बॉलीवुड

जब जमकर वायरल हुआ था सलमान की इस एक्ट्रेस का वीडियो, बाजार में बेचते दिखीं थी कपड़े

अपने बेहतरीन डांस के दम पर हिंदी सिनेमा में नोरा फतेही ने ख़ास पहचान बनाई है. बॉलीवुड की कई फिल्मों में अब तक आइटम डांस से लाखों दिलों को धड़का चुकी नोरा आज अपना 29वां जन्मदिन मना रही हैं. 6 फरवरी 1992 को नोरा का जन्म कनाडा में हुआ था. अपना करियर बनाने के लिए नोरा कुछ सालों पहले भारत आ गई थी और अब तक फिल्म इंडस्ट्री में उन्होंने बहुत शानदार काम किया है.

 

नोरा फतेही हिंदी सिनेमा में लगातार शानदार काम कर रही है. नोरा ने अब तक सलमान खान और जॉन अब्राहम जैसे बड़े सितारों के साथ भी काम किया है. उन्हें बड़ी पहचान फिल्म ‘बाहुबली’ के गाने ‘मनोहरी’ से मिली थी, जबकि नोरा ‘दिलबर दिलबर’ सॉन्ग से भी ख़ूब फ़ेमस हुई थी. इसके बाद से उन्हें ‘दिलबर गर्ल’ के नाम से भी बुलाया जाने लगा.

नोरा अपने डांस मूव्स से हर किसी को अपना कायल बना लेती है और वे अक्सर अपने डांस को लेकर एकाएक सुर्ख़ियों में आ जाती है. नोरा के डांस वीडियो भी सोशल मीडिया पर ख़ूब सुर्ख़ियों में रहते हैं, हालांकि एक बार वे अपने डांस नहीं बल्कि एक अन्य वीडियो से भी ख़ूब चर्चा में रही थी.

दरअसल, आपको बता दें कि, एक बार नोरा का एक वीडियो जमकर वायल हुआ था, जिसमें वे बैंकॉक की लोकल मार्केट में कपड़े बेचते हुए मिली थीं. उनके इस वीडियो को सोशल मीडिया पर ख़ूब देखा गया था और फैंस ने नोरा को लेकर तारा-तरह के कमेंट्स किए थे. वीडियो में नोरा बैंकॉक की लोकल मार्केट में जमीन पर बैठकर कपड़े बेचते हुए दिखीं थी.

वायरल वीडियो में नोरा को जमीन पर बैठकर कपड़े बेचते हुए देखकर हर कोई हैरान था. उनके आस-पास कपड़ों का ढेर लगा हुआ था, वहीं नोरा ने इस दौरान पीच कलर की टीशर्ट और शॉर्ट्स पहने हुए थे. उनके इस वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की बातें हुई थी. वे बाकायदा ग्राहकों को कपड़ें दिखाते हुए उनसे मोल-भाव भी कर रही थी.

गौरतलब है कि, नोरा फतेही ने फिल्मों में अपने कदम फिल्म ‘रोरः  टाइगर ऑफ द सुंदरबन’ से की थी. इस फिल्म के बाद नोरा को टॉलीवुड में भी कई मौके मिले. नोरा को आज इस मुकाम पर पहुंचने के लिए कई संघर्षों से जूझना पड़ा है. टॉलीवुड में काम करने के बाद नोरा को दर्शकों ने टीवी की दुनिया के मशहूर रियलिटी शो बिग बॉस में देखा था. वे बिग बॉस के 9वें सीजन में नज़र आईं थी. इस शो में एंट्री के बाद से भी नोरा फतेही को लोगों के बीच अच्छी-ख़ासी पहचान मिली थी.

नोरा फतेही ने अभिनेता सलमान खान और जॉन अब्राहम के साथ काम करके भी ख़ूब सुर्खियां बटोरी है. जॉन की फिल्म सत्यमेव जयते में नोरा फतेही ने दिलबर-दिलबर गाने पर आइटम नंबर किया था. इस गाने ने नोरा को बड़ी और ख़ास पहचान दिलाई है. वहीं सलमान के साथ वे फिल्म भारत में नज़र आई है. इस फिल्म में भी उनका एक आइटम नंबर था. जबकि वे तेलुगु फिल्म टेंपर में भी अपने डांस के हुनर से सभी को परिचित करवा चुकी है.

सोशल मीडिया पर भी हिट है नोरा फतेही…

आज के इंटरनेट के दौर में हर कलाकार सोशल मीडिया के माध्यम से भी अपने फैंस से जुड़ा रहता है. डांसर और एक्ट्रेस नोरा फतेही भी इसमें शामिल है. वे अपने सोशल मीडिया एकाउंट से अक्सर अपनी तस्वीरें और डांस के शानदार वीडियो पोस्ट करती रहती है. नोरा को इंस्टाग्राम पर 2 करोड़ 10 लाख से भी अधिक लोग फॉलो करते हैं. वहीं 510 लोगों को वे फॉलो करती हैं.

Back to top button