राशिफल

कुंभ संक्रांति से इन राशियों के आएंगे अच्छे दिन, दूर हो जाएंगे सारे दुःख-दर्द

ग्रहों के राजा यानी सूर्य 12 फरवरी को मकर से कुंभ राशि में गोचर करेंगे, जिसे कुंभ संक्रांति कहा जाता है।ज्योतिष के अनुसार सूर्य हर महीने एक से दूसरी राशि में गोचर करते हैं। इस तरह से सूर्य साल के 12 महीने में 12 राशियों में विचरण करते हैं। इसी कड़ी में आने वाले 12 फरवरी को सूर्य का गोचर कुंभ राशि में होने जा रहा है।

बहरहाल, सूर्य का हर गोचर ज्योतिष की दृष्टि बेहद महत्वपूर्ण होता है और इसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है। ऐसे में आज हम इस आर्टिकल मं आपको बताएंगे कि सूर्य के कुंभ राशि में आगमन से किन किन राशियों को लाभ मिलने वाला है…

मेष राशि

सूर्य का गोचर मेष राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ परिणाम लेकर आने वाला है। इस दौरान कार्यक्षेत्र में आपके कार्य क्षमता की तारीफ होगी और पदोन्नति के मौके बन सकते हैं। आय के नए स्त्रोत खुलेंगे। सरकारी कार्यालयों में उलझे हुए काम पूरे होंगे।

कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारियों का साथ मिलेगा, जो आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। लंबे समय से चली आ रही पारिवारिक समस्याएं खत्म होंगी और रिश्तेदारों संग रिश्ते में मिठास आएगी।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए सूर्य का गोचर काफी फायदेमंद रहने वाला है। इस दौरान आप अपने लक्ष्य की तरफ अग्रसर होंगे और उस दिशा में पूरी मेहनत के साथ कार्य करेंगे। नौकरीपेशा वाले लोगों को कार्यक्षेत्र में कुछ नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं।

इस राशि के जातकों की मुलाकात अगले कुछ दिनों में प्रभावशाली लोगों से होगी। सेहत की बात करें तो सूर्य के गोचर काल में आपकी बिगड़ी सेहत सुधर सकती है। कुछ खास मित्रों के साथ आप नई कार्ययोजना बनाएंगे और उस पर कार्य शुरू करेंगे। अगर बिजनेस में उन्नति चाहते हैं तो परिवार के जानकार लोगों से राय मशविरा जरूर करें।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए भी सूर्य का गोचर काफी अनुकुल रहेगा। इस दौरान आप खुद को उर्जावान महसूस करेंगे और हर कार्य में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। पार्टनर के साथ बिगड़े हुए रिश्ते सुधरेंगे और आर्थिक मामलों में जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा।

कार्यक्षेत्र में लंबे समय से चली आ रही समस्याएं खत्म होंगी और प्रमोशन भी मिलने के आसार हैं। अगर आप किसी पुरानी बीमारी से पीड़ित हैं तो उससे भी आपको निजात मिलेगी। अगर विदेश यात्रा करना चाहते हैं तो आने वाले दिनों में ये अवसर भी आपको मिल सकता है।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों को सूर्य के गोचर से शुभ फल मिलेगा। कोर्ट कचहरी के मामलों से निजात मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपको वरिष्ठ अधिकारियों का साथ मिलेगा। व्यापार के क्षेत्र में सक्रिय लोगों को अतिरिक्त मुनाफा मिल सकता है। सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिससे समाज में आपकी ख्याति बढ़ेगी। जो जातक नौकरी बदलना चाहते हैं या नई नौकरी के तलाश में हैं, उनको शुभ समाचार मिल सकता है।

मकर राशि

सूर्य मकर राशि से ही निकलकर कुंभ में प्रवेश करने वाले हैं। ऐसे में सूर्य आपकी राशि से जाते जाते आप पर कुछ शुभ प्रभाव छोड़ेंगे। गोचर के दौरान आपको भाग्य का साथ मिलेगा। साथ ही साथ कार्यक्षेत्र में अधिकारी आपके कार्यों की प्रशंसा करेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ कहीं घूमने जाने का मौका मिल सकता है। समस्याओं से धैर्य के साथ निपटेंगे तो कामयाबी अवश्य मिलेगी।

कुंभ राशि

सूर्य मकर राशि से निकलकर आपकी राशि में ही प्रवेश करने वाले हैं। ऐसे में इसका शुभ प्रभाव आप पर पड़ेगा। इस दौरान आपके भौतिक सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। सामाजिक धार्मिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। लेन देने के सामले में सावधानी बरतने की जरूरत है वरना नुकसान हो सकता है। पार्टनर के साथ रिश्ते मजबूत बनेंगे।

Back to top button