बॉलीवुड

मुख्यमंत्री बनने वाले हैं अभिषेक बच्चन, राजनेता के रूप में लेंगे धमाकेदार एंट्री

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री जया बच्चन के नक्शेकदम पर चलते हुए उनके बेटे अभिषेक बच्चन ने भी फिल्मों में ही काम करने का फ़ैसला लिया था और साल 2000 में अभिषेक ने फिल्म रिफ्यूजी से बॉलीवुड में अपने कदम रखे थे. लेकिन अपने 20 साल के करियर में अब तक अभिषेक अपने माता-पिता की तरह नाम नहीं कमा पाए है, लेकिन उनका प्रयास जारी है.

साल 2000 में बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने के बाद अभिषेक से हर किसी को उम्मीद थी कि वे अपने पिता की तरह नाम कमाऐंगे लेकिन वे अब तक इसमें विफल रहे हैं, हालांकि उनके खाते में कुछ शानदार फ़िल्में जरूर आई है और एक्टर ने बीते कुछ सालों में अच्छा काम किया है और अब वे अपनी एक आगामी फिल्म में एक दमदार किरदार अदा करने जा रहे हैं.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक़, अभिषेक बच्चन अपनी एक आगामी फिल्म में एक मुख्यमंत्री के रूप में नज़र आने वाले हैं और ख़ास बात यह है कि, उनका यह किरदार कम अशिक्षित रहेगा. इस फिल्म का नाम ‘दसवीं’ बताया जा रहा है और इसे तुषार जलोटा द्वारा निर्देशित किया जाएगा.

राजनेता के रोल में अभिषेक को देखना फैंस के लिए काफी दिलचस्प होने वाला है. क्या अभिषेक बच्चन पर राजनीति सूट करेगी या वहां भी उन्हें संघर्ष करना पड़ेगा ? यह तो फिल्म रिलीज होने के बाद ही पता चल आएगा, हालांकि फिहाल तो उनकी इस आगामी फिल्म को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो चुका है.

बता दें कि, अपनी इस राजनीति से संबंधित आगामी फिल्म ‘दसवीं’ में अभिषेक बच्चन एक भ्रष्ट सीएम का किरदार अदा करेंगे. इसमें भारतीय राजनीत को प्रमुखता से दर्शाया जाएगा. अभिषेक एक ऐसे सीएम होंगे जिनकी शैक्षणिक योग्यता कोई अव्वल दर्जे की नहीं होगी. वे 10वीं फेल राजनेता के रोल में पर्दे पर दिखेंगे.

तुषार जलोटा द्वारा निर्देशित फिल्म ‘दसवीं’ में शिक्षा के महत्व को भी दर्शाया जाएगा और लोगों को इसके प्रति जागरूक किया जाएगा कि राजनेताओं के लिए भी शिक्षा का मापदंड आ कोई पैमाना होना चाहिए. हमारे देश में अक्सर देखने में आता है कि, कम शिक्षित लोग भी राजनेता बन जाते हैं. यह फिल्म ऐसे लोगों के लिए भी एक महत्वपूर्ण संदेश लेकर आएगी.

अभिषेक बच्चन की इस फिल्म को आगरा और दिल्ली समेत कई जगहों पर शूट किया जाएगा. अभिषेक के साथ फिल्म में यह रोल में अभिनेत्री यामी गौतम नज़र आने वाली है.

अभिनेता के वर्कफ़्रंट की बात करें तो वे अपनी आगामी फिल्म बॉब बिस्वास को लेकर भी सुर्ख़ियों में हैं. नवंबर में अभिषेक कोलकाता में इस फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. दिया अन्नपूर्णा घोष द्वारा निर्देशित फिल्म बॉब बिस्वास में अभिषेक के साथ अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह भी अहम रोल में देखने को मिलेगी. उम्मीद है कि, फिल्म इस साल रिलीज हो सकती है.

Back to top button