बॉलीवुड

टीवी सीरियल ‘अनुपमा’ की अनुपमा की जिंदगी के यह हैं असली हमसफ़र, जानें क्या करते हैं उनके पति

टीवी की दुनिया में इन दिनों सबसे आगे कोई शो हैं तो वह है ‘अनुपमा’. यह शो टीवी पर काफी दिनों से नंबर वन पर चल रहा हैं. इसने अभी तक TRP के कई रिकार्ड्स को तोड़ दिया हैं. टीवी के इस सीरियल में मुख्य किरदार अनुपमा का रोल अभिनेत्री रुपाली गांगुली निभा रही हैं. इस शो में उनका किरदार कादि दमदार दिखाया गया हैं.

टीवी के कई शोज में जहां नारी को पति से डरी हुई और सहमी हुई बताया जाता है अनुपमा उनसे बेहद ही अलग किरदार हैं. अनुपमा अपने पति के गलत कामों के खिलाफ ने सिर्फ खड़ी हैं, बल्कि अपने आप को भी मजबूत और स्किल्स से भर रही हैं. अपने पति के खिलाफ खड़े होने और साथ ही परिवार को भी लेकर चलने वाले इस शो का कांसेप्ट लोगों को भी काफी पसंद आ रहा है. इस शो ने लोगों के दिलों मे एक अलग जगह बनाई हैं.

इस सीरियल में अनुपमा के पति का किरदार एक्टर सुधांशु पांडेय निभा रहे है. अगर अनुपमा यानी कि रुपाली गांगुली की रियल लाइफ की बात करें तो उनके हमसफ़र का नाम अश्विन के वर्मा है. आपको बात दें कि रुपाली गांगुली ने अश्विन के वर्मा के साथ 8 साल पहले यानी 6 फरवरी, 2013 को विवाह रचाया था. इन दोनों का एक बेटा रुद्रांश भी हैं.

रुपाली गांगुली अश्विन को काफी पहले से जानती थी. वह दोनों एक दूसरे को शादी से पहले तक़रीबन 12 साल से जानते थे. अश्विन रुपाली के बेस्ट फ्रेंड हुआ करते थे. शादी के पांच शाल पहले ही रुपाली अश्विन के प्यार में पड़ी. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि वह अश्विन को किसी और के साथ शादी करते नहीं देख सकती थी. उन्होंने कहा यह रिश्ता ऐसा था कि उन्हें एक दूसरे को प्रपोज़ करने की जरुरत ही नहीं पड़ी.

रुपाली और अश्विन की शादी बहुत ही सादे तरीके से हुई थी. रुपाली और अश्विन की कोर्ट मैरिज हुई थी. रुपाली के मुताबिक शादी वाले दिन अश्विन ने उन्हें काफी इंतज़ार करवाया था. वह कोर्ट आने का रास्ता भटक गए थे. और इस वजह से वो कहीं और निकल गए. काफी देर बाद वह सही पते पर शादी के लिए कोर्ट पहुंचे थे. रुपाली के पति शादी करने से पहले अमेरिका में ही रहते थे और वहां एड फिल्में बनाने का काम करते थे.

रुपाली ने बताया कि शादी के बाद उनके पति अमेरिका की किसी कंपनी के लिए कंसल्टेंट के तौर पर काम करते हैं. हालिया रुपाली उनके पति , सास और बेटे के साथ मुंबई में ही रहती हैं. रुपाली ने बताया था कि उनके शो में भले ही उनके पति काफी अड़ियल और खराब दिखाए गए हैं, लेकिन रियल लाइफ में उनके पति उनके शो के मुताबिक बिल्कुल ही विपरीत हैं. वह काफी सपोर्टिव हैं.

अभिनेत्री रुपाली अपने इस किरदार और शो की सफलता का श्रेय भी अपने पति को ही देती हैं. उनके मुताबिक अश्विन ने ही उन्हें काम करने के लिए प्रेरित किया था. इसलिए वह अपने आप को बेहद ही खुशनसीब मानती हैं.

अभिनेत्री रुपाली ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 2000 में टीवी सीरियल सुकन्या से की थी. मगर उन्हें घर-घर में पहचान 2003 में आए टीवी शो ‘संजीवनी’ से मिली थी. ‘संजीवनी’ में उन्होंने डॉ. सिमरन चोपड़ा का किरदार निभाया था. रुपाली इसके बाद टीवी सीरियल ‘साराभाई VS साराभाई’ में मोनिशा का किरदार निभाते नज़र आई थी. रुपाली को ‘परवरिश : कुछ खट्टी कुछ मीठी’ में भी देखा गया था. वह कई रियलिटी शो जैंसे ‘जरा नच के दिखा’ और रियलिटी गेम शो ‘फीयर फैक्टर- खतरों के खिलाड़ी लेवल 2’ में भी आ चुकी हैं.

Back to top button