बॉलीवुड

2021 में लगेगी बड़ी फिल्मों की झड़ी, सिनेमाघरों में धमाका करेंगे अक्षय-अजय सहित ये दिग्गज़

साल 2020 में कोरोना महामारी और लॉकडाउन के चलते हिंदी सिनेमा को करोड़ों रुपये का नुक़सान झेलना पड़ा है. साल 2020 में नाम मात्र फ़िल्में ही रिलीज हो पाई थी और फैंस फ़िल्में देखने के लिए तरस गए थे. ऐसे में इस नए साल से दर्शकों को बहुत उम्मीदें हैं. आने वाले दिनों में अक्षय कुमार, अजय देवगन, सलमान खान, अमिताभ बच्चन और रणवीर सिंह जैसे बड़े सितारों की बहुप्रतीक्षित फ़िल्में आने वाली है. बीते दिनों सरकार ने 100 फीसदी दर्शक क्षमता के साथ सिनेमाघरों को खोलने का आदेश भी दे दिया है और ऐसे में कलाकारों के साथ फैंस के चेहरे भी खिल उठे हैं. आइए आखिर जानते हैं इस साल कौन-कौनसी बड़ी फ़िल्में रिलीज होने के लिए लाइन में लगी हुई है.

अक्षय कुमार…

दिग्गज़ अभिनेता अक्षय कुमार साल में तीन से चार फ़िल्में करने के लिए जाने जाते हैं, हालांकि साल 2020 में उनकी एकमात्र फिल्म ‘लक्ष्मी’ ही रिलीज हो पाई थी. वो भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर. लेकिन इस साल अक्षय के फैंस को कोई निराशा हाथ नहीं लगेगी. उनकी बहुप्रतीक्षित फिल्म में ‘सूर्यवंशी’ शामिल है.

साल 2020 में इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया था, हालांकि फिल्म की रिलीज डेट कोरोना के कारण टाल दी गई थी. ऐसे में रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित यह फिल्म इस साल रिलीज होने जा रही है. अक्षय के साथ मुख्य रोल में अभिनेत्री कैटरीना कैफ देखने को मिलेगी. वहीं अक्षय की अतरंगी रे, पृथ्वीराज चौहान, रक्षा बंधन, बच्चन पांडेय और बेल बॉटम जैसी फ़िल्में भी लाइन में है.

रणवीर सिंह…

अभिनेता रणवीर सिंह भी साल 2020 में किसी फिल्म में देखने को नहीं मिले हैं. इस साल उनकी बहुप्रतीक्षित फिल्म ’83’ रिलीज होने वाली है. यह फिल्म भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा साल 1983 में जीते गए पहले क्रिकेट वर्ल्डकप पर आधारित है. इसमें वे पूर्व दिग्गज़ कप्तान कपिल देव का रोल निभाने जा रहे हैं.

वहीं रणवीर की पत्नी अभिनेत्री दीपिका पादुकोण कपिल देव की पत्नी के रोल में होगी. ’83’ में पंकज त्रिपाठी, ताहिर राज भसीन की भी अहम भूमिका होगी.

आमिर खान…

आमिर खान की आगामी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ पहले 2020 में क्रिसमस के मौके पर रिलीज की जानी थी, हालांकि अब इस फिल्म को इस साल क्रिसमस पर रिलीज किया जाएगा. आमिर खान और अभिनेत्री करीना कपूर खान ने लॉक डाउन खत्म होने के बाद इस फिल्म की शूटिंग भी पूरी कर ली थी. अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप की हिंदी रीमेक बताई जा रही है.

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट…

 

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट इस साल एक साथ पर्दे पर फिल्म ब्रह्मास्त्र में देखने को मिलेगी. इस फिल्म में दोनों के साथ बिग बी की भी अहम भूमिका होगी. वहीं इस साल रणवीर, वाणी कपूर के साथ फिल्म शमशेरा और लव रंजन की एक फिल्म में श्रद्धा कपूर के साथ नज़र आने वाले हैं.

अजय देवगन…

दिग्गज़ अभिनेता अजय देवगन भी इस साल दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करने वाले हैं. अजय देवगन की इस साल तीन बड़ी फ़िल्में रिलीज होने वाली है. इनमें ‘भुज-दा प्राइड ऑफ इंडिया’ ‘मैदान’ जो कि एक फिल्म इंडियन नेशनल फुटबॉल टीम के कोच और मैनेजर सईद अब्दुल रहीम के जीवन पर आधारित होगी और तीसरी फिल्म का नाम ‘आरआरआर’ है.

सलमान खान…

साल 2020 में सलमान खान ईद के मौके पर फिल्मे ‘राधे’ में नज़र आने वाले थे, लेकिन इस साल ईद के मौके पर अब अभिनेता की यह फिल्म रिलीज होगी. जबकि सलमान फिल्म ‘अंतिम’ को लेकर भी चर्चा में हैं. वे इस फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं, जिसमे अहम रोल में उनके जीजा आयुष शर्मा भी देखने को मिलेंगे.

टाइगर श्रॉफ…

बॉलीवुड के उभरते हुए कलाकार टाइगर श्रॉफ की साल 2021 में तीन फ़िल्में आ रही हैं. इनमें ‘हीरोपंती 2’, ‘बाघी 4’ और ‘गणपत’ शामिल हैं. बता दें कि, ‘हीरोपंती 2’ और ‘बाघी 4’ सीक्वेंस फिल्में हैं.

कार्तिक आर्यन…

अभिनेता कार्तिक आर्यन को भी फ़िल्मी पर्दे पर देखने के लिए फैंस उतावले हैं. वे भी लगातार फाइलों की शूटिंग में व्यस्त चल रहे हैं. कार्तिक इस साल सीक्वल फ़िल्में ‘भूल भुलैया-2’ और ‘ दोस्ताना-2’ में नज़र आने वाले हैं. वहीं उनकी फिल्म ‘धमाका’ भी इसी साल आने वाली है.

Show More
Back to top button