे पहली पार डिस्को गए थे। यहां उनके अंदर एक अलग ही इंसान जाग गया था। वे अपनी मर्जी से चीजें करना चाहते थे, वहीं धर्मेंद्र उन्हें बहुत समझने की कोशिश करते थे। बॉबी बताते हैं कि पापा मुझे कभी डांटते या मारते नहीं थे, लेकिन उनके मन में मेरे लिए चिंता साफ दिखाई देती थी। मुझे ये देख दुख होता था, लेकिन मैं अपनी मर्जी से ही चीजें करता था।

तब वे मेरे भले के लिए मुझे समझाते थे, लेकिन मैं इस कदर अंधा हो चुका था कि उनकी कोई बात नहीं सुनता था। हमने बचपन में पापा के साथ ज्यादा समय नहीं बिताया। वे अक्सर शूटिंग में व्यस्त रहते थे। मेरे और पापा के बीच हमेशा एक गैप बना रहता था। इसके चलते मैं उनसे अपने दिल की बात शेयर नहीं कर पाता था।

हालांकि फिर जैसे जैसे मैं बड़ा हुआ उन्हें समझने लगा। मुझे हकीकत पता चली कि पापा जो भी कहते थे उसमे मेरी भलाई थी। मैं यह बात समझने लगा कि आज हम यदि आलीशान बंगले में आराम से रह रहे हैं तो ये पापा की मेहनत का नतीजा है। और इस तरह समय के साथ मेरे और पापा के रिश्ते सुधरते चले गए।

काम की बात करें तो बॉबी ने 8 साल की उम्र में ही पापा की फिल्म धर्मवीर (1977) में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम कर लिया था। उनकी डेब्यू फिल्म बरसात थी। इसके बाद वे गुप्त, और प्यार हो गया, करीब, सोल्जर, दिल्लगी, अपने और यमला पगला दीवाना जैसी फिल्मों में दिखाई दिए। कुछ समय वे इंडस्ट्री से गायब रहे और फिल्म सलमान खान की बदौलत रेस 3 से कमबैक किया। बाद में वे हाउसफुल 4 और यमला पगला दीवाना फिर से में भी नजर आए।

 

Back to top button
?>